taktomguru.com

कुत्ता और ठंडा: इसे कैसे सुरक्षित रखें

कुछ कुत्ते नस्लों खुले और ठंडे में आसानी से जीवन के अनुकूल होते हैं। यह तथाकथित नॉर्डिक कुत्तों का मामला है, जिसमें मोटी फर और वसा है, जो उन्हें ठंड से अलग करता है। अन्य, जैसे चिहुआहुआ या यॉर्कशायर टेरियर, जो आकार में छोटे हैं, ठंडे कुएं नहीं खड़े हो सकते हैं और अगर वे घर के अंदर नहीं रखे तो बीमार हो सकते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि बहुत सारे बाल के साथ बड़ी नस्लों के मामले में, जब कुत्ता बहुत पुराना होता है, एक पिल्ला या पुरानी बीमारी से पीड़ित होता है, तो उसे सड़क में आश्रय दिया जाना चाहिए।
पिल्ले, बुजुर्ग और बीमार
बहुत छोटे कुत्ते, बहुत बूढ़े या बीमार, खासकर अगर वे श्वसन होते हैं, जब यह बहुत ठंडा होता है, तो लंबे समय तक सड़क पर नहीं होना चाहिए।
सर्दियों में, जब हीटिंग और सड़क वाले घरों के बीच बहुत अधिक तापमान अंतर होता है, तो अचानक परिवर्तन जानवर के स्वास्थ्य के लिए सलाह नहीं दी जाती है, यह सलाह दी जाती है कि कुत्ते को एक विशिष्ट कोट के साथ सुरक्षित रखें और उसे अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त हो, क्योंकि व्यायाम किए बिना कुछ दिनों के लिए कुछ भी नहीं होता है।
कुत्तों के लिए सुरक्षित सामान
बाजार में बाहरी वस्त्र और रेनकोट सहित कुत्ते के लिए कई प्रकार के सामान हैं। एक सनकी होने से बहुत दूर, इन कोटों का उपयोग प्रभावी ढंग से खराब मौसम के खिलाफ कुत्ते की रक्षा में मदद करता है। यह, पुरानी बीमारियों वाले जानवरों के लिए, बहुत पुरानी या पिल्ले, स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए एक बड़ी मदद है। हालांकि, ये सामान कुत्ते-विशिष्ट और उनके आकार के लिए उपयुक्त होना चाहिए। इस तरह, हम सुनिश्चित करते हैं कि परिधान अपने उद्देश्य को सुरक्षित रूप से पूरा करता है।
खुले में सो रहा है
यदि एक कुत्ता सड़क पर सोता है, तो इसमें पर्याप्त आवास होना चाहिए, जो इसे आर्द्रता और ठंड से अच्छी तरह से बचाता है। कुत्ते के लिए घर को खराब मौसम से बचाने के लिए कुछ स्थितियों को पूरा करना होगा:
  • अत्यधिक तापमान के लिए प्रतिरोधी बनें।
  • अच्छी तरह से अलग हो जाओ
  • आकार पर्याप्त होना चाहिए। पर्याप्त है कि कुत्ता आरामदायक है, लेकिन बहुत बड़ा नहीं है, ताकि यह गर्म हो।



  • यदि जगह बहुत ठंडी है, तो शेड को पॉलीयूरेथेन या शीसे रेशा शीट के साथ इन्सुलेट किया जाना चाहिए।
  • मंजिल लकड़ी या रबर से बना होना चाहिए, ताकि आर्द्रता से बचने के लिए जमीन से अधिक हो।

अगर कुत्ता परिवार के घर में सो जाता है, तो आराम से आराम करने के लिए आपके पास एक चटाई या कंबल होना चाहिए। कुत्ते की सामान्य विश्राम जगह गर्मी के स्रोतों के बहुत करीब नहीं होनी चाहिए, हालांकि जानवर उस जगह को सोने के लिए पसंद करता है। इस तरह, जब सड़क पर निकलती है तो बहुत ही अचानक तापमान परिवर्तन से बचा जाता है।
शीत बीमारियां
खांसी केनेल या संक्रामक tracheobronchitis यह वायरल चरित्र की एक बीमारी है, जो शरद ऋतु या सर्दियों में कुत्ते को अनुबंधित कर सकती है। यह छोटी गुरुत्वाकर्षण की बीमारी है, लेकिन इलाज करना मुश्किल है, जिसे टीकाकरण के माध्यम से रोका जा सकता है। इसके लक्षण हैं: खांसी, उच्च बुखार, उल्टी और श्लेष्म।
आर्टिकुलर बीमारियां, ऑस्टियोआर्थराइटिस की तरह, मौसम के ठंड और आर्द्र होने के दौरान वे प्रकट होने की अधिक संभावना होती है। इन परिस्थितियों में, कुत्ते को सर्दी में बीमार होने की संभावना अधिक होती है, खासकर, वृद्धावस्था में। जानवरों को कुछ बीमारियों के खिलाफ संरक्षित करने के लिए, टीकाकरण अनुसूची अद्यतित होने की सलाह दी जाती है।
बर्फ के साथ
कुत्ते बर्फ में खेलना पसंद करता है, खासकर अगर यह पिल्ला है। जब जानवर गति में होता है, तो यह कम तापमान को अच्छी तरह से सहन करता है। बर्फ के साथ खेलने के बाद, घर जाने के बाद, आपको इसे अच्छी तरह से सूखना पड़ता है और जांच करता है कि उसने पैरों के पैरों को क्षतिग्रस्त नहीं किया है या अंतराल की जगहों में।
यदि कुत्ता बहुत छोटा है और उसके छोटे बाल हैं, तो सलाह दी जाती है कि इसे एक विशिष्ट निविड़ अंधकार के साथ बर्फ और बारिश से बचाया जाए।
संवेदनशील पैड की रक्षा के लिए जूते भी हैं। उनके साथ चलने का तरीका मजाकिया होगा, लेकिन पैर शुष्क और गर्म हो जाएंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में ठंडाकुत्ते में ठंडा
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
ठंडे मौसम के लिए कुत्तोंठंडे मौसम के लिए कुत्तों
कुत्ते नस्लों | चिहुआहुआकुत्ते नस्लों | चिहुआहुआ
कुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करेंकुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करें
सभी कुत्ते एक आश्रय में सोने के लिए तैयार नहीं हैंसभी कुत्ते एक आश्रय में सोने के लिए तैयार नहीं हैं
कुत्तों को ठंडा पकड़ो?कुत्तों को ठंडा पकड़ो?
10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
बुजुर्गों और कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व: यह उनके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता हैबुजुर्गों और कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व: यह उनके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता है
» » कुत्ता और ठंडा: इसे कैसे सुरक्षित रखें
© 2021 taktomguru.com