taktomguru.com

कुत्तों के लिए फल और सब्जियां

कुत्तों के लिए फल और सब्जियों की तस्वीर

कुत्तों के लिए फल और सब्जियां

इस लेख का विचार तब हुआ जब, किसी मित्र से मिलने पर, वह अचानक एक सेब को फ्रिज से बाहर ले जाता है और, एक टुकड़ा काटने के बाद, अपने कुत्ते को बुलाता है और उसे पुरस्कार के रूप में देता है। यह मुझे आश्चर्य से ले गया, मुझे स्वीकार करना होगा, भले ही उसने मुझे बताया कि यह उनके पसंदीदा खाद्य पदार्थों में से एक था। यही कारण है कि, खुशी और खुशी को देखते हुए उसने इसे "हरा" पुरस्कार दिया, आज हम कुछ देखने जा रहे हैं आदर्श फल और सब्जियां हमारे कुत्ते को खाने के लिए.

खरबूजे - मान लीजिए या नहीं, वही फल जो मनुष्य अपने स्वस्थ नाश्ते में जानते हैं और प्यार करते हैं, कुत्तों के लिए उतना ही अच्छा है। तरबूज विटामिन से भरा है जो आपकी दृष्टि के साथ-साथ विटामिन ए की एक बड़ी मात्रा और बीटा कैरोटीन की एक बड़ी मात्रा में मदद करता है, जो कैंसर के खतरे को कम करने में मदद करता है और सेल क्षति को रोकता है। यह विटामिन बी -6 और सी, फाइबर, फोलिक एसिड, नियासिन और पोटेशियम का भी एक अच्छा स्रोत है।

हरी बीन्स (हरी बीन्स, मटर) - यदि आपका कुत्ता हरी बीन्स खाता है, तो यह संभवतः आपके बच्चों के लिए ऐसा करना आसान बना देगा। हरी बीन्स उनके ओमेगा -3 और विटामिन ए की वजह से अपने कुत्ते के लिए अच्छे हैं, सी और लालकृष्ण भी कैल्शियम, तांबा, फाइबर, फोलिक एसिड, लोहा, नियासिन, मैंगनीज, पोटेशियम, राइबोफ्लेविन और thiamine का एक अच्छा स्रोत हैं , साथ ही बीटा कैरोटीन। संक्षेप में, वे कुत्तों के लिए सब्जियों की महाशक्ति हैं।

पालक - हम निश्चित रूप से हमारे आहार में पालक के मूल्य को समझते हैं, लेकिन सौभाग्य से यह हरी पत्तेदार सब्जी आपके कुत्ते के लिए उतनी ही शक्तिशाली और महत्वपूर्ण हो सकती है। हालांकि यह लोहा (लगभग दो बार की तुलना में सबसे अन्य स्रोतों) में समृद्ध है, पालक अपने कुत्ते के लिए एक विशेष रूप से अच्छा विकल्प के रूप में यह भड़काऊ और हृदय की समस्याओं बचने में सहायता करता है, कैंसर के साथ है।

सेब - इस तथ्य के अलावा कि एक कुत्ते को खाने वाले कुत्ते को देखने में बहुत मजेदार है, शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट और सेब के पास विटामिन सी की बड़ी मात्रा आपके कुत्ते के आहार के लिए चमत्कार करेगी।

कद्दू - अपने आहार में फाइबर को बढ़ाने के लिए कद्दू के साथ अपने कुत्ते को खिलाएं, साथ ही साथ विटामिन ए और एंटीऑक्सीडेंट दस्त और कब्ज से छुटकारा पाने और सामान्य रूप से अपने हृदय संबंधी स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करें।

तरबूज - यदि यह लाइकोपीन है जिसे आप अपने कुत्ते के आहार में जोड़ना चाहते हैं, तो तरबूज इसके लिए सबसे अच्छा स्रोत है। स्वास्थ्य लाभ वहां नहीं रुकते हैं। यदि आप उसे इस गर्मी के इलाज का एक टुकड़ा देते हैं, तो वह आपको स्वस्थ विटामिन ए, बी -6 और सी, साथ ही थियामिन के साथ ले जायेगी।




मीठे आलू (मीठे आलू) - विटामिन ई, ए, बी -6 और सी के साथ ही कैल्शियम, आयरन, फोलिक एसिड, पोटेशियम, तांबा, लोहा और thiamine का एक प्रमुख स्रोत, मीठे आलू किसी भी रात के खाने के कर सकते हैं के लिए एक बढ़िया अलावा हैं।

आखिरकार, हमारे पास एक फल और तीन सब्जियां हैं जो कि कुत्ते के लिए बहुत अच्छी हैं, हालांकि वे कहां रहते हैं, इस पर निर्भर करते हुए वे थोड़ा महंगा हो सकते हैं।

क्रैनबेरी - क्रैनबेरी, अपने उच्च स्तर के resveratrol और उनके गुण जो कैंसर और हृदय रोग के खिलाफ लड़ते हैं, उन्हें अपने कुत्ते के आहार के लिए एक अच्छा विकल्प बनाते हैं। एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, ब्लूबेरी में पाए गए टैनिन मूत्र पथ संक्रमण को रोकने में भी मदद करते हैं।

शतावरी - जब छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें, शतावरी स्वस्थ शाकाहारी विकल्प अपने कुत्ते के लिए अपने विटामिन के, की वजह से हो जाता है ए, बी 1, बी 2, सी और ई, फोलिक एसिड, लोहा, तांबा, फाइबर, मैंगनीज के साथ और पोटेशियम उन में मिला।

ब्रुसेल्स से कोले (अंकुरित) - हो सकता है कि एक लड़ाई वह मेरे घर में हाथ है, क्योंकि मैं ब्रसेल्स स्प्राउट्स प्यार करता हूँ, लेकिन आप अपने कुत्ते के रूप में आप चुनते हैं दे सकते हैं, क्योंकि इस संयंत्र विटामिन कश्मीर और जी, मैंगनीज, फोलिक एसिड, फाइबर, पोटेशियम और विटामिन ए प्रदान करेगा , बी 1 और बी 6। एक उत्कृष्ट और स्वादिष्ट विकल्प।

मुझे उम्मीद है कि आपने लेख का आनंद लिया और जब आप खोज करेंगे एक बेहतर और स्वस्थ आहार अपने कुत्ते के लिए, अपने पशु चिकित्सक से उन महत्वपूर्ण लाभों के बारे में परामर्श करना याद रखें जो ये फल और सब्जियां आपके पालतू जानवरों के लिए उपलब्ध करा सकती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता कैसे खाता है, खिलाने का उदाहरणमेरा कुत्ता कैसे खाता है, खिलाने का उदाहरण
कमजोर कुत्तेकमजोर कुत्ते
क्या कुत्तों के लिए अच्छे भोजन हैं? हाँ!क्या कुत्तों के लिए अच्छे भोजन हैं? हाँ!
कुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियांकुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियां
कुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियांकुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियां
संवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे मेंसंवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे में
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
फल आपका कुत्ता खा सकता हैफल आपका कुत्ता खा सकता है
प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर को पोषित करते हैंप्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर को पोषित करते हैं
» » कुत्तों के लिए फल और सब्जियां
© 2021 taktomguru.com