taktomguru.com

एक वियतनामी सुअर की देखभाल कैसे करें

एक वियतनामी सुअर की देखभाल कैसे करें

एक वियतनामी सुअर की देखभाल कैसे करें या मिनी सूअर भी कहा जाता है

आज कई पशु नस्लें हैं जो हमारे परिवारों का हिस्सा बनती हैं। वे अब कुत्ते, बिल्लियों या कैनरी नहीं हैं, लेकिन अन्य प्रजातियां जो दूर देशों से आती हैं। धीरे-धीरे हमारे दिल पर विजय प्राप्त करने वाली दौड़ों में से एक वियतनामी सुअर है। यदि आप इस सुंदर जानवर को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो शायद इसे और अधिक बारीकी से जानना इस विकल्प में आपकी मदद करेगा। तो देखते हैं कि वियतनामी सुअर की देखभाल कैसे करें।

इसके लिए यह जरूरी है

-ग्रीन स्पेस
-पानी के साथ बेसिन
-स्नाउट सफाई
-कान की सफाई
-आंखों की सफाई
-दैनिक ब्रश किया

पर्यावरण और हरी जगह

शायद हर कोई नहीं जानता कि वियतनामी सुअर एक बहुत ही बुद्धिमान, स्नेही और सबसे ऊपर, बहुत साफ जानवर है। इन और कई अन्य विशेषताओं के कारण, यह सुंदर जानवर आसानी से हमारे घरों में हमारी गोपनीयता को नुकसान पहुंचाए बिना सह-अस्तित्व में जा सकता है। लेकिन जैसा कि सभी मामलों में सिक्का के पक्ष में भी है। यदि, एक ओर, जानवर स्वयं को हमारे साथ रहने और वास्तव में उत्कृष्ट तरीके से अनुकूलित करने के लिए उधार देता है, दूसरी ओर यह आवश्यक है कि कुछ शर्तों का सम्मान किया जाए। इनमें से एक और शायद सबसे महत्वपूर्ण यह भी है कि आप एक अपार्टमेंट के अंदर नहीं रह सकते हैं, लेकिन इसके लिए एक हरे रंग की जगह किसी भी प्रकार की बाधाओं के बिना स्वतंत्र रूप से चलाने में सक्षम होना चाहिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मिनी सूअर या मिनीिपिग की तस्वीरें और छवियां




यद्यपि हमारे प्रजनन सूअरों की तुलना में छोटे, वियतनामी सुअर में अतिरंजित वजन प्राप्त करने की प्रवृत्ति है। इस कारण से, विशेष रूप से आपके स्वास्थ्य के लिए डिज़ाइन किए गए आहार के बाद इसे आहार पर रखना आवश्यक है। जैसा कि पिछले चरण में इंगित किया गया है, वियतनामी सुअर एक बहुत ही साफ जानवर है, इसलिए यह आपके निपटारे को पानी से भरा एक छोटा टैंक लगाने के लिए उपयोगी हो सकता है जहां आप रोजाना स्नान कर सकते हैं और इस प्रकार त्वचा से परजीवी को हटा सकते हैं। स्नान के बाद, तैयारी आवश्यक है: अपने कानों, थूथन और आंखों को साफ करना आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

वियतनामी सुअर की देखभाल

हमारे पालतू जानवरों के अलावा, वियतनामी सुअर पुराने बोयों को नए लोगों के तुरंत बाद दिखाने के लिए बेकार करता है। इन अवधियों में, जानवरों को दिन में कई बार ब्रश करना बहुत जरूरी है, जिससे अतिरिक्तता को खत्म करने में मदद मिलती है। वयस्क पुरुषों में बहुत तेज़ फेंग होते हैं जो अनैच्छिक चोटों का कारण बन सकते हैं। इस कमी को दूर करने के लिए, शल्य चिकित्सा के संचालन के द्वारा अपने आकार को कम करना आवश्यक है। यह उन नाखूनों पर भी लागू होता है जिन्हें नियमित अंतराल पर दायर किया जाना चाहिए ताकि उन्हें हमेशा बहुत छोटा और सटीक रखा जा सके। ये सभी कदम वियतनामी चूसने वाले सुअर को अपनाने के आपके इरादे को विफल कर सकते हैं, लेकिन समय और सम्मान के साथ, यह केवल एक सुंदर सहअस्तित्व हो सकता है।

इस सलाह को कभी न भूलें

हमारे छोटे दोस्त को अपनाने के तुरंत बाद, सलाह है कि एक पशुचिकित्सा आपके अच्छे स्वास्थ्य की पुष्टि करे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तपिर: एक जानवर, छोटा?तपिर: एक जानवर, छोटा?
एक मिनी सुअर - मिनी सूअर कहाँ खरीदेंएक मिनी सुअर - मिनी सूअर कहाँ खरीदें
घरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता हैघरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता है
मिनी सूअर - मेक्सिको में नया फैशनेबल शुभंकरमिनी सूअर - मेक्सिको में नया फैशनेबल शुभंकर
एक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्षएक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्ष
मिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिएमिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिए
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
मिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या हैमिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या है
जानवर दुर्व्यवहार का आरोपी सीज़र मिलनजानवर दुर्व्यवहार का आरोपी सीज़र मिलन
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
» » एक वियतनामी सुअर की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com