taktomguru.com

रूस (और iii)

रूस (और III)
रूस कुत्तों के तीसरे और अंतिम किस्त सबसे अच्छा अपनी सीमाओं के बाहर भी जाना जाता है में से एक के साथ इस महीने के आता है, Samoyed, एक बहुआयामी कुत्ता है कि एक कुत्ते के रूप में दुनिया में कई वर्षों का सबसे कठिन और सबसे ज्यादा मांग भागों में से एक के निवासियों की मदद की गई सबसे ठंडी रातों में हीटर के रूप में सेवा करने के अलावा शिकार करने वाले, रेनडियर के महान झुंड के कुत्ते या एक स्लेज कुत्ते के रूप में गार्ड। उसके बगल में, हम कठिन साइबेरिया और रूस की बर्फीली जंगलों में शिकार बड़े बांधों के कुत्तों विशेषज्ञों उत्पीड़न, दो बहुत ही बारीकी से जुड़े कुत्तों, लाइका पश्चिम साइबेरियाई और उसके चचेरे भाई, ओरिएंटल जाएँ।

• समेकित समोइडेस्का सबाका एफसीआई सं। 212
उत्तरी रूस और साइबेरिया के सामॉयदोस जनजाति थे जिन्होंने अपना नाम उस कुत्ते को दिया जिसने उन्हें अपने दैनिक काम में सबसे अच्छी सेवा दी। यह काम उनके खानाबदोश यात्रा के दौरान हिरन के महान झुंड चराता था और स्लेज खींचने के लिए है, लेकिन इस कार्य के लिए साइबेरियाई कर्कश की तरह बड़े कुत्तों इस्तेमाल किया गया। शिकारियों के दौरान शिकार के उत्पीड़न और विध्वंस में मानव एक बहुत ही उपयोगी सहयोगी के रूप में सामूहिक थे। नाम "Samoyed" तब्दील हो के रूप में "स्व" जो इन लोगों के कौशल के बारे में बहुत ग्रह पर सबसे असामान्य स्थानों में से एक में जीवित रहने के लिए कहते हैं, क्षमता भी जानते थे उनके कुत्ते टपकाना।

इन क्षेत्रों के नॉर्डिक कुत्तों की विभिन्न किस्मों में से, हमने उत्तरीतम कुत्तों में पाया जो एक निर्बाध सफेद मंडल दिखाते थे। यह तर्क दिया गया है कि आर्कटिक सूरज और बर्फ फर को सफ़ेद कर देता है जब तक कि यह कठोर, घने और चमकदार आवरण बन जाता है कि सामॉयड इतने लंबे समय तक प्रदर्शित हो रहा है।

आदमी के साथ लगातार संपर्क, या तो हिरन की एक सुरक्षात्मक कुत्ते झुंड, एक शूटर स्लेज के रूप में या शिकार और गर्मी स्रोतों में एक सहायक के रूप के रूप में, बच्चों के साथ, acostándolos उन्हें परिवार के सदस्यों को जब इलाज के रूप में ... खाना, वे साल में एक उल्लेखनीय खुफिया है, जो भी मतलब है कि इस नस्ल की प्रतियां सामाजिक जीवन में एक महान मिलीभगत विकसित से अधिक उपलब्ध कराने की है।

वे उन खोजकर्ताओं द्वारा अनजान नहीं थे जिन्होंने खतरनाक आर्कटिक भूमि पर विजय प्राप्त की थी। पहले से ही 1870 में हम विवरण और कुत्ते जो बर्फ के इन साहसी कार्य किया, उस वर्ष के स्वीडिश ध्रुवीय अभियान है, जो सफेद कुत्ते या करने के लिए अश्वेतों उद्धृत के रूप में के चित्र मिल जाए, छोटे लोमड़ी, आकार में समान है जो वे शिविरों के माध्यम से स्वतंत्र रूप से घूमते हैं और हिरण के झुंड को रखते हैं, और जिस पर सामूहियों की आबादी का बहुत सम्मान था। युग से कुछ तस्वीरों उन कुत्तों है, जो एक आकार एक सफेद कंबल के साथ पहले वर्णन से भी बड़ा, या मिश्रित शामिल थे, शिकार या मछली पकड़ने का परिणाम की छवियों के साथ अमर।

