taktomguru.com

क्या वह गर्भवती होने पर मेरे कुत्ते को स्नान कर सकती है?

क्या आप गर्भवती कुतिया को स्नान कर सकते हैं?

जो लोग अपने वफादार साथी के लिए अच्छी तरह से देखभाल और के रूप में ज्यादा संभव के रूप में मदद, जबकि सबसे अच्छा तरीका है इस बार आश्चर्य दौरान स्वच्छता बनाए रखने के लिए है कि क्या की तरह है और यदि गर्भ चीजों के मंच के माध्यम से पारित करने के लिए चाहते हैं आप हमेशा की तरह या वहाँ अगर के रूप में धोने के लिए जारी रख सकते हैं दिमाग में कुछ और करने की तुलना में। जवाब यह है कि निश्चित रूप से आपको अच्छी स्वच्छता बनाए रखना है और प्रभावी ढंग से, हाँ आप एक गर्भवती कुतिया स्नान कर सकते हैं.

हालांकि, यह ध्यान में रखना चाहिए कि स्नान की आवृत्ति हमेशा की तरह ही होनी चाहिए, यानी, प्रत्येक 2 या 3 महीने में यदि महिला कम बालों वाली हो या महीने में एक बार वह लंबी बालों वाली हो। जाहिर है, अगर यह कभी बहुत गंदे हो जाता है गलती से आप फिर से इस सिफारिश समय गुजर नहीं होने के बावजूद स्नान सकते हैं, लेकिन यदि संभव हो तो यह गीला कपड़ा या अन्य रूपों है कि के रूप में ज्यादा तनाव का कारण नहीं है, जैसा कि अक्सर सामान्य बाथरूम में क्या होता है के साथ किया जाना चाहिए।

तो, यह अनुशंसा की जाती है शुरुआत में और मध्य गर्भावस्था में अपने गर्भवती कुतिया को स्नान करें. याद रखें कि कुत्तों में गर्भधारण आमतौर पर 63 से 67 दिनों के बीच रहता है, इसलिए गणना अच्छी तरह से करें, क्योंकि इस चरण के अंत में ऐसा करने की सलाह नहीं दी जाती है। कारण क्यों गर्भावस्था के अंत में कोई कुतिया नहाया जाना चाहिए कि तनाव और अधिक आसानी से और अधिक नाजुक और किया जा रहा है को प्रभावित कर रहे हैं भी कुछ घंटों के जन्म योनि नहर और या तो बैक्टीरिया, कवक या अन्य सूक्ष्मजीवों रन से दे रही है फ़ैल जाती शुरू हो जाएगा उसे संक्रमण के जोखिम को स्नान से पहले ।

इसके अलावा, इस संबंध में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में से एक और के रूप में यह आप एक कुत्ता सिर्फ जन्म या नहीं स्नान कर सकते हैं कि इस अन्य लेख में, है। जैसा कि हम आपको इस पल के सभी विवरण बताते हैं जिसमें आवश्यक और उचित स्वच्छता उपायों को जानना जरूरी है।

कैसे एक गर्भवती कुतिया सही ढंग से स्नान करने के लिए - युक्तियाँ

यह आवश्यक है कि हमारी गर्भवती कुतिया को सही ढंग से स्नान करें और इससे बचें, ठीक है, इन दिनों के दौरान समस्याएं हम एक श्रृंखला का पालन करते हैं एक गर्भवती कुतिया स्नान करने के लिए सुझाव:

सही शैम्पू चुनें

हमारे चार पैर वाले साथी की फर और त्वचा की जरूरतों के अनुरूप एक शैम्पू चुनना आवश्यक है। हम हमेशा के रूप में एक ही शैम्पू का उपयोग जारी रख सकते हैं, हालांकि अगर मुलायम एक का उपयोग किया जाता है, जैसे ओटमील शैम्पू। साबुन जो कुत्तों के लिए विशिष्ट नहीं हैं, जो इत्र या अन्य मजबूत पदार्थ लेते हैं और उन दवाओं से बचा जाना चाहिए, सिवाय इसके कि पशु चिकित्सक इस समय किसी कारण से इसे निर्धारित करता है।

पानी का तापमान

कुत्तों के शरीर के तापमान के करीब, पानी का तापमान गर्म और गर्म के बीच होना चाहिए। आम तौर पर, पशु चिकित्सक सलाह देते हैं कि तापमान हो 30 डिग्री सेल्सियस और 3 9 डिग्री सेल्सियस के बीच. बेशक, उच्च तापमान हमारे कुत्ते को जलाने के लिए नहीं बचा जाना चाहिए, तो यह पानी को विनियमित करने के लिए सलाह दी जाती है इससे पहले कि यह बाथरूम में प्रवेश करती है और नहीं यह पहले से ही स्नान में है, जबकि।

