taktomguru.com

एक खरगोश से गुजरना मूलभूत देखभाल क्या है

मूल देखभाल का फोटो जिसमें एक खरगोश जमा करना होगा

एक खरगोश से गुजरना मूलभूत देखभाल क्या है

खरगोश एक बेहद संवेदनशील घरेलू पालतू जानवर है और इसी कारण से उन बुनियादी देखभाल में पुन: विश्राम करना जरूरी है जो हमें अपने सामान्य स्वास्थ्य को अच्छे कामकाजी क्रम में रखने में मदद करते हैं। यह ज्ञात है कि हम एक नाजुक और संवेदनशील जानवर है, जिसके कारण यह ठीक से उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण है की उपस्थिति में कर रहे हैं, ताकि पशु सहज और अच्छी तरह से बनाए है। अनुसरण करने वाली लाइनों में, हम प्रस्ताव का विस्तार करेंगे और, ज़ाहिर है, हम आपको बुनियादी देखभाल के बारे में बताएंगे कि एक खरगोश को अपने सामान्य स्वास्थ्य को अच्छे कामकाजी क्रम में रखने के लिए गुजरना चाहिए।

सबसे महत्वपूर्ण देखभाल में से एक जिस पर हमें खरगोश का विषय होना चाहिए वह तथ्य है कि जानवर को व्यायाम करने की ज़रूरत है। एक गंभीर और बहुत आम त्रुटि उस स्थिति के लिए होती है जिसके द्वारा मालिक पिंजरे में खरगोशों को घेरते हैं। यह वास्तव में बुरा है क्योंकि यह एक जानवर है कि निरंतर आंदोलन में छोटी जरूरतों के बावजूद और इसके लिए यह बंद नहीं रह सकता है। खरगोश के लिए घर के चारों ओर घूमने जितना संभव हो उतना समय बिताना सबसे अच्छा बात है, जब तक बाधाएं या वस्तुएं खतरनाक हो सकती हैं, ठीक से पहुंच से बाहर हैं।




उपरोक्त से यह पहचानने लायक है कि खरगोश को मुक्त महसूस करने की आवश्यकता है और एक पिंजरे में बंद कर दिया जाना नहीं है, लेकिन एक ही समय में, वे लोग हैं, जो जूझ क्योंकि अंतरिक्ष में जो शुभंकर उनकी जरूरतों के संबंध में खुलासा किया गया है और कुछ जोखिम उपस्थित नहीं उन लोगों के लिए परवाह किया जाना चाहिए। इस संबंध में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि खरगोश के रूप में यह एक जानवर है कि ताकि आप कुछ तोड़ सकते हैं खेलते हैं और हैरान है कि वह घातक होगा होने के लिए उसके दांत का उपयोग कर के आदी है अपने निपटान में किसी भी केबल नहीं है।

गर्मी आमतौर पर एक खरगोश के लिए खतरनाक है और इसी कारण से हमें गर्मियों में विशेष देखभाल करनी चाहिए। गर्मियों के मौसम में आपको जानवर को घर के सबसे अच्छे स्थानों के चारों ओर स्थानांतरित करना होता है क्योंकि गर्मी का दौरा आपके स्वास्थ्य के लिए सबसे खतरनाक होगा।
इस तरह हम आपको देखभाल के बारे में बताते हैं कि एक खरगोश गुजरना चाहिए। यद्यपि हम में से कई नहीं हैं, हम एक नाजुक स्वास्थ्य वाले जानवर की उपस्थिति में हैं, यही कारण है कि हम अपनी सामान्य स्थिति के अच्छे कामकाज को प्राप्त करने के लिए अपनी दैनिक जरूरतों के प्रति बहुत सावधान रहना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
एक खरगोश को अपनाने के लिए आपको जो कुछ पता होना चाहिएएक खरगोश को अपनाने के लिए आपको जो कुछ पता होना चाहिए
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूंमैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूं
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में खरगोश हो सकता है?क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में खरगोश हो सकता है?
एक खरगोश क्या खाता हैएक खरगोश क्या खाता है
» » एक खरगोश से गुजरना मूलभूत देखभाल क्या है
© 2021 taktomguru.com