taktomguru.com

कैसे और क्यों सही ढंग से हमारे कुत्ते की नाखूनों का ख्याल रखना है

कुत्ते नाखून

जैसा कि हम जानते हैं, हमारे कुत्ते को प्रदान करने के लिए हमें कई बुनियादी देखभालएं हैं। उनमें से एक, बिना किसी संदेह के पैरों की देखभाल है। जैसा कि हमने पहले ही देखा है, उदाहरण के लिए हैं देखभाल पैड के लिए सिस्टम, लेकिन यह आवश्यक है कि हम भी विशेष ध्यान दें हमारे पालतू जानवरों की नाखूनों की देखभाल

.

तो चलो देखते हैं कारण यह क्यों जरूरी है अच्छी हालत में नाखूनों की देखभाल, खुदाई के साथ-साथ सलाह की एक श्रृंखला भी रखें उस कार्य को कैसे पूरा करें. हमेशा की तरह, आप देख सकते हैं कि समय-समय पर एक निश्चित ध्यान देना बहुत आसान बात है।

कुत्ते की नाखूनों का ख्याल रखना

हमें अपने कुत्ते की नाखूनों का ख्याल क्यों रखना चाहिए?

खैर, बहुत आसान है। जहां आप देखते हैं कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है क्योंकि चलने की बात आने पर नाखूनों की अच्छी देखभाल नहीं करना हमारे कुत्ते के लिए एक समस्या हो सकती है। एक लम्बा उत्पन्न करें. और आपको यह जानना होगा कि हमारे जैसे ही हमें करना है कमी अक्सर, उनके लिए भी। आपको अक्सर हमारे मामले में ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन थोड़ी देर में, जब वे लंबे होते हैं, क्योंकि अन्यथा पदचिह्न खराब हो जाता है, जिसके कारण दर्द जिसे आसानी से बचाया जा सकता है।

इसके अलावा, बाढ़ क्या है, हमें कभी-कभी इसे जोड़ना होगा वे तोड़ सकते हैं और संक्रमण बना सकते हैं पैदा होने की संभावना सहित, इसके परिणामस्वरूप परिणाम हो सकते हैं कुरूप इस मामले में हमारे पशुचिकित्सा की एक यात्रा हमें यह बताने में कोई दिक्कत नहीं करती है कि कार्य कैसे करें।

आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपको कुत्ते के प्रकार और जीवन के प्रकार से पहले, सभी के ऊपर होना चाहिए। तो अगर हम सामना कर रहे हैं फील्ड कुत्तों, जो रोज़ाना दौड़ते हैं, जमीन के खिलाफ पैरों और नाखूनों की रगड़ जा सकती है उन्हें पूरी तरह स्वाभाविक रूप से पहना जाता है, तो ऐसे समय होंगे कि इस प्रकार के कुत्ते को भी कटौती करने की आवश्यकता नहीं है। मां प्रकृति खुद बनाती है।




हालांकि, ज्यादातर मामलों में, हम सामना कर रहे हैं कुत्ते जो घर पर रहते हैं, जहां गतिशीलता का स्तर सवारी में कम हो जाता है और थोड़ा और, पहनना न्यूनतम होगा। इन मामलों में, यह होना आवश्यक होगा अधिक देखभाल और उन्हें बेहतर ध्यान दें।

हम अपने कुत्ते की नाखूनों का ख्याल कैसे रखते हैं?

सबसे मौलिक देखभाल उन्हें काटना है. हालांकि, आप जो सोच सकते हैं उसके बावजूद, उनके नाखूनों को काटना एक बहुत ही नाजुक प्रक्रिया है जिसके लिए अनुभव की आवश्यकता होती है। इसलिए, मेरी सलाह पेशेवर के लिए ऐसा करने के लिए होगी, या आपके पशुचिकित्सक या आपके हेयरड्रेसर, विशिष्ट लोग जो उन्हें नुकसान पहुंचाए बिना ठीक से कैसे करना है, क्योंकि यह जटिल है। इसके अलावा वे स्वयं को करने के लिए सही उपकरण होंगे क्योंकि यह किसी भी कैंची के लायक नहीं है। जल्द ही हम आपको बताएंगे कि यह प्रक्रिया कैसे की जाती है छल्ली काटने से बचें जो खून केशिकाएं और तंत्रिका समाप्त होने वाले मांस का मांस है।

उस घटना में उसने एक तोड़ दिया है और खून बह सकता है, क्षेत्र को साबुन और पानी से धोना आवश्यक होगा, इसे कीटाणुरहित रखें और इसे ठीक से ठीक करें। इन मामलों में सबसे सामान्य बात यह है कि वे खुद को लगातार पाला जा रहे हैं, इसलिए यहां आपके हाथ चलते हैं ताकि वे दवा को न हटा सकें, यह संक्रमण से बचने का एकमात्र तरीका होगा। बेशक, यदि आप देखते हैं कि यह बहुत अधिक खून बह रहा है या नाखून टूट गया है, तो यह बेहतर होगा पशु चिकित्सक एक अधिक संपूर्ण इलाज के लिए।

इसलिए, जैसा कि हम देखते हैं वह एक विषय है जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए और पिल्लों से आदी होनी चाहिए ताकि वे अपनी नाखूनों की समीक्षा और फिक्सिंग की प्रक्रिया में हर बार खर्च कर सकें ताकि वे आदी हो जाएं। फिर, हमेशा की तरह, अगर वह व्यवहार करता था क्योंकि उसे व्यवहार करना पड़ता था, एक पुरस्कार अच्छा लगेगा और यह घर के चारों ओर, सड़क पर या ग्रामीण इलाकों में आसानी से आगे बढ़ने के लिए सही होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की नाखूनों को ट्रिम करेंकुत्ते की नाखूनों को ट्रिम करें
एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंएक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
कुत्ते की नाखूनों की देखभालकुत्ते की नाखूनों की देखभाल
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
उसे कुत्ते के बिना अपने कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंउसे कुत्ते के बिना अपने कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए देखभालछोटे नस्ल कुत्तों के लिए देखभाल
क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?
कुत्ते संक्रमित नाखून के लिए सुझावकुत्ते संक्रमित नाखून के लिए सुझाव
एक भूसी में पैरों की देखभालएक भूसी में पैरों की देखभाल
» » कैसे और क्यों सही ढंग से हमारे कुत्ते की नाखूनों का ख्याल रखना है
© 2021 taktomguru.com