taktomguru.com

काटने वाले रोटवेयर को कैसे रोकें?

क्या आपके रोटवेयर ने काटने शुरू कर दिया है? आपके Rottweiler किसी को चोट पहुंचाने से पहले, इस व्यवहार को जितनी जल्दी हो सके नियंत्रित किया जाना चाहिए।

यहां पिल्ले चरण और वयस्क चरण में, आपके रोटवेयर के teething व्यवहार को खत्म करने में मदद करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं।

पिल्ला मंच में rottweiler काटने

अपने रोट्टवेइलर में इस व्यवहार को खत्म करने का सबसे अच्छा समय पिल्ला चरण में है, यदि आप अभी भी युवा होने पर काटने वाले व्यवहार को रोकते हैं, तो आप अपने रोट्टवेयर को वयस्कता तक पहुंचने से रोक देंगे।

तो, पढ़ना जारी रखें, क्योंकि निम्नलिखित युक्तियाँ आपको पिल्ला चरण में अपने रोट्टवेयर के teething व्यवहार को खत्म करने में मदद करेंगी।

  • अल्फा नेतृत्व: जैसे ही आपका नया रोट्टवेयर पिल्ला आपके घर में आता है, आपको अल्फा नेता की तरह व्यवहार करना शुरू करना होगा। इसका मतलब है कि आपका रोटवेयर पिल्ला दिखा रहा है कि आप अपने घर और परिवार के प्रभारी हैं (या कुत्तों के मामले में झुंड)। यदि आप इस अल्फा नेता की भूमिका नहीं निभाते हैं, तो आपका रोटवेयर पिल्ला अंतर को भरने का प्रयास कर सकता है। एक तरह से वे इसे काटने के लिए कर सकते हैं। इसलिए, इस व्यवहार से बचने के लिए, आपको जितनी जल्दी हो सके अल्फा नेता बनने की जरूरत है। इस भूमिका में खुद को साबित करने का एक तरीका हमेशा आपके रोटवेयर से पहले अपना भोजन खा रहा है। दूसरा, अपने Rottweiler से पहले दरवाजे के माध्यम से चलना।
  • नियम: नियम स्थापित करना जरूरी है "जब आपका रोटवेयर पिल्ला आपके घर में आता है तो काट न लें, और आपको इस नियम का पालन करना होगा। आप असुविधाजनक नहीं हो सकते हैं और अपने रोट्टवेयर पिल्ला को एक दिन के दौरान आप खेलते हैं और दूसरे को नहीं कहते हैं। यह असंगतता आपके रोट्टवेयर को भ्रमित कर देगी और वे नहीं जान पाएंगे कि काटने अस्वीकार्य है।
  • एक Rottweiler की तरह अधिनियम: यदि एक रोट्टवेयर पिल्ला को अपने भाइयों या बहनों द्वारा काटा गया था, तो वे जोर से "चीख" बाहर निकल जाएंगे। तो, अगली बार जब आपका रोटवेयर पिल्ला आपको काटता है, तो आपके पास एक समान ध्वनि है। हर बार जब आपका Rottweiler पिल्ला आपको काटता है इसे दोहराएं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपका रोटवेयर पिल्ला सीख जाएगा कि काटने अस्वीकार्य है।



याद रखें, पिल्ला मंच में अपने रोटवेयर को काटने का व्यवहार बहुत महत्वपूर्ण है। चूंकि, जैसा ऊपर बताया गया है, यदि आप खुद को पिल्ला चरण में काटने की अनुमति देते हैं, तो आपका रोटवेयर ऐसा कर सकता है जब वे बड़े हो जाएं। तो, उपरोक्त युक्तियों का उपयोग करें और काटने के व्यवहार को रोकें, जबकि आपका कुत्ता अभी भी पिल्ला है।

वयस्क चरण में rottweiler काटने

यदि आप पिल्ला मंच पर अपने रोट्टवेयर के काटने वाले व्यवहार को खत्म करने में असमर्थ थे, तो वे वयस्कता तक पहुंचने के लिए ऐसा जारी रखने की संभावना रखते हैं। यदि ऐसा है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके स्थिति को नियंत्रित करें। यदि आप नियंत्रण नहीं लेते हैं, तो आपका रोटवेयर किसी को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है। एक वयस्क रोटवेइलर में इस व्यवहार को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका एक पेशेवर कुत्ते ट्रेनर की मदद से है।

यदि आपके वयस्क रोट्टवेइलर ने अभी काटना शुरू कर दिया है, और यह पूरी तरह से अपने सामान्य व्यवहार से बाहर है, तो वह एक अंतर्निहित कारण हो सकता है, जिसमें निम्न शामिल हैं:

  • बार्किंगउन्हें मानव आंखों के लिए कोई चोट या बीमारी दिखाई नहीं दे सकती है। इस संभावना को रद्द करने के लिए, एक पूर्ण चेक-अप के लिए अपने रोट्टवेयर को पशुचिकित्सा के साथ लें।
  • आपके रोट्टवेयर को कुछ प्रकार की चिंता हो सकती है। यदि ऐसा है, तो आपको चिंता के पीछे कारण जानने की जरूरत है, उदाहरण के लिए, अलगाव चिंता। एक बार जब आप कारण खोज लेंगे, तो आप इसे नियंत्रित करने के लिए कदम उठा सकते हैं, जो बदले में काटने वाले व्यवहार को रोकने में मदद कर सकता है।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका रोटवेयर कितना पुराना है, आपको कभी काटने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। तो, इस आलेख में युक्तियों और जानकारी का उपयोग करें और अपने पालतू जानवर से इस व्यवहार को खत्म करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
एक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करें
एक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसेएक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसे
एक बिटर चिहुआहुआ को कैसे रोकें?एक बिटर चिहुआहुआ को कैसे रोकें?
अर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालेंअर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालें
एक teething पिल्ला कैसे रोकेंएक teething पिल्ला कैसे रोकें
काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?
एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?
» » काटने वाले रोटवेयर को कैसे रोकें?
© 2021 taktomguru.com