taktomguru.com

अपने पग खुश करने के लिए 6 युक्तियाँ

अपने कुत्ते को खुश करना बहुत आसान है, क्योंकि बहुत प्यार, अनुशासन, भोजन, व्यायाम और स्वास्थ्य के साथ, आप इस भावना को उच्च रख सकते हैं। ये बुनियादी तत्व अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और प्रत्येक के मालिक हैं बंदर या किसी अन्य दौड़ की आपको हमेशा ध्यान में रखना चाहिए।

अपना बनाने के अलावा बंदर पहले से उल्लिखित किसी भी गतिविधि के कुछ मिनटों के साथ, परिवार से अधिक जुड़ा हुआ महसूस करें, आप अपनी खुशी को उच्च रखने में मदद करेंगे।

अपने पग खुश करने के लिए युक्तियाँ

फिर हम आपको # 6 युक्तियां छोड़ देते हैं जो आपको कार्य में मदद करेंगे:

1) वृद्धि: हालांकि हमारे बंदर घर के अंदर दौड़ने या चलने के लिए पर्याप्त जगह है, यह उनके मालिक (आप) के साथ 15 या 20 मिनट तक चलने के लिए मौलिक और महत्वपूर्ण है। यह आपको ऊर्जा बर्बाद कर देगा, और इससे हमेशा एक ही स्थान पर होने वाली चिंता को कम करने में मदद मिलेगी। साथ ही, क्या आप जानते थे कि कुत्ते उस व्यक्ति की पहचान करते हैं जो उन्हें अपने नेता के रूप में चलता है? अपने कुत्ते को पट्टा खींचने से रोकने के लिए भी याद रखें, इसलिए उसे शांति से चलने के लिए सिखाएं।




2) प्रशिक्षण:  बंदर उनके पास एक अस्वस्थ स्वभाव होता है और इसी कारण से हम अक्सर खुद को दूर ले जाने देते हैं और उन्हें बुनियादी आदेशों को पढ़ाना मुश्किल होता है जो (और इच्छा) जानना बहुत अच्छा होता है। याद रखें कि प्रशिक्षण न केवल हमारे कुत्ते को हमारी बात सुनने में मदद करेगा, बल्कि यह उन्हें संतुलित बनाएगा और उनके लिए एक अच्छा बौद्धिक प्रोत्साहन होगा। बैठे, झूठ बोलने, पैर देने आदि जैसे नए चाल सिखाने के लिए दिन में भी 5 मिनट समर्पित करें। यदि आपका कुत्ता पहले से ही इन आदेशों को जानता है, तो यह अपने अभ्यास को मजबूत करके अपनी शिक्षा को प्रेरित करता है।

3) खेल: हमारे Pugs के वे खेलना पसंद करते हैं (कई अन्य कुत्ते नस्लों की तरह), कई बार हम उन्हें अकेले ऐसा करेंगे, लेकिन मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि अगर हम उनसे जुड़ें तो वे इसका अधिक आनंद लेंगे। दिन के 10 मिनट को उसके साथ खेलने के लिए, या तो गेंद फेंककर, उन्हें काटने के लिए कुछ देना या कोई अन्य गेम जो आपको पता है, आपको बहुत खुश कर देगा।

4) कैंडीज: काफी पिछली पोस्ट में हमने स्पष्ट किया है कि Pugs के वे भोजन से प्यार करते हैं, इसलिए जब आप इसे प्रशिक्षित करते हैं या यदि आप इसे कंघी और स्नान करते हैं, तो इसे अपने पसंदीदा इलाज का उपयोग करके एक इनाम दें।

5) स्वच्छता: अपने कोट को हर बार ब्रश करना महत्वपूर्ण है, भले ही वे छोटे बाल हों, यह आपके कोट को उत्तेजित करता है और आप एक उज्ज्वल कोट प्राप्त करेंगे। अपने माथे और कानों पर झुर्रियों को भी साफ करना याद रखें (सप्ताह में 1 बार या हर 15 दिनों में) हो सकता है।

6) स्नेह: शायद यह सबसे महत्वपूर्ण बात है, क्योंकि प्यार आत्मा को खिलाता है। उसे बहुत सारे चुंबन, गले लगाओ, सहवास दें। यह हमारे कुत्ते को खुश कर देगा और वे जितना हम करेंगे उतना प्यार करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करेंक्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करें
आपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिएआपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिए
पग के बारे में उत्सुक तथ्यपग के बारे में उत्सुक तथ्य
हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?
अपने पग के लिए दंत चिकित्सा देखभाल का महत्वअपने पग के लिए दंत चिकित्सा देखभाल का महत्व
सड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाएसड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाए
क्या आपके पास एक पाग है और आप एक बच्चे की उम्मीद करते हैं? देखो क्या करना हैक्या आपके पास एक पाग है और आप एक बच्चे की उम्मीद करते हैं? देखो क्या करना है
अपने हाइपरैक्टिव पग को कैसे नियंत्रित करेंअपने हाइपरैक्टिव पग को कैसे नियंत्रित करें
आपकी बिल्ली को घर में आरामदायक महसूस करने के लिए पांच युक्तियाँआपकी बिल्ली को घर में आरामदायक महसूस करने के लिए पांच युक्तियाँ
बाथरूम में जाने के लिए सीखने के लिए अपने पग के लिए 12 टिप्सबाथरूम में जाने के लिए सीखने के लिए अपने पग के लिए 12 टिप्स
» » अपने पग खुश करने के लिए 6 युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com