taktomguru.com

हैंगओवर या कच्चे को कैसे हटाएं

यदि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो संभवतः आपके पास एक है भयानक सिरदर्द, सूखा गला या सामान्य कमजोरी

. आप कल रात पार्टी कर रहे थे और आज आप घातक हो गए? कोई शोर एक महान गड़गड़ाहट की तरह लगता है या आप एक दर्दनाक शरीर है, है ना? इसमें कोई संदेह नहीं है, आपके पास हैंगओवर है. लेकिन चिंता मत करो, एन CurioSfera.com हम कुछ सरल लोगों को समझाएंगे जल्दी से हैंगओवर को हटाने के लिए चालें.

हैंगओवर क्या है

कुछ देशों में इसे "कच्चा" भी कहा जा सकता है, "chuchaqui"," हचज़ो "," माउस "," अमरूद "या"रबर में रहो"। चिकित्सा या वैज्ञानिक शर्तों में इसे जाना जाता है veisalgia. लेकिन अच्छी खबर यह है कि यहां हम आपकी मदद कर सकते हैं चूंकि जश्न मनाते हैं, जैसे सालगिरह या वर्ष के अंत में, जिसमें पेय हमेशा मौजूद होता है। और कभी-कभी हम थोड़ा हाथ जा सकते हैं और अगले दिन हमारे शरीर को पीड़ित होता है।

शराब हैंगओवर से छुटकारा पाने के लिए कैसे

सामान्य से शराब की थोड़ी अधिक मात्रा पीकर, हमारे शरीर को नशे की लत होती है। विशेष रूप से, वह नशे में है etanal (शराब का अवशेष)। नतीजा यह है कि अगले दिन बहुत परेशान लक्षणों की एक श्रृंखला दिखाई देती है। आइए नीचे कुछ एकल देखें हैंगओवर को खत्म करने के लिए सुझाव.

हैंगओवर को हटाने के लिए दवाएं

हाल के एक अध्ययन के मुताबिक, यह निर्धारित किया गया है कि सबसे अच्छा हैंगओवर से लड़ने के लिए दवा है इबुप्रोफेन. जो जिलोकाटिल (पैरासिटामोल), एस्पिरिन या इसी तरह की दवाओं से कहीं अधिक प्रभावी है। लेकिन, क्यों?

हैंगओवर से छुटकारा पाने के लिए कैसे

आपको यह पता होना चाहिए यकृत में दवाओं को चयापचय किया जाता है. एक हैंगओवर के दौरान यह शरीर बिल्कुल सही नहीं है। जेलोकैटिल यकृत को संसाधित करने के लिए बहुत कठिन बनाता है (शराब के साथ संगत नहीं होने के अतिरिक्त)।

दूसरी तरफ, एस्पिरिन आमतौर पर इन परिस्थितियों में पेट के लिए कुछ मजबूत होता है। इसके अलावा, यह शराब की तरह एक anticoagulant (यह रक्त अधिक तरल बनाता है) है। इन दो कारणों से यह हैंगओवर का इलाज करने के लिए सबसे उपयुक्त नहीं है।

कुछ लेने के लिए भी सलाह दी जाती है विटामिन जटिल कि आप फार्मेसियों या अल्का सेल्टज़र, एक दवा में पा सकते हैं जो आपको अपने पेट को स्थिर और सुधारने में मदद करेगी।

हैंगओवर को हटाने के लिए पानी पीएं

हैंगओवर को हटाने के लिए चालें
हैंगओवर से लड़ने के लिए तरल पदार्थ को पुनर्प्राप्त करना आवश्यक है

अल्कोहल को चयापचय करने के लिए, शरीर को बहुत सारे पानी की जरूरत होती है, इसलिए हैंगओवर राज्यों में आप निर्जलित हो जाएंगे और आपको जितनी जल्दी हो सके इस तरल पदार्थ को पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। आपको चाहिए छोटे sips में पानी पीते हैं लेकिन बार-बार। उदाहरण के लिए, एक समय में एक लीटर न पीएं, याद रखें कि इस समय आपके पेट कई जॉगों के लिए नहीं है।

