taktomguru.com

एलिजाबेथ के कुत्ते कॉलर के विकल्प

एक पारंपरिक कुत्ता कॉलर या एलिजाबेथ कॉलर पिल्ला के लिए असहज है क्योंकि यह इसके परिधीय दृष्टि को अवरुद्ध करता है। लेकिन आप अपने छोटे पालतू जानवर को कुछ विकल्पों के साथ प्रदान कर सकते हैं जो अपनी दृष्टि की रेखा को मुक्त करते हैं और अपना जीवन अधिक आरामदायक बनाते हैं।

Inflatable कॉलर. एक फुर्तीली कॉलर आपके कुत्ते की गर्दन के चारों ओर जाता है, लेकिन यह आपकी दृष्टि को अवरुद्ध नहीं करता है या आपके पूरे सिर को एक विशिष्ट एलिजाबेथ कॉलर की तरह ढकता नहीं है। चूंकि यह एक बड़े कॉलर के समान है, ज्यादातर कुत्तों परवाह नहीं है। इस कॉलर का आकार आपके पिल्ला के लिए अपने घावों और क्षेत्रों तक पहुंचना मुश्किल बनाता है, जिन्हें वह चाटना नहीं चाहिए। यदि आपके कुत्ते के पास लंबे समय तक नाराज हो या यदि आप उसे अपने पैरों को चाटना नहीं देते हैं तो एक inflatable कॉलर शायद काम नहीं करेगा। यह आपके पिल्ला के चेहरे के किसी हिस्से को भी सुरक्षित नहीं करता है।

काटने से रोकने के लिए कॉलर। एक inflatable कॉलर के विपरीत, काटने से रोकने के लिए एक कॉलर पूरी तरह से अपने पिल्ला की गर्दन के लिए फिट बैठता है जैसे कि यह एक कॉलर थे। इसके अलावा, यह आपके पिल्ला को सामान्य दृष्टि से प्रदान करता है और बिना किसी कठिनाई के खा सकता है और पी सकता है। इसके सपाट आकार के कारण, आपका छोटा कुत्ता कुर्सियों में फंस नहीं जाएगा या दरवाजे से गुजरने में समस्याएं नहीं हैं। कॉलर को काफी दृढ़ता से समायोजित किया जाना चाहिए ताकि वह अपना उद्देश्य पूरा कर सके, इसलिए कुछ कुत्ते असहज महसूस कर सकते हैं। एक inflatable कॉलर की तरह, यह आपके कुत्ते के चेहरे की रक्षा नहीं करता है, यह आमतौर पर उसे अपने पैरों को चाटने से नहीं रोकता है और यदि उसके पास लंबे समय तक नाराज है तो वह अपनी गर्दन के पीछे पहुंच सकता है और अपने घावों को परेशान कर सकता है।




नरम एलिजाबेथ कॉलर। हालांकि पारंपरिक एलिजाबेथ कॉलर थोड़ा मोड़ते हैं, लेकिन वे काफी कठोर हैं। मुलायम एलिजाबेथ कॉलर एक मुलायम कपड़े से बने होते हैं जो आराम से आपके पिल्ला के लिए अधिक आरामदायक होते हैं और यदि आप फर्नीचर या दीवार में फंस जाते हैं तो आप खुद को आसान बना सकते हैं। नुकसान यह है कि यह आपके कुत्ते की दृष्टि को अवरुद्ध करना जारी रखता है और ऊर्जावान या बड़े नस्ल कुत्तों के लिए उपयोगी नहीं है।

चेतावनी. जब तक आपके कुत्ते के पास लंबे समय तक नाराज हो या चेहरे या पैर की चोट न हो, तब तक एक वैकल्पिक कॉलर एलिजाबेथ कॉलर से बेहतर हो सकता है। लेकिन अगर अन्य हार की कोशिश करने के बाद आपका पिल्ला अभी भी अपने घावों को मार रहा है, तो आपको एलिजाबेथ कॉलर डालना होगा। हालांकि पहले दिन यह थोड़ा असहज होगा, एक या दो दिन बाद यह अनुकूलित होगा। तुम्हें पता है, कुछ सिफारिशों कि कुत्ते थूथन करने के लिए सुझाव को खोजने के अपने घावों चाटना रोकने के लिए एक शर्ट पर डाल या एक क्रीम लागू करने या प्रभावित स्थल पर अरुचिकर स्प्रे कर सकते हैं। पहले पशु चिकित्सक से बात किए बिना इनमें से किसी भी सुझाव का पालन न करें। केवल एलिजाबेथ के माइकल लंबे समय तक उपयोग के लिए सुरक्षित हैं। टी शर्ट काम कर सकते हैं, लेकिन केवल तभी घाव ज्यादा हवा की जरूरत नहीं है और नमी का सामना करने के रूप में अपने कुत्ते की भाषा गीला क्षेत्र पाने में सक्षम है। खराब स्वाद क्रीम और स्प्रे खुजली और घाव खराब हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्केलिबोर: आपके कुत्ते के लिए एक जीवन बीमा, एंटीपारासिटिक कॉलर से कहीं अधिकस्केलिबोर: आपके कुत्ते के लिए एक जीवन बीमा, एंटीपारासिटिक कॉलर से कहीं अधिक
कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?
प्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकारप्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकार
कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?
चमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉनचमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉन
कुत्तों के लिए हार के प्रकारकुत्तों के लिए हार के प्रकार
बरगद कॉलरबरगद कॉलर
पहचान प्लेट को कुत्ते कॉलर से कैसे कनेक्ट करेंपहचान प्लेट को कुत्ते कॉलर से कैसे कनेक्ट करें
क्या एक कुत्ता एक पिस्सू पहनने से बीमार हो सकता है और हार टिक सकता है?क्या एक कुत्ता एक पिस्सू पहनने से बीमार हो सकता है और हार टिक सकता है?
कुत्तों के लिए सामान्य या बकसुआ कॉलरकुत्तों के लिए सामान्य या बकसुआ कॉलर
» » एलिजाबेथ के कुत्ते कॉलर के विकल्प
© 2021 taktomguru.com