taktomguru.com

एक कुत्ते को चोरी करने के लिए सिखाओ

चोरी करने के लिए कुत्ते को शिक्षित करना समय बीतने के साथ मुश्किल है। यदि आप देखते हैं कि आपके पालतू जानवर चोरी (भोजन, वस्तुओं, आदि) के काम में शुरू हो गए हैं, तो इस व्यवहार के साथ कटौती करने के लिए दिशानिर्देशों को चिह्नित करने के लिए शुरू करें जो पुराने बनने के लिए बढ़ सकता है। भोजन और वस्तुओं की चोरी नशे की लत बन जाती है, इसलिए, जितनी जल्दी हो सके इसे हल करने के लिए आवश्यक है। लेकिन, कुत्ते चोरी क्यों करते हैं?
जाहिर है, कुत्ते चोरी के लिए चोरी नहीं करते हैं। कुत्ते जो चोरी करते हैं, उनके लिए महत्व या मूल्य नहीं देते हैं, और अब मैं इस कारण को शुरू करने वाले कुत्तों के कारणों की व्याख्या करूंगा:
  • बोरियत से बाहर शारीरिक गतिविधि की कमी से पिल्ला को ध्यान आकर्षित करने और उसके पीछे पीछा करने के लिए चीजों को पकड़कर मनोरंजन किया जाता है, इस प्रकार उसके लिए एक बहुत ही मजेदार गेम शुरू होता है।
  • नेतृत्व के लिए। जब एक कुत्ता एक पैक में अपनी भूमिका के बारे में स्पष्ट नहीं होता है, तो सामान की चोरी उसके नेतृत्व को स्पष्ट करती है।
  • असुरक्षा के लिए। यह उन असुरक्षित कुत्तों के साथ होता है जो बाद में आपूर्ति करने के लिए छुपाते हैं, खासतौर पर भोजन करते हैं।

कुत्ते को चोरी करने के लिए शिक्षित करना आसान है यदि आपको पता है कि इसका कारण क्या है और समाधान को जानने का कारण क्या है:
  • अगर यह ऊबड़ की वजह से है, अपने कुत्ते को शारीरिक और मानसिक रूप से सक्रिय रखने की कोशिश करें। खिलौनों को खरीदें जो आपके मनोविज्ञान को उत्तेजित करते हैं और ऊर्जा जलाने के लिए उनके साथ एरोबिक गेम करते हैं। यह जरूरी है कि आप मार्क्वेस कैसे (recompénsale जब आप अपने खिलौनों से खेलने का निरीक्षण) सं या श के साथ जब आप एक जूता, एक तकिया या घर में किसी अन्य वस्तु के साथ खेल का निरीक्षण खेल सकते हैं और क्या नहीं खेल सकते (ríñele )।
  • यदि यह नेतृत्व के लिए है, अपने परिवार की मदद से प्रयास करें, उन्हें अपनी भूमिका दिखाएं और उन्हें परिवार में उनकी भूमिका सिखाने के लिए शैक्षणिक दिशानिर्देशों का पालन करना न भूलें।



  • अगर यह असुरक्षा की वजह से है, भोजन के दिनचर्या (हमेशा एक ही समय में) और अपने पालतू जानवरों के लिए दैनिक अनुशंसित मात्रा के साथ पालन करने का प्रयास करें।

इस भावना में एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए आवश्यक है कि, यदि आप इसे चोरी की कार्रवाई के बीच में देखते हैं, तो निम्न व्यवहारों से बचें:
  • ऑब्जेक्ट को हटाने के लिए कभी भी अपने कुत्ते का पीछा न करें। यदि एक दौड़ शुरू होती है तो आपका कुत्ता समझ जाएगा कि आप उसके साथ खेलना चाहते हैं। अंत में वह आपका ध्यान बुलाएगा।
  • उसे चिल्लाओ या दंडित मत करो। एनओ या एसएचएच के साथ यह पर्याप्त होगा।
  • यदि आप उसे बुलाते हैं और कुत्ते चोरी की वस्तु के साथ आपके पास आता है, तो झगड़ा मत करो। तारीफ के साथ धन्यवाद। जब वह वस्तु के साथ खड़ा होता है तो आपको हमेशा उसे झगड़ा करना चाहिए, अगर आपने उसे बुलाया नहीं है, क्योंकि वह अपने नाम से सजा को दंड के साथ जोड़ देगा।

कठोर रूप से दंडित करने के बजाय व्यवहार को नजरअंदाज करना हमेशा बेहतर होता है, इसलिए, जब आप देखते हैं कि आपके कुत्ते के मुंह में चोरी हुई वस्तु है, तो उसे चुपचाप जाओ और आप इसे खिलौने के लिए बदल दें। जब आप खिलौना लेते हैं तो आप इसे पुरस्कृत करते हैं।
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप कभी नहीं भूलें कि वे दुर्भाग्य से कार्य नहीं करते हैं और इसलिए मानव ज्ञान में वस्तुओं को चोरी नहीं करते हैं, इसलिए धैर्य और प्रयास।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते जो भोजन चुराते हैं, इसे रोकने के पांच तरीकेकुत्ते जो भोजन चुराते हैं, इसे रोकने के पांच तरीके
कुत्ते को अच्छी तरह से खिलाया जाता है क्यों?कुत्ते को अच्छी तरह से खिलाया जाता है क्यों?
पशु चेतावनी! स्पैनिश पार्क में कुत्ते के डाकू की संख्या बढ़ जाती हैपशु चेतावनी! स्पैनिश पार्क में कुत्ते के डाकू की संख्या बढ़ जाती है
कुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदतकुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदत
दौड़ के कुत्तों की चोरी से कैसे बचेंदौड़ के कुत्तों की चोरी से कैसे बचें
भोजन के कारण कुत्तों के व्यवहारभोजन के कारण कुत्तों के व्यवहार
कुत्ता मेरा खाना चाहता है, उसे नियंत्रित करने के लिए सात चालेंकुत्ता मेरा खाना चाहता है, उसे नियंत्रित करने के लिए सात चालें
दक्षिण अफ्रीका में कुत्तों की भारी चोरीदक्षिण अफ्रीका में कुत्तों की भारी चोरी
कुत्तों की चोरी: एक बढ़ती समस्याकुत्तों की चोरी: एक बढ़ती समस्या
Badalona कुत्तों को आपकी मदद की ज़रूरत हैBadalona कुत्तों को आपकी मदद की ज़रूरत है
» » एक कुत्ते को चोरी करने के लिए सिखाओ
© 2021 taktomguru.com