हैंगओवर के खिलाफ खाना

खाद्य पदार्थों की एक श्रृंखला है जो किया गया है वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ जो शरीर को मादक पेय पदार्थों और हैंगओवर की अतिरिक्त खपत से ठीक होने और ठीक होने में मदद करता है। संक्षेप में कुछ अच्छे भोजन हैं कच्चे या हैंगओवर को हटाने के लिए. चलो उन्हें देखते हैं:

मैं कच्चे को कैसे हटा सकता हूं

अच्छा नाश्ता लो

आप इसे अजीब लग सकते हैं, लेकिन एक के साथ एक "शक्तिशाली" नाश्ता अंडा, बेकन और एक गिलास नारंगी का रस ताजा निचोड़ा हुआ, यह बहुत अच्छा है हैंगओवर के प्रभाव को खत्म करें.

हैंगओवर को हटाने के लिए क्या करना है
एक हैंगओवर से ठीक होने के लिए बेकन, अंडा और नारंगी का रस आदर्श है

बेकन में एमिनो एसिड होते हैं जो हैंगओवर पर काबू पाने के लिए उत्कृष्ट होते हैं। और यह ज्ञात है कि एक संतरे के रस से विटामिन सी हमारे शरीर पर अल्कोहल के प्रभाव को कम करने के लिए फायदेमंद है.




यह भी पता चला है कि अंडे में एक पदार्थ होता है सिस्टीन जो राशि को कम करने में बहुत प्रभावी है एल्डिहाइड, एक अणु जो शरीर को जमा करता है जब हम बहुत अधिक पीते हैं। तो नाश्ते में कुछ अंडे आपको बेहतर तरीके से ढूंढने में मदद करेंगे।

शायद आप रुचि रखते हैं: असहिष्णुता और खाद्य एलर्जी के बीच अंतर.

Asparagus हैंगओवर हटा देता है

कच्चा कैसे हटाया जाता है
हैंगओवर को दूर करने के लिए Asparagus एक महान सहयोगी है

हाल के विश्वविद्यालय के एक अध्ययन के अनुसार, शताब्दी में ऐसे तत्व होते हैं जो सुविधाजनक और सहयोग करते हैं प्रभाव से लड़ो नकारात्मक है कि शराब मानव जीव की कोशिकाओं पर कारण बनता है।

आदर्श रूप में, शतावरी पत्तियों का एक जलसेक ले लो। लेकिन उन्हें ढूंढना आसान नहीं है और यह बहुत संभव है कि आपके पास घर पर न हो। लेकिन अगर यह कुछ हद तक कम प्रभावी है, तो आप पौधे की जड़ खा सकते हैं, यानी, हम सभी को शतावरी के रूप में क्या पता है (हम क्या खाते हैं)। शतावरी के साथ एक अच्छा सलाद, उदाहरण के लिए, एक शानदार तरीका है जल्दी से हैंगओवर से लड़ो.

Alcahofa

जिसके साथ कच्चा हटा दिया जाता है
हैंगओवर को खत्म करने के लिए आटिचोक सही है

यह कई अध्ययनों के माध्यम से साबित हुआ है आटिचोक आपके शरीर की वसूली को सुविधाजनक बनाता है अगले दिन, नशे में बहुत ज्यादा होने के बाद। इसलिए, आटिचोक एक अच्छा है हैंगओवर के लिए प्राकृतिक उपाय.

आप इसे कई तरीकों से खा सकते हैं, लेकिन यदि आप एक आरामदायक द्वारा इस सब्जी को पसंद नहीं करते हैं, तो आप इसे कुछ फार्मेसियों, पैराफैग या हर्बल मेडिसिन स्टोर्स में खरीद सकते हैं आटिचोक निकालने.

