taktomguru.com

कुत्तों के लिए उपनिवेश: के लिए या इसके खिलाफ?




कैनिन उपनिवेश कई शहरी कुत्तों की "मानवता की प्रक्रिया" का हिस्सा हैं, जो लोगों के साथ रहते हैं। "यह अनिवार्य है कि मालिक अपने कुत्तों को मानवीय बनाते हैं और चाहते हैं कि वे उनके जैसे गंध या नींद लें।"
कुत्ते उपनिवेशों और परफ्यूम की कीमतें निर्माता और ब्रांड द्वारा भिन्न होती हैं। कुत्ते के मालिकों के बीच सबसे अधिक लगातार कंटेनर में 150 मिलीलीटर की क्षमता होती है, यह अक्सर छोटे या मध्यम आकार के कुत्तों के लिए लागू होती है, लंबे बाल के साथ और शहरी फ्लैटों में रहने जैसे यॉर्कशायर और पोमेरानिया।

कुत्ते उपनिवेश खतरनाक हैं?
"कुत्ते उपनिवेश आमतौर पर एक स्वस्थ कुत्ते में एलर्जी का कारण नहीं बनते हैं, उनकी रचना का अध्ययन किया जाता है ताकि वे एलर्जी प्रतिक्रियाएं न करें।" वर्तमान उपनिवेशों में अल्कोहल नहीं होती है और जानवर पर शुष्क त्वचा नहीं होती है।
दूसरी तरफ त्वचाविज्ञान में विशेषज्ञता रखने वाले पशु चिकित्सक इस प्रकार के कुत्ते सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करने के लिए अनिच्छुक हैं। "कुत्ते को कुत्ते की तरह गंध चाहिए", वे मानते हैं। उनकी राय में, ये उत्पाद कुत्तों में एलर्जी को ट्रिगर कर सकते हैं, इसलिए वह इन उपनिवेशों को लागू करने से पहले कुत्तों के लिए विशिष्ट शैंपू के उपयोग की सिफारिश करता है।
कॉलोनी की गंध अन्य कुत्तों के साथ बातचीत को प्रभावित नहीं करती है
कैनाइन उपनिवेशों में डिओडोरेंट गुण होते हैं और कुछ लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले लोगों को समान सुगंध प्रदान करते हैं, भले ही फल या पुष्पांजलि सुगंध हों।
हालांकि, कुत्ते उत्सर्जित करते हैं और बहुत शक्तिशाली गंध वाले फेरोमोन को पकड़ते हैं। इसलिए, यदि कॉलोनी का उपयोग मध्यम है, तो अन्य कुत्तों को प्रभावित होने के साथ बातचीत का कोई खतरा नहीं है। "इसका उपयोग दुरुपयोग करना सुविधाजनक नहीं है क्योंकि यह कुछ पशु रोगों की गंध को मुखौटा कर सकता है।" "कॉलोनी कुत्ते के लिए जरूरी नहीं है, बल्कि अपने मालिकों की एक पहल है, जो अपने कुत्ते को एक निश्चित तरीके से गंध करना चाहते हैं।"
कुत्ते को कॉलोनी कैसे लागू करें
कॉलोनी को कुत्ते (नाक), आंखों या जननांगों के श्लेष्म झिल्ली, यानी शरीर के उन क्षेत्रों में लागू किया जाना चाहिए जिनमें बाल की कमी होती है और परेशानियों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। स्नान के बाद कुत्ते को कॉलोनी लागू करना उचित है, जब यह साफ हो। कुत्तों के लिए विशिष्ट शैम्पू, जैसे उपनिवेशों में, डिओडोरेंट और सुगंधित गुण होते हैं। स्नान के बाद, कुत्ते के बाल साफ हैं और यदि कॉलोनी लागू होती है, तो इसका प्रभाव अधिक समय तक टिकेगा।
पीछे और गर्दन के क्षेत्र में, कोलोन को बालों से छिड़का जाना चाहिए। इसे आंखों, नाक या कान के अंदर कभी छिड़का नहीं जाना चाहिए। इसे दैनिक उपयोग करना जरूरी नहीं है।
किसी भी मामले में, यह पशुचिकित्सा है जो यह निर्धारित कर सकता है कि त्वचा पर पैथोलॉजी वाले कुत्ते कॉलोनी का उपयोग कर सकते हैं और कौन सा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
फर्श पर कुत्ते, पांच खुश शहरी दौड़फर्श पर कुत्ते, पांच खुश शहरी दौड़
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों की एलर्जी: वसंत आता हैकुत्तों की एलर्जी: वसंत आता है
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
क्या कुत्तों में खाना फेंकना बंद कर सकता हैक्या कुत्तों में खाना फेंकना बंद कर सकता है
Andalusian बिल्ली का बच्चा दिनAndalusian बिल्ली का बच्चा दिन
हवाई अड्डों में बिल्लियों की उपनिवेशों का नियंत्रणहवाई अड्डों में बिल्लियों की उपनिवेशों का नियंत्रण
» » कुत्तों के लिए उपनिवेश: के लिए या इसके खिलाफ?
© 2021 taktomguru.com