taktomguru.com

एक मिर्गी कुत्ते की देखभाल के लिए दिशानिर्देश




1. मिर्गी के साथ कुत्ते दवा की जरूरत है
मिर्गी कुत्ते का हर मामला अलग है। ऐसे कुत्ते हैं जिन पर नियमित आधार पर हमले होते हैं और वे लोग हैं जो स्पोरैडिक रूप से पीड़ित हैं। उन सभी के लिए यह आम बात है कि, उचित दवा के साथ, रोग के लक्षण कम हो जाते हैं, हालांकि वे गायब नहीं होते हैं।
हमले की संख्या को कम करने के साथ-साथ इसकी अवधि को कम करने के लिए मिर्गी कुत्ते के लिए उपचार आवश्यक है। एक मिर्गी जब्त एक मिनट से भी कम रहता है, लेकिन दवा के साथ आप उन्हें कम और कम आम बना सकते हैं।
मिर्गी कुत्तों को आम तौर पर फेनोबार्बिटल नामक दवा के साथ इलाज किया जाता है, जो शामक गुणों के साथ एक एंटीकोनवल्सेंट होता है। कुत्ते के डॉक्टर द्वारा स्थापित उपचार दिशानिर्देशों को नजरअंदाज करना आवश्यक नहीं है।
2. कैनाइन मिर्गी हर छह महीने की समीक्षा करता है
मिर्गी के दौरे की संख्या और आवृत्ति पशु के पूरे जीवन में भिन्न हो सकती है। इसलिए, कुत्ते की समीक्षा आवश्यक हैं।
खनिक हर छह महीने में मिर्गी के साथ कुत्ते को रक्त परीक्षण देने की सिफारिश करता है। यह परीक्षण फेनोबार्बिटल स्तरों के नियंत्रण की अनुमति देता है। अगर इस पदार्थ की एकाग्रता ट्रिगर हो जाती है, तो यह जानवर के यकृत को नुकसान पहुंचा सकती है।
3. कुत्ते में एक मिर्गी हमले के चेहरे में शांत रहें
एक कुत्ते को एक आवेगपूर्ण एपिसोड पीड़ित होने पर नसों से बचने से जल्दी कार्य करने की कुंजी होती है। इस तरह, आप कुत्ते को ऐसे स्थान पर रख सकते हैं जहां यह हिट या गिर नहीं जाएगा।
मिर्गी लोगों के साथ क्या होता है इसके विपरीत, इस तंत्रिका संबंधी बीमारी से पीड़ित कुत्ते को जीभ काटने का खतरा नहीं है। इसलिए, मुंह से इसे हटाना जरूरी नहीं है। यदि यह कोशिश की जाती है, तो काटने का सामना करना संभव है, क्योंकि कुत्ते उस समय अपने आंदोलनों को नियंत्रित नहीं करेगा।
मिर्गी के दौरे के दौरान एक घरेलू उपचार वैलियम को सही ढंग से प्रशासित करना है। इस प्रक्रिया के साथ, हमला कम समय तक रहता है। इस दवा को सही तरीके से लागू करने के लिए पशु चिकित्सक से निर्देशों का अनुरोध किया जाना चाहिए।
4. कुत्ते की रक्षा के लिए तनाव से बचें
एक यात्रा के लिए उसके मालिक से पृथक्करण, एक और पशु घर या एक चाल के आगमन स्थितियों कि तनाव और मिरगी कुत्ते में चिंता पैदा करते हो सकता है,, तनावपूर्ण स्थितियों के लिए "मिरगी कुत्ते में लाने से बचें के रूप में इन हमलों को गति प्रदान कर सकते हैं ।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारीकुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारी
कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?
कुत्ते में मिर्गीकुत्ते में मिर्गी
बुजुर्गों और कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व: यह उनके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता हैबुजुर्गों और कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व: यह उनके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता है
डर की बीमारीडर की बीमारी
चिहुआहुआस में कनवल्सनचिहुआहुआस में कनवल्सन
कुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणोंकुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणों
स्वास्थ्य और स्वच्छतास्वास्थ्य और स्वच्छता
कुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगेकुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगे
एक कुत्ते को सतर्क रहने के लिए कैसे प्रशिक्षित करेंएक कुत्ते को सतर्क रहने के लिए कैसे प्रशिक्षित करें
» » एक मिर्गी कुत्ते की देखभाल के लिए दिशानिर्देश
© 2021 taktomguru.com