taktomguru.com

कोली दौड़ की किस्में

COLLIE1रंग सेबल। जबकि "कोली सबर" कुत्ते कभी-कभी काले रंग में दिखाई दे सकता है, सब्बर रंग कुत्ते को संदर्भित करता है जो भूरे रंग के विभिन्न रंगों में पीले रंग के गोरे से गहरे महोगनी तक बैंड के पैटर्न को दिखाता है, जो टिप पर काले रंग के साथ समाप्त होता है। इसलिए कुत्ते की सामान्य उपस्थिति मुख्य बैंड टोन पर निर्भर करती है, यह लगभग सफेद या यहां तक ​​कि लगभग काला लग सकती है।

असहज कोली दुनिया का सबसे मशहूर कुत्ता शायद लस्सी, एक स्टेबल और सफेद मोटा कोली है, जो कई दशकों तक फिल्म और टेलीविजन में दिखाई दिया है। किसी न किसी कोले कुत्तों की श्रृंखला जो इस चरित्र को कम से कम नौ और सभी पुरुषों को जोड़ती हैं, सब्बर और सफेद प्रकार के हैं, लेकिन चौकस हैं, आप रंगीन स्वर और चिह्नों में मतभेदों का पता लगा सकते हैं।

चिकना कोली. चिकनी कोल्ली या सीधे बालों वाली कोली बाहरी बालों की परत को छोड़कर सभी मामलों में किसी न किसी कोले के बराबर होती है। जबकि किसी न किसी में यह लंबे, रेशमी और द्रव होता है, मोटे तौर पर यह छोटा, कठिन और सपाट होता है।




शेटलैंड भेड़ का बच्चा. शेटलैंड शेपडॉग एक लघु मोटा कोली नहीं है, जितना ज्यादा हो सकता है। उन सभी बालों के तहत संरचना में मतभेद हैं और इसे एक अलग नस्ल के रूप में परिभाषित किया गया है। हालांकि, इस नस्ल में मानक कोल्ली कोट के समान रंग हैं, जिनमें सबर और सफेद शामिल हैं।

सीमा कोल्ली. स्टेबल और व्हाइट सीमा कोली दौड़ के फर के लिए एक स्वीकार्य लेकिन मानक रंग नहीं है। काले और सफेद रंग में प्रचलित एक की तुलना में यह बहुत कम आम है, और बालों पर बैंड के विस्तार से लाल या भूरे और सफेद की दूसरी सबसे आम रंगीन परत से अलग है।

दाढ़ी कोल्ली. यद्यपि कोलिज़ समूह में शामिल किए गए हैं, पहली नज़र में यह पुराने अंग्रेजी शेफर्ड से अधिक संबंधित लगता है। संरचना और फर में अंतर के अलावा, इस नस्ल के लिए रंग मानक में saber निर्दिष्ट नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शेटलैंड भेड़ का बच्चाशेटलैंड भेड़ का बच्चा
कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)
कोली कुत्ते के बारे में जानकारीकोली कुत्ते के बारे में जानकारी
कोल्लीकोल्ली
एक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरणएक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरण
कोली पिल्लेकोली पिल्ले
वैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेदवैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेद
नस्ल: कोल्लीनस्ल: कोल्ली
स्पेन के कोली क्लब। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफस्पेन के कोली क्लब। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
असहज बालों वाली कोलीअसहज बालों वाली कोली
» » कोली दौड़ की किस्में
© 2021 taktomguru.com