taktomguru.com

ग्रीनहाउस क्या काम करता है और कैसे

अगर फूल

वे खिलते हैं वसंत और टमाटर गर्मी के नीचे परिपक्व गर्मी. यह कैसे संभव है कि उन्हें पूरे साल खरीदा जा सके? यह संभव है धन्यवाद ग्रीन हाउस.

ग्रीनहाउस, भी बुलाया hothouses, वे प्राप्त करने की अनुमति देते हैं सब्जियों, सब्जियों और फल साल के किसी भी समय। लेकिन यह कैसे संभव है सब्जियां उगाना कोई फर्क नहीं पड़ता वर्ष का मौसम?

में CurioSfera.com हम समझाना चाहते हैं यह क्या है और कैसे एक ग्रीनहाउस काम करता है. इसके अलावा, इस खेती प्रणाली के फायदे और नुकसान।

ग्रीनहाउस क्या है

यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि गुलाब वसंत ऋतु में खिलते हैं और टमाटर को सूर्य की गर्मी बढ़ने की आवश्यकता होती है। इसके बजाए, ताजा गुलाब और टमाटर खरीदना संभव है पूरे वर्ष के दौरान.

और न केवल वह, लेकिन यह भी संभव है ठंडे देशों में बढ़ोतरी, पूरी तरह से सर्दी, नींबू के पेड़ और अन्य पौधे मुख्य रूप से गर्म स्थानों का।

ऐसा मत सोचो कि इसमें कुछ जादुई है। यह एक समान परिणाम प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है, कृत्रिम रूप से गर्मी, प्रकाश और आर्द्रता की परिस्थितियों का पुनरुत्पादन करें जो गर्मी या पूरे गर्मियों में इन गर्म देशों में होता है। ग्रीन हाउस या गरम-घर वह जगह है जो आपको अभ्यास करने की अनुमति देती है इस तरह की फसल.

ग्रीनहाउस के प्रकार

ग्रीनहाउस के दो मुख्य वर्ग हैं:

पारंपरिक, "क्लासिक" या घर ग्रीनहाउस, एक प्रकार का घर होता है ग्लास छत और दीवारों के साथ। वे आमतौर पर होते हैं छोटे ग्रीनहाउस और यह आमतौर पर गर्म और उपकरणों से लैस होता है जिसके माध्यम से आर्द्रता की आवश्यक डिग्री उत्पन्न होती है।




ग्लास ग्रीनहाउस पॉली कार्बोनेट

लेकिन अगर वह स्थान जहां ग्रीनहाउस बहुत ठंडा नहीं है, तो कभी-कभी हीटिंग के साथ भी वितरण करना संभव होता है।

छोटे ग्रीनहाउस प्रशंसकों की सेवा करता है फूल और सजावटी पौधे बढ़ो, लेकिन इसके लिए भी छोटे बगीचे. आप इसे भी सुन सकते हैं हाइड्रोपोनिक ग्रीनहाउस.

औद्योगिक ग्रीनहाउस, हाल ही में एक महान विकास हुआ है। ज्यादातर मामलों में वे बड़े होते हैं और पास होते हैं पारदर्शी प्लास्टिक की दीवारों और छत. इन ग्रीन हाउस में लगाए जाते हैं फूल और सब्जियां व्यापार के लिए इरादा है।

औद्योगिक ग्रीनहाउस

किसी भी सब्जी का उत्पादन या फल एक ग्रीनहाउस में, यह स्पष्ट रूप से खुले में से अधिक खर्च करता है। हालांकि, लाभ अधिक है, क्योंकि उपभोक्ता इन फलों को सीजन से बाहर करने में सक्षम होने के लिए लगभग हमेशा तैयार है उन्हें कुछ और महंगा भुगतान करें.

उदाहरण के लिए भोजन सर्दियों के बीच में ताजा टमाटर निश्चित रूप से सुखद है। लेकिन ये वही टमाटर, जिन्हें हमने बहुत अधिक देखा है, जबरन हैं कम स्वादिष्ट, कम सुगंधित और विटामिन में कम समृद्ध गर्मी के सूरज के नीचे परिपक्व होने वालों की तुलना में।

क्या आप और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हम इस लेख को बुला चाहते हैं ग्रीनहाउस क्या काम करता है और कैसे आपको यह पसंद आया यदि आप अधिक समान लेख देखना चाहते हैं या श्रेणी तक पहुंचना चाहते हैं तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं खिला अगर आपको कोई संदेह है.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
पालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरोंपालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरों
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
अपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंअपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
कुत्तों और बिल्लियों में गर्मी से लड़ने के लिए कैसेकुत्तों और बिल्लियों में गर्मी से लड़ने के लिए कैसे
बगीचे के उत्पाद जो आपके आहार में याद नहीं कर सकते हैंबगीचे के उत्पाद जो आपके आहार में याद नहीं कर सकते हैं
बालों का परिवर्तनबालों का परिवर्तन
गर्मी और पालतू जानवरगर्मी और पालतू जानवर
आड़ू का पेड़ और उसका फल कैसा हैआड़ू का पेड़ और उसका फल कैसा है
गर्मी, समुद्र तट और हमारे कुत्ते। सब कुछ हमें जानने की जरूरत हैगर्मी, समुद्र तट और हमारे कुत्ते। सब कुछ हमें जानने की जरूरत है
» » ग्रीनहाउस क्या काम करता है और कैसे
© 2021 taktomguru.com