taktomguru.com

खिलौना समूह का उद्देश्य क्या है?

चिहुआहुआ तसीता डी तेअमेरिकन केनेल क्लब का कहना है कि खिलौने समूह बनाने वाले कुत्तों का उद्देश्य पूरी तरह से कंपनी रखने और अपने मालिकों को प्रसन्न करने के लिए है। एक कुत्ते को अपने मालिक को संतुष्ट करने के बजाय जीवन में बेहतर उद्देश्य नहीं हो सकता है। इन कुत्तों को भी लोग हैं, जो अपार्टमेंट या छोटे स्थानों में रहते हैं के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हैं, के साथ साथ एक और लाभ यह है कि वे स्वस्थ और खुश रहने के लिए केवल न्यूनतम व्यायाम की आवश्यकता होती है।

के उद्देश्य कुत्ते के सात समूह। अमेरिकी केनेल क्लब नस्ल कुत्तों को सात विशिष्ट समूहों में विभाजित करता है। खेल समूह सेटर्स, रिट्रीवर्स, प्वाइंटर्स और स्पैनियल द्वारा बनाया गया है जो इस क्षेत्र में काम के लिए उठाए गए थे। चराई समूह में कोलीज और अन्य नस्लें हैं जिनका उपयोग मवेशी चराई में किया जाता है। टेरियर्स को मुर्गी मारने के लिए पैदा हुए थे, लेकिन हकीकत में वे अपने शिकार को ट्रैक करना सबसे अच्छा करते हैं। कार्यकारी समूह के कुत्ते कई उद्देश्यों में संरक्षक, कुत्ते के पहरेदार या क्षेत्र सहायक के रूप में अपना उद्देश्य पूरा करते हैं। गैर-खेल समूह खिलौने के समान है लेकिन बड़े कुत्तों के लिए जहां बहुमत मुख्य रूप से भागीदारों हैं - कुछ खिलौने समूह के साथ संबंध रखते हैं। हालांकि खिलौने समूह के कुछ कुत्तों को यॉर्कशायर या सिल्की टेरियर जैसे टेरियर नाम लेते हैं, लेकिन उनके शिकार शिकार के दिन समाप्त हो गए।

खिलौना नस्लें , Affenpinscher, ब्रसेल्स ग्रिफ़्फ़ॉन, अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स स्पैनियल, चिहुआहुआ, चीनी क्रेस्टेड, अंग्रेजी स्पैनियल, Havanese, इतालवी ग्रेहाउंड, जापानी स्पैनियल, माल्टीज़: यदि आप देख रहे हैं एक छोटा सा पालतू नस्ल के लिए, एकेसी 21 दौड़ खिलौना से चुनने के लिए प्रदान करता है मैनचेस्टर टेरियर, लघु Pinscher, पैपिलॉन, पेकिंग, Pomeranian, खिलौना पूडल, पग, शिह जू, सिल्की टेरियर, खिलौना फॉक्स टेरियर और यॉर्कशायर टेरियर। सही कुत्ते को खोजने के लिए आपको कई कारकों को ध्यान में रखना होगा। क्या आप एक कुत्ते को चाहते हैं जिसके लिए नियमित तैयारी की आवश्यकता है जैसे यॉर्की या पूडल? कुछ खिलौने Pomeranian या Papillon और दूसरों के रूप में अच्छी निगरानी है, उनके हिस्से के लिए सोफे से तुम्हारा सबसे अच्छा कदम होगा।




एक खिलौना के लिए गतिविधियां।छोटे कुत्ते साथी से अधिक हो सकते हैं। आज्ञाकारिता और चपलता प्रतियोगिताओं में कई नस्लें अच्छी होती हैं, अन्य अच्छे थेरेपी कुत्ते हो सकते हैं। अपने छोटे आकार के कारण, नर्सिंग होम और अन्य अस्पताल केंद्रों में लोग अपनी मौजूदगी से डरते नहीं हैं।

विचार।अपने छोटे आकार के कारण खिलौनों की नस्लें कुत्तों को संभालने में आसान होती हैं, कुछ को "जेब कुत्तों" भी कहा जाता है। ये छोटे शरीर भी विशेष समस्याओं से ग्रस्त हैं, जैसे कि दंत रोग, जो कभी-कभी चिंता का कारण होते हैं। जब वे वयस्क होते हैं तो कुत्ते के 42 दांत होते हैं और क्योंकि खिलौना बहुत छोटा होता है, उनका छोटा मुंह उन्हें अच्छी तरह से समायोजित नहीं कर सकता है। यद्यपि खिलौना कुछ दांतों की समस्याओं से ग्रस्त हैं, लेकिन दैनिक ब्रशिंग के बारे में पशुचिकित्सा की सलाह के बाद एक अंतर हो सकता है। कुछ छोटे कुत्तों को भी शिक्षित करना मुश्किल होता है।

खिलौना बच्चों के लिए नहीं है।यद्यपि कई खिलौनों की दौड़ में चंचल और मैत्रीपूर्ण व्यक्तित्व होते हैं, लेकिन वे हमेशा छोटे बच्चों के लिए एक अच्छा मैच नहीं होते हैं। ये छोटे और नाजुक कुत्तों किसी न किसी खेल के लिए उपयुक्त नहीं हैं। हालांकि, अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स स्पैनियल या मैनचेस्टर टेरियर की तरह सबसे बड़ी खिलौना नस्लों में से कुछ बड़े बच्चों जो पहले से ही पता है कि कुत्तों का इलाज करने के लिए अच्छा साथी हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
कुत्तों के साथ एक प्रतिबद्ध शर्तकुत्तों के साथ एक प्रतिबद्ध शर्त
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?
पुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैंपुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैं
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
छोटे कुत्तों के मूल कामछोटे कुत्तों के मूल काम
» » खिलौना समूह का उद्देश्य क्या है?
© 2021 taktomguru.com