taktomguru.com

बौना खरगोश और उसके व्यवहार

अगर हमारे पास है बौना खरगोश और हम उनके व्यवहार को थोड़ा बेहतर जानना चाहते हैं, आज हम कुछ पहलुओं के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें हम दिलचस्प पाते हैं।

बौना खरगोश और उसके व्यवहार

एक पालतू जानवर के रूप में खरगोश

सबसे पहले हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि खरगोश एक पालतू जानवर है, लेकिन यह एक नहीं है शुभंकर, जिसका अर्थ है कि एक ऐसे रिश्ते को बनाए रखना वास्तव में मुश्किल है जिसे हम कुत्ते के साथ या बिल्ली के साथ भी बनाए रखेंगे।

इसका मतलब है कि उनका उपयोग स्वयं से बचाने के लिए किया जाता है शिकारियों, एक वृत्ति जो उन्हें प्रेरित करती है कि वह हमारे साथ स्नेही से संबंधित न हो। हालांकि यह सच है कि समय बीतने के साथ वे हमारी उपस्थिति में उपयोग कर रहे हैं, उनके लिए हम शिकारियों के रूप में जारी रहेगा।

बौने खरगोश के caresses और परवाह करता है

हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे खरगोशों को लाड़ प्यार नहीं करना पसंद है चलो ख्याल रखना.

हम जान सकते हैं कि जब हमारे खरगोश अच्छे लगते हैं, खासकर क्योंकि यह दांतों को एक साथ रगड़ना शुरू करता है, जो एक छोटा शोर पैदा करता है हालांकि इसकी सराहना करना मुश्किल होता है।




हालांकि, उन्हें पर्याप्त मार्जिन देना भी महत्वपूर्ण है ताकि वे कर सकें आराम आसानी से। इन मामलों में वे अपने पक्ष में भी झूठ बोलते हैं, और कभी-कभी वे एक दिखाते हैं अधिक ऊर्जावान रवैया झुकाव और यहां तक ​​कि कुछ छोटे कूद भी दे रहे हैं।

खरगोशों में डर

दूसरी तरफ, जब ए खरगोश डरता है कूद में और हवा में घूमने के लिए भी समर्पित होगा। इस व्यवहार का कारण यह है कि हमला करने से बचने के लिए उनकी वृत्ति उन्हें बचने के लिए प्रेरित करती है।

हालांकि, अगर वे अन्य खरगोशों की कंपनी में हैं और यह व्यवहार है, तो यह उनके बीच खेले जाने वाले एक खेल भी हो सकता है, जिसके माध्यम से वे ट्रेन में भागने में सक्षम होने के लिए प्रशिक्षित होते हैं जोखिम की स्थिति.

एक और व्यवहार जो हम देख सकते हैं कि जब बौने खरगोश डरता है तो यह उत्सर्जित होता है लगाना बहुत मजबूत

मेरा खरगोश खोदता है

तथ्य यह है कि बौना खरगोश खरोंच भी काफी आम है। अगर यह एक है महिला आप इंगित कर सकते हैं कि आप अंदर हैं उत्साह, हालांकि यह भी काफी आम व्यवहार होता है प्रमुख पुरुष जो इस तरह अपने क्षेत्र को चिह्नित करना चाहते हैं।

संक्षेप में, ये कुछ सबसे आदत वाले व्यवहार हैं जिन्हें हम अपने खरगोशों में देख सकते हैं। यदि उनमें से कोई भी आपका ध्यान आकर्षित करता है या आप बौने खरगोशों या किसी भी प्रकार की प्रजातियों के साथ कुछ संबंधित विचारों का योगदान करना चाहते हैं, जैसा कि आप पहले ही जानते हैं कि उनका बहुत स्वागत है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
अंगोरा खरगोश के लक्षणअंगोरा खरगोश के लक्षण
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?
» » बौना खरगोश और उसके व्यवहार
© 2021 taktomguru.com