taktomguru.com

अपने पिल्ला को शिक्षित करने और काटने के लिए 5 तकनीकें


सामग्री

  • # 1 अपने पिल्ला को काटने के लिए कहें
  • # 2 नियमों और आदतों को सिखाएं
  • # 3 अपने हाथों से खेलना से बचें
  • # 4 मसूड़ों में असुविधा
  • # 5 अपने अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करें


  • अपने पिल्ला को शिक्षित करने और काटने के लिए 5 तकनीकें

    अपने पिल्ला को शिक्षित करने और काटने के लिए 5 तकनीकें। कुत्तों के बारे में लेख।

    अपने कुत्ते से थक गए अपनी व्यक्तिगत चीजों को काट रहे हैं? निराशा मत करो, आप सही जगह पर पहुंचे। हम आपके पिल्ला के इस चरण को जल्दी से रोकने के लिए तकनीकों की एक श्रृंखला पेश करते हैं और प्रमुख नहीं जाते हैं।
    जब हमारे पिल्ले बढ़ने लगते हैं, तो उन्हें अपने मुंह से अपने पर्यावरण के साथ बातचीत करने की आवश्यकता महसूस होती है, हालांकि, उन्हें बताते हुए कि उन्हें काटने या चोट पहुंचाना एक बहुत ही महत्वपूर्ण चुनौती है।
    हमें उन परिणामों को स्पष्ट करना होगा जो इस व्यवहार को ला सकते हैं, मुख्य रूप से जब वे पिल्ले होते हैं। आम तौर पर, इस स्तर पर वे बहुत जरूरी होते हैं और कुछ भी काटना चाहते हैं जो कमरे में कुशन, टॉयलेट पेपर की एक रोल आदि जैसे अपना ध्यान खींच लेना चाहता है। और न ही हम भूल सकते हैं कि उसके दांत उन्हें सुलझाने के लिए सुलभ उपकरण हैं और उन्हें नुकसान से काटने से रोकते हैं।
    प्रयास में पीड़ित बिना अपने पालतू जानवर को शिक्षित कैसे करें? इसके बाद हम तकनीकों की एक श्रृंखला साझा करते हैं ताकि आपका कुत्ता काट न सके।

    # 1 अपने पिल्ला को काटने के लिए कहें

    हर बार जब आपका कुत्ता काटने की कोशिश करता है तो यह हमेशा उसी तरह प्रतिक्रिया करता है। जिस क्षण आप ऐसा करते हैं, उसे मजबूती से बताओ, नहीं! फिर इसे अनदेखा करें और चले जाओ। मुझे दूर क्यों जाना चाहिए? घर या अलगाव से दूर होने के नाते एक झुंड जानवर को झुकाव का सबसे अच्छा तरीका है।
    अन्य मामलों में आप चिल्ला सकते हैं "अरे, अरे! काटने से रोकने के लिए दृढ़ता से। आप इस सुझाव को थोड़ा मूर्खतापूर्ण सुन सकते हैं, लेकिन जब पिल्ले का कूड़ा यह कैसे होता है क्योंकि उनके भाइयों में से एक मौका से उन्हें काफी कठिन बनाता है।

    # 2 नियमों और आदतों को सिखाएं

    पिल्ला को अपने मुंह में मौजूद किसी ऑब्जेक्ट को रिलीज़ करने के लिए "चलो और जाने" दिशानिर्देश सीखना चाहिए।
    "ढीला" पैटर्न सीखने के लिए, और काटने जारी नहीं है, आप आसानी से अपने पसंदीदा खिलौना का उपयोग कर सकते हैं। सबसे पहले अपने मुंह में खिलौना पकड़ो। इसे कैसे जारी किया जाए? उन्हें पुरस्कार या स्नैक की मदद से रिलीज़ करने के लिए आमंत्रित करें जो कि उनके पसंदीदा खिलौने की तुलना में अधिक दिलचस्प है। आपका आश्चर्य पुरस्कार सहकर्मियों और खेलों के साथ होना चाहिए, यह पर्याप्त है।

    # 3 अपने हाथों से खेलना से बचें

    इस बिंदु पर हम मुख्य अपराधी हो सकते हैं कि पिल्ला काटने शुरू होता है। कारण क्या है? बहुत आसान, हमारे पालतू जानवरों को हमारे हाथों पर नुकीले होने से, एक त्रुटि होती है जो समय के साथ नुकसान पहुंचा सकती है। पिल्ला को इन भारी खेलों के साथ काटने के लिए सीखना सबसे अच्छा है, इसी प्रकार "युद्ध के टग" जैसे खेल को खत्म कर देता है।

    # 4 मसूड़ों में असुविधा

    एक बच्चे की तरह, हमारे पिल्ले गम दर्द का अनुभव करते हैं। आपके दांत छोटे और बहुत तेज़ होने के लिए सामान्य है।
    ध्यान रखें कि उनके अनियंत्रित काटने मसूड़ों में असुविधा के कारण हैं। आपको बस इस व्यवहार को अस्वीकार करना होगा और उसे नरम खिलौना देना होगा ताकि उसे चोट न हो।

    # 5 अपने अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करें

    हर बार जब आप नियमों का पालन करते हैं, तो उसे बहुत प्यार से प्रशंसा करें। आप "अच्छे लड़के" शब्द को एकीकृत कर सकते हैं या कह सकते हैं "हां!" जब तक वह अपने व्यवहार के लिए अच्छा जवाब देता है।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुत्तों का काटने क्यों?कुत्तों का काटने क्यों?
    सबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करेंसबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करें
    अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
    पिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देशपिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देश
    पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
    Teething पिल्लों के साथ क्या करना हैTeething पिल्लों के साथ क्या करना है
    पिल्ले काट सकते हैं?पिल्ले काट सकते हैं?
    पिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझावपिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझाव
    एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
    एक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करेंएक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करें
    » » अपने पिल्ला को शिक्षित करने और काटने के लिए 5 तकनीकें
    © 2021 taktomguru.com