taktomguru.com

पौधों को काटने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करें

पौधों को काटने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करना न केवल घर के अंदर बगीचे या बर्तनों को नष्ट करने से बचने के लिए आवश्यक है, बल्कि पिल्ला के शरीर को नुकसान से बचने के लिए, क्योंकि हमारे पास कई पौधे हैं घर या उद्यान आपके पिल्ला के लिए अत्यधिक हानिकारक हो सकता है।
पिल्ला जो कुछ भी देखता है उसे काटता है, यह स्पष्ट है, क्योंकि दांत के विकास में बहुत असुविधा होती है, लेकिन इस असुविधा से परहेज करते हुए, कई कारण हैं कि एक पिल्ला पौधों को काटने और नष्ट कर सकता है, इसलिए पता है इससे बचने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करें, इससे आपको कई लाभ मिलेंगे।
एक तरफ, कुछ पिल्ले एक व्यवहार विकार के कारण पौधों को काट सकते हैं जो भावनात्मक परिस्थितियों के कारण विकसित होते हैं, उदाहरण के लिए, अचानक परिवर्तन जैसे बस या बोरियत से बाहर।
अन्य मामलों में, पिल्ला पेट दर्द से राहत की तलाश में हो सकता है। स्वाभाविक रूप से, कुत्तों को उन असुविधाओं को शांत करने के लिए घास या घास खाते हैं।
दूसरों में, विटामिन की कमी से उन्हें पौधों को काटने और खाने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।
जिन मामलों के लिए एक पिल्ला घर के पौधों को काटने और नष्ट करने के लिए समर्पित है, वे बेहद भावनात्मक समस्याएं हैं: असुरक्षा, अकेलापन, ऊब, चिंता आदि।
पौधों को काटने के लिए पिल्ला को शिक्षित करना इन सिफारिशों का पालन करने का तात्पर्य है:
  • यदि आप घर पर हैं और अपने पिल्ला को पौधों को काटते हैं, तुरंत, जब ऐसा होता है, तो कोई भी या SHH जोर से और स्पष्ट कहें। बदले में, एक खिलौना पेश करें जो काट सकता है।
  • अपने पिल्ला को खिलौने खरीदें जो उसे काटने से ऊब या चिंता को शांत करने की अनुमति देता है: त्वचा या चमड़े की हड्डियां, कांग खिलौना इत्यादि।



  • आश्रय लेने के लिए जगह लेने के लिए उसे अकेला छोड़ने का प्रयास करें: असुरक्षा के कारण कई पिल्ले काटने से तनाव बढ़ जाता है। ऐसी जगह के साथ जहां आप सुरक्षित महसूस करते हैं, आप इसे इस तरह से व्यवहार करने से बचेंगे: एक गत्ता का डिब्बा, बूथ, एक वाहक इत्यादि।
  • कोशिश करें कि आपका पिल्ला अभ्यास में उस ऊर्जा को जलाने के लिए पर्याप्त अभ्यास करता है: चलता है, दौड़ता है, इसलिए आप सभी तनाव मुक्त काटने वाले पौधों से बचेंगे।

जैसा कि आप देख सकते हैं, एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए इन शैक्षणिक दिशानिर्देशों के साथ आप इससे बचने में सक्षम होंगे कि वह पौधों को नष्ट करने के लिए अपने खाली समय में खुद को समर्पित करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपका कुत्ता आपको काट रहा है? हम आपको बताते हैं कि क्या करना हैक्या आपका कुत्ता आपको काट रहा है? हम आपको बताते हैं कि क्या करना है
विनाशक कुत्ताविनाशक कुत्ता
सबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करेंसबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करें
कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?
एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
पिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देशपिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देश
पिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझावपिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझाव
कैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करोकैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करो
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
एक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करेंएक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करें
» » पौधों को काटने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करें
© 2021 taktomguru.com