तनाव से बचें




यह हमारे गर्भवती साथी के लिए तनाव से बचने के बाद से यह किसी भी स्थिति में स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है हर कीमत पर महत्वपूर्ण है, लेकिन पूर्ण गर्भावस्था में न केवल मां को प्रभावित करता है, लेकिन यह भी पिल्लों कि विकसित कर रहे हैं गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं । इस प्रकार, सुनिश्चित करें कि तापमान में अचानक कोई बदलाव नहीं है, कि कोई जोरदार शोर नहीं है और धोने और सफाई का समय जितना संभव हो उतना छोटा है। इसके अलावा, जब साबुन प्रयास इसे करने की कोशिश करते हैं मुलायम मालिश और परिपत्र, उसे आराम करने में मदद करने के लिए।

पेट से सावधान रहें

आपको उछाल से बचने के लिए टब के किनारों से बहुत सावधान रहना चाहिए, साथ ही यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पानी तनाव से बाहर न हो और दबाव से अपने कुत्ते और पेट को संभावित नुकसान से बचने के लिए पानी से बाहर नहीं आना चाहिए। यह बेहतर है कि आप थोड़ा दबाव के साथ थोड़ा और अधिक पानी डाल रहे हैं, इसे सेकेंड में धोने के लिए इसे बढ़ाएं।

अपनी गर्भवती कुतिया अच्छी तरह से सूखें

इसे पूरी तरह सूखना जरूरी नहीं है, जब तक कि यह ठंडा न हो। याद रखें, तनाव से बचने के लिए, किसी भी प्रकार के ड्रायर या वायु एक्सपेलर का उपयोग न करना सबसे अच्छा है। तौलिए के साथ इसे सूखा करना, फर को मालिश करना और इसे सूखा चलाने देना सबसे अच्छा है। हालांकि, अगर आपको केवल ड्रायर का उपयोग थोड़ा करना है, तो सुनिश्चित करें कि आप पहले तौलिया के साथ अधिकतम मात्रा में पानी निकाल दें और फिर गर्म तापमान का उपयोग करें, कम बल के साथ और प्लस या शून्य से एक मीटर की दूरी पर।

क्या मैं एंटीपारासिटिक के साथ अपने गर्भवती कुतिया को स्नान कर सकता हूं?

स्वच्छता के बारे में मुख्य प्रश्न के अलावा, एक और मुद्दा यह है कि कई लोगों के पास इस चरण के बारे में है जिसमें उनके वफादार साथी पाए जाते हैं, वे विचलन से संबंधित हैं। आज कई उत्पादों और आंतरिक और बाह्य antiparasitic के ब्रांड हैं, तो यह बहुत सामान्य है कि हम जैसे आप Asuntol, फ्रंटलाइन, Advantix के साथ एक गर्भवती कुतिया स्नान सकते हैं या नहीं, और इतने पर सवाल मिलता है।

जवाब स्पष्ट है, जबकि हमारा कुत्ता गर्भवती है इसे हटाया नहीं जा सकता है, न ही शैम्पू, पाउडर, पिपेट्स, इत्यादि, या एंटीपारासिटिक टैबलेट या टैबलेट का उपयोग करने के लिए इसे स्नान करना। कारण बहुत आसान है, वहाँ है नशे की लत विकसित पिल्लों का खतरा और गर्भावस्था जटिल। इसलिए, यह किसी भी मामले में एक गर्भवती महिला के लिए स्वच्छ अनुशंसित नहीं है और अगर ऐसा होता है आप पहले से ही गर्भवती जब भी प्रकार के परजीवी से भर हैं, यह पशु चिकित्सक को देखने के लिए क्या किया जाना चाहिए के लिए सबसे अच्छा टिप्पणी है, लेकिन आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प है प्राकृतिक उपचारों के साथ इसे अपमानित करना जो भ्रूण को नुकसान नहीं पहुंचाता है या बाहरी परजीवी, जैसे कि fleas और ticks के मामले में हाथ से कर रहा है।

इस प्रकार, यह ध्यान में रखना आवश्यक है कि अगर गर्भावस्था की योजना बनाई जाती है, तो यह सलाह दी जाती है स्वच्छ कई आंतरिक और बाहरी दोनों दिन सवारी से पहले, इस प्रकार माता और पिल्ले दोनों विकासशील बच्चों के लिए जोखिम के बिना संरक्षित किए जाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हम कितनी बार कुत्ते को स्नान कर सकते हैंहम कितनी बार कुत्ते को स्नान कर सकते हैं
कुत्ते के कोट की देखभालकुत्ते के कोट की देखभाल
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
कुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदतकुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदत
घर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभालघर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभाल
बिल्ली को कैसे स्नान करेंबिल्ली को कैसे स्नान करें
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
स्नान के बाद अपने पालतू जानवर के फर को कैसे सूखा जाएस्नान के बाद अपने पालतू जानवर के फर को कैसे सूखा जाए
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
» » क्या वह गर्भवती होने पर मेरे कुत्ते को स्नान कर सकती है?
© 2021 taktomguru.com