इस तरह, हम यह भी जानते हैं कि नॉर्वेजियन खोजकर्ता के अभियान और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता, फ्रिट्जजो नैनसेन, सैमॉयडोस शूटिंग कुत्तों के रूप में गायब नहीं थे। इस कुत्ते में उनके स्लेज सबसे अच्छे सहयोगी पाए गए।

अपने नोट्स में हम पाते हैं कि ये छापे में से एक उसके साथ ले गया में 19 पुरुषों, जिनमें से हम वजन है, जो 26,300 किलो और नौ महिलाओं था औसत करने के लिए, 22,600 किलो के एक औसत वजन के साथ छोड़ दिया है। सबसे खराब स्थिति में दिन के बाद दिन काम कुत्तों से अधिक 1.5 गुना उनके बॉडी मास वजन, और अधिक महत्वपूर्ण बात यह खींच करने में सक्षम है, एक उल्लासमय ढंग से: रिकॉर्ड है कि हम पर चर्चा की पर रखा उसकी यात्रा वृत्तांत में और उल्लासमय, अच्छे भाव कि जो लंबे दिन दुनिया की सबसे ज्यादा मांग भागों में से एक का दौरा का सबसे बुरा में अनुभवी खोजकर्ता में इतना अच्छा किया था का एक स्पर्श दे रही है।

वहाँ महान खोजकर्ताओं के कई नाम हैं, जो Samoyedo के लिए बहुत कुछ देना है, जैक्सन-Harmsworth, Borchgrevink, शैकलटन, स्कॉट, और ROAL एमंडसन, 1911 में दक्षिणी ध्रुव पर कदम रखने वाले पहले के रूप में कर रहे हैं।


• पश्चिमी साइबेरिया Zapadno-Sibirskaïa Laïka एफसीआई संख्या 306 के Laika
इस नस्ल, Sibirskaia लाइका Zapadno के रूप में रूस में भी जाना जाता है, यद्यपि वहाँ जो भी पश्चिम साइबेरियाई कर्कश, Ostiak, Ostiah लाइका लाइका और यहां तक ​​कि Ostjazkaja के रूप में इस कुत्ते के लिए भेजा गया है। इस कुत्ते का मूल उद्देश्य शिकार हिरण, जंगली सूअर और यहां तक ​​कि भालू में इंसान की सहायता करना था, इससे पहले कि वह घबराए।

यह उरल पर्वत, विशेष रूप से खांति और मानसी क्षेत्रों के क्षेत्र में शिकारियों द्वारा बनाया गया था। उनके मानक बताते हैं कि वे उत्तरी यूरल्स और पश्चिमी साइबेरिया से रूसी शिकार कुत्तों के साथ उन्हें पार करने के लिए चान्तिस्क और मंसिजाक के लाइकस जैसे दौड़ में गए थे। इसकी बहुमुखी प्रतिभा ने इसे छोटे शिकार के टुकड़ों, जैसे खरगोश, लोमड़ी या यहां तक ​​कि पंख के टुकड़ों के शिकार में भी इस्तेमाल किया है। वही कार्य क्षमता जिसने उसे घर से अन्य कार्यों को दूर करने के लिए प्रेरित किया है, जैसे स्लिंग या संपत्ति रखने।

केंद्रीय रूस जैसे अन्य रूसी क्षेत्रों के शिकारी ने अपने कुत्ते को अपने परिवारों के जीवित रहने के बाद इन क्षेत्रों के विशाल जंगलों में अपने घुसपैठ में उनके साथ जाने के लिए अपनाया।




इसका संविधान मजबूत है, हालांकि हम एक पतले और मध्यम आकार के कुत्ते का सामना कर रहे हैं जो एक अच्छी तरह से विकसित हड्डी संरचना और तंग और मजबूत मांसपेशियों के साथ है।

एफसीआई ने उन्हें धारा 2, नॉर्डिक शिकार कुत्तों के भीतर, स्पिट्ज के समूह 5 और आदिम प्रकार के कुत्तों में शामिल किया। यह पूर्वी साइबेरिया के लाका के अपने करीबी रिश्तेदार से अलग है, जिसमें उसका सिर लंबा और संकुचित है, और इसका शरीर भी अधिक लंबा है।