कैफीन हैंगओवर से लड़ता है

कैफीन rescaca समाप्त करता है
हैंगओवर के लिए कैफीन अच्छा है

कुछ साल पहले यह पता चला था कि हैंगओवर सिरदर्द एक पदार्थ के कारण होता है एडेनोसाइन. खैर, द कैफीन सिरदर्द का मुकाबला करने के लिए, इस पदार्थ को खत्म करना और इसलिए, उत्कृष्ट है।

कॉफी में कैफीन मौजूद है, लेकिन कुछ ऊर्जा पेय या चॉकलेट में भी मौजूद है। इसके अलावा कोको, एक कप गर्म चॉकलेट में एक कप कॉफी के रूप में कैफीन की मात्रा होती है। आप जानते हैं, कच्चे के लिए कैफीन अच्छा है.

खाने से चम्मच कच्चे हो जाते हैं

हैंगओवर से लड़ने के लिए अच्छे चम्मच
हैंगओवर को हटाने के लिए आप कई तरीकों से चम्मच ले सकते हैं

चम्मच, मानव शरीर के लिए फायदेमंद कई अन्य पदार्थों के बीच, एक उच्च सामग्री है pyritinol. एक प्रकार का क्या है विटामिन बी 6. यह घटक के लिए बिल्कुल सही है हैंगओवर के लक्षणों से लड़ें सामान्यीकृत दर्द या पीठ दर्द. इसके अलावा, आप इसे कई तरीकों से खा सकते हैं: पके हुए, उबले हुए, मैश किए हुए, हमस इत्यादि।

कैक्टस निकालने हैंगओवर soothes

आप इसे कुछ हद तक अजीब लग सकते हैं, लेकिन यह दिखाया गया है कि कैक्टस निकालने में से एक है हैंगओवर के लिए सबसे अच्छा उपचार. लेकिन हां, नपाल निकालने केवल तभी प्रभावशाली होता है जब आप अल्कोहल पीने से पहले पीते हैं। यदि आप इसे बाद में लेते हैं तो यह काम नहीं करता है। मान लें कि यह एक है बहुत प्रभावी निवारक हैंगओवर उपचार.

आप के बारे में अधिक उपचार और जानकारी पा सकते हैं हैंगओवर के प्रभाव से कैसे लड़ें निम्नलिखित वीडियो में:

क्या आप स्वास्थ्य के बारे में और जानना चाहते हैं?

यह लेख केवल जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera हम कोई इलाज नहीं करते हैं या कोई निदान नहीं करते हैं। यदि आपको कोई लक्षण या असुविधा महसूस होती है, तो अपने डॉक्टर के पास जाना और स्व-औषधि नहीं करना सर्वोत्तम है।

यदि आप इसी तरह के अन्य लेख पढ़ना चाहते हैं हैंगओवर को जल्दी से कैसे हटाएं, आप श्रेणी के माध्यम से जा सकते हैं स्वास्थ्य. यदि आप चाहें, तो आप सीधे अपने प्रश्न हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जो आपको नीचे मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्राकृतिक उपचार के साथ अपने कुत्ते से टिक को कैसे हटाएंप्राकृतिक उपचार के साथ अपने कुत्ते से टिक को कैसे हटाएं
कुत्तों में fleas को हटाने के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में fleas को हटाने के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में टिक्सकुत्तों में टिक्स
कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजनकुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्ते की किट का उपयोग करने के लिए टिप्सकुत्ते की किट का उपयोग करने के लिए टिप्स
8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं
10 खाद्य पदार्थ जो हमारे कुत्ते नहीं खा सकते हैं10 खाद्य पदार्थ जो हमारे कुत्ते नहीं खा सकते हैं
एक बीमार कुत्ते के लिए घर का बना आहारएक बीमार कुत्ते के लिए घर का बना आहार
हमारे कुत्ते की रोकथाम और देखभाल की छुट्टियांहमारे कुत्ते की रोकथाम और देखभाल की छुट्टियां
उच्च यूरिक एसिड क्या है: कारण, लक्षण, उपचार और आहारउच्च यूरिक एसिड क्या है: कारण, लक्षण, उपचार और आहार
» » हैंगओवर या कच्चे को कैसे हटाएं
© 2021 taktomguru.com