taktomguru.com

दचशुंड में रोग और तंत्रिका संबंधी विकार

सॉसेज दचशुंडदचशुंड इंटरवर्टेब्रल डिस्क की अपरिवर्तनीय बीमारी से ग्रस्त है। सभी शुद्ध कुत्तों के साथ, दचशुंड में आनुवंशिक समस्याओं का अपना सेट होता है। अद्वितीय शरीर के आकार के कारण, यह अन्य कुत्तों की तुलना में कुछ प्रकार के न्यूरोलॉजिकल दोषों से अधिक प्रवण होता है। दौड़ व्हीलचेयर के लिए वापस चोटें इतनी आम हैं कि गतिशीलता समस्याओं वाले कुत्तों की सहायता के लिए डिजाइन किया गया है।

दचशुंड की जेनेटिक पूर्वाग्रह। सभी शुद्ध कुत्तों को आनुवंशिक रूप से जीन का उत्तराधिकारी माना जाता है जो विशिष्ट समस्याओं का कारण बनते हैं। जैसे कि जीन हैं जो सभी शुद्ध कुत्तों को गुण साझा करते हैं, ऐसे कुछ भी हैं जो उन्हें कुछ बीमारियों से ग्रस्त बनाते हैं।

एक दचशुंड के मालिकों से संबंधित मुख्य स्वास्थ्य समस्या वापस चोट लगती है। लेकिन ऐसी अन्य बीमारियां भी हैं जो एक डचशंड को प्रभावित करती हैं। दचशुंड की सबसे विशेष समस्याओं में से एक एन्थोसिस नाइग्रिकन है, जो मेलेनिन या अंधेरे वर्णक से अधिक है। यह अन्य दौड़ में दुर्लभ है, न कि डचशंड में। Acanthosis nigricans अक्षीय क्षेत्रों में शुरू होता है और ग्रोइन तक फैलता है, जिससे प्रभावित क्षेत्र में गंजापन की उपस्थिति होती है जो द्वितीयक खमीर संक्रमण या बैक्टीरिया को रोक सकती है।




गंभीर बीमारियां हाइपोथायरायडिज्म 4 और 10 साल की उम्र के बीच एक Dachshund के जीवन, के आधे में मनाया थायराइड हार्मोन की कम उत्पादन है। जन्म में शायद ही कभी देखा जाता है। थायराइड युग के रूप में, यह हार्मोन के उप-प्रजनन के कारण, एट्रोफी शुरू होता है। अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो यह हृदय रोग या मधुमेह का कारण बन सकता है। वॉन Willebrand रोग, Dachshund में एक आम वंशानुगत हालत, लगातार nosebleeds, प्रसव या सर्जरी के बाद असामान्य रूप से तीव्र, मसूड़ों से रक्तस्राव और अत्यधिक रक्तस्राव दर्दनाक चोटों में खून बह रहा है के कारण एक रक्तस्रावी बीमारी है।

आँख विकार वहाँ कई नेत्र विकारों कि Dachshund प्रभावित करते हैं, इस तरह के मोतियाबिंद, ग्लूकोमा, प्रगतिशील रेटिनल शोष, कॉर्निया कुपोषण, रतौंधी और आंसू नलिकाओं से संबंधित विभिन्न समस्याओं के रूप में कर रहे हैं। आंखों की समस्याओं के लक्षणों में आंखों, दृश्य बिगड़ने और अत्यधिक फाड़ने पर बादलों की फिल्म की उपस्थिति शामिल है। ऑप्टिक तंत्रिका, जो कम आम है लेकिन अधिक गंभीर है की हाइपोप्लेसिया ऑप्टिक तंत्रिका की अक्षमता के कारण अंधापन, पूरी तरह से विकसित करना है। एपिथेलियल / स्ट्रॉमल डिस्ट्रॉफी और एन्डोथेलियल डिस्ट्रॉफी भी डचशंड को प्रभावित करती है। पहला कॉर्निया में उथले अल्सर के रूप में होता है और दूसरा आंखों में सफ़ेद या भूरे रंग की जमावट की उपस्थिति होती है।

तंत्रिका संबंधी विकार. चूंकि अधिकांश कुत्तों में डचशंड का विस्तारित, कम रूप नहीं होता है, इसलिए वे इस तरह की समस्याओं के पीछे प्रवण नहीं होते हैं। डेवरटेब्रल इंटरवर्टेब्रल डिस्क बीमारी डचशंड में आम है, साथ ही पिछली समस्याएं जो अक्सर कूद या चढ़ाई सीढ़ियों जैसी गतिविधियों से होती हैं, जो आम तौर पर अन्य जातियों को प्रभावित नहीं करती हैं। अन्य intervertebral डिस्क अपक्षयी रोग से पीड़ित दौड़ बैसेट शिकारी कुत्ता और corgi, समान Dachshund कंकाल संरचना की वजह से कर रहे हैं। पीठ की समस्या आमतौर पर इस या गर्दन क्षेत्र के निचले हिस्से में देखी जाती है, जो स्पर्श करने के प्रति संवेदनशील होगी। हर्नियेटेड डिस्क होती है एक intervertebral डिस्क रीढ़ की हड्डी दबाता है, तो अभी भी मनुष्य के लिए के रूप में Dachshund के लिए बहुत दर्दनाक है, इसलिए यह सतर्क और गतिविधियों है कि अपने कुत्ते को प्रदर्शन से सावधान रहना बेहतर है। यह अच्छा है कि आप जानते हैं कि कुछ मामलों में एक शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप और व्हीलचेयर मदद कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
संयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लेंसंयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लें
एक कुत्ते dorgi के लिए देखभालएक कुत्ते dorgi के लिए देखभाल
सॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएंसॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएं
कुत्तों सॉसेज में Paraplegiaकुत्तों सॉसेज में Paraplegia
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
दचशुंड के व्यवहारिक गुणदचशुंड के व्यवहारिक गुण
DachshundDachshund
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
एक डचशंद के लिए आहारएक डचशंद के लिए आहार
कुत्ते अपने पुराने मालिक के लिए इंतजार कर रहा है जो धीरे-धीरे चलता है (वीडियो)कुत्ते अपने पुराने मालिक के लिए इंतजार कर रहा है जो धीरे-धीरे चलता है (वीडियो)
» » दचशुंड में रोग और तंत्रिका संबंधी विकार
© 2021 taktomguru.com