विकसित बाल ऊन के साथ उनके बाल कठिन, छोटे हैं। बाहरी परत सीधे और मोटी है। आंतरिक ऊन प्रचुर मात्रा में और घना होता है, जो बाहरी परत के बाल को दूर और पत्तेदार दिखता है। सिर में, अंगों के कान और पूर्व भाग, बाल कम होते हैं। क्रॉस पर, गर्दन पर और चरमपंथियों के पीछे, बाल लंबे समय तक गाल पर दाढ़ी बनाते हैं और गर्दन क्षेत्र पर एक कॉलर बनाते हैं। अंगों के पीछे प्रस्तुत करता है जिसे "पंख" कहा जाता है।

उसकी पीठ मजबूत और सीधी है, और एक छोटी और लोचदार पीठ के लिए रास्ता देती है, जो एक व्यापक और मांसपेशी रंप की तरफ उतरती है। पूंछ को पीछे या पीछे, एक coiled रूप में ले जाया जाता है। नीचे, छाती और पेट पहली अवधि में एक विस्तृत रेखा बनाते हैं, लेकिन दूसरे में थोड़ा पीछे हट जाता है।

जब यह शिकार होता है, तो आमतौर पर यह जॉग होता है, लेकिन यह तेज और चुस्त होने के कारण गैलप के साथ बदलता है। इसके सदस्य लंबे हैं, जो इसे बर्फ के माध्यम से बहुत प्रभावी ढंग से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है।




• पूर्वी साइबेरिया वोस्टोटचेनो-सिबिर्स्काया लाइका से लाका
रूसी भाषा में, "लाइक" का अर्थ है "बार्कर"। उतर वर्ष स्लेज कुत्तों शिकार कुत्तों autóctones के साथ कराया जाता था जिसमें भालू और बर्फ उत्तरी रूस कर सकते हैं स्थानों में हिरण के रूप में बड़े शिकार का शिकार के लिए एक आदर्श को प्राप्त करने के। कुत्तों ने अपनी सृष्टि में सहयोग किया था, जो आस-पास के क्षेत्रों से पूर्वी यूरोप, अमेरे और अन्य लाइकस के कुत्ते थे। एक दौड़ के रूप में अपनी समेकन में महत्वपूर्ण तारीख 1947, वर्ष में जो प्रकार क्रम रूपात्मक मतभेद है कि दौड़ नुकसान पहुंचा सकता है समाप्त करने के लिए मानकीकृत किया गया था।

उसका शरीर ताकत और मजबूती का एक प्रभाव देता है, जो एक मजबूत हड्डी संरचना और एक मांसपेशियों द्वारा गठित और विकसित किया जाता है। पुरुष सूखने वालों पर 63 सेंटीमीटर तक पहुंचते हैं, हालांकि ऊंचाई में 55 सेंटीमीटर के नमूने भी स्वीकार किए जाते हैं। मादा 53 और 61 सेंटीमीटर के बीच चलती है।

उसके बाल लंबे, घने, घने और सीधे बालों की बाहरी परत के साथ लंबे होते हैं। गर्दन और कंधों में एक कॉलर बनता है, और पुरुषों में क्रॉस के क्षेत्र में एक माने बनता है। इसमें नरम और घने आंतरिक फफ है।

इसका सिर ऊपरी हिस्से के साथ, एक उल्लेखनीय ओसीपिटल प्रोट्यूबरेंस और क्रैनियल क्षेत्र से धीरे-धीरे ले जाने के लिए एक चिकनी स्टॉप या संक्रमण दिखा रहा है। इसकी नाक काला है, हालांकि सफेद या हल्के पीले रंग के कुत्ते में ब्राउन ट्रफल की अनुमति है। इसका स्नाउट खोपड़ी तक है। स्नैउट और खोपड़ी की ऊपरी रेखाएं समानांतर हैं। प्रोफाइल में देखा गया, स्नाउट वेज आकार के हैं और होंठ पतले और तंग हैं। उसकी आंखें बड़ी नहीं हैं, हां अंडाकार, अनियमित रूप से और एक काले रंग का रंग रखा गया है। कान एक सीधा तरीके से और त्रिभुज आकार के साथ चढ़ते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
समेकित पिल्लासमेकित पिल्ला
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
प्रसिद्ध Huskysप्रसिद्ध Huskys
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
Qimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ताQimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ता
» » रूस (और iii)
© 2021 taktomguru.com