taktomguru.com

वयस्क सुनहरे कुत्ते को गोद लेना

सुनहरा कुत्तावयस्क गोल्डन रेट्रिवर को अपनाना आसान है। आप देखते हैं कि उन भूरे रंग की आंखें कैसे करीब आ रही हैं, जो आप सुनहरी पूंछ के साथ करते हैं और तुरंत आप इसे प्राप्त करना चाहते हैं।

एक खोजें वयस्क गोल्डन कुत्ता. वयस्क गोल्डन रेट्रिवर का गोद लेने का अर्थ है इस नस्ल के बचाव समूहों का दौरा करना, स्थानीय कुत्ते क्लब से संपर्क करना और प्रजनकों से संपर्क करना। एक कुत्ता केवल बचाव कक्ष में समाप्त हो सकता है क्योंकि उसके मालिक के पास अब यह नहीं हो सकता है या क्योंकि यह बहुत बड़ा है। बचाव समूहों में अक्सर अन्य राज्यों या क्षेत्रों के कुत्ते होते हैं जिन्हें स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है। नस्ल के प्रजनकों के साथ जांचें, हो सकता है कि उनके पास एक कुत्ता हो जो अब वे अपनाए जाने के लिए तैयार प्रजनन के लिए उपयोग नहीं करते हैं।

आयु के लाभ. एक वयस्क गोल्डन रेट्रिवर का मतलब है कि आपका परिपक्व कुत्ता है। वह 7 साल या उससे अधिक उम्र का है, उसे अपने पिछले मालिक द्वारा प्रशिक्षित और सामाजिक बनाया गया है। एक वयस्क पालतू जानवर के साथ रहना आपको एक छोटे पिल्ला के साथ रहने से कम तनाव देगा। जब आप घर पर नहीं होते हैं, तो आपके वयस्क पालतू कुचलने और अपने जूते चबाने के बजाय कुशन पर झूठ बोल सकते हैं। जब आप घर आते हैं, तो आपको सामने के दरवाजे को चलाने या अपने बुरे व्यवहार के लिए चिंतित होने के डर के लिए छिपाने की बजाय पूंछ के एक सभ्य आंदोलन के साथ स्वागत किया जाएगा। आप अपने शेड्यूल में झूठ बोलेंगे, चलने पर अपनी तरफ से चलेंगे और आसानी से अपने घर में खुद को स्थापित करेंगे।




स्वास्थ्य. वयस्क गोल्डन रेट्रिवर को अपनाने के दौरान आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप कुछ आयु से संबंधित बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। आप गठिया और कूल्हे पहनने, कान की समस्याओं और कवक संक्रमण से ग्रस्त होने के लिए प्रवण होंगे। यदि आप वसा प्राप्त करते हैं और बालों को खोना शुरू करते हैं, तो यह थायराइड के कारण हो सकता है, वयस्क गोल्डन रिट्रीवर्स में एक आम समस्या है। उनकी आंखें मोतियाबिंद, ग्लूकोमा और यूवेइटिस के प्रति संवेदनशील हैं और सभी को असुविधा को रोकने के लिए पशु चिकित्सा ध्यान और दवाओं की आवश्यकता होती है। आपको एलर्जी और त्वचा की समस्या होने की संभावना है, हालांकि, यह नस्ल प्रतिरोधी है और आपके साथ कई खुश और स्वस्थ वर्षों को साझा कर सकता है।

ध्यान. वयस्क गोल्डन रेट्रिवर को अपनाने से आप एक वफादार साथी प्राप्त करेंगे। ये कुत्ते अच्छी तरह से बाहर विकसित नहीं होते हैं क्योंकि उन्हें अपने मालिकों से संपर्क करने और दयालु शब्द प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। इसे नियमित रूप से तैयार किया जाना चाहिए क्योंकि आपकी वृद्ध त्वचा बाल टंगलों और गीले मौसम के कारण होने वाले संक्रमणों के प्रति अधिक संवेदनशील होती है। आपको अपने नाखूनों को ट्रिम करना चाहिए और अपने बालों को ढाला जाना चाहिए, जो आप घर पर कर सकते हैं क्योंकि यह मुश्किल नहीं है हालांकि आपको औषधीय शैम्पू की आवश्यकता हो सकती है। कुत्ते के पेस्ट के साथ अपने दांतों को ब्रश करना न भूलें। पशुचिकित्सा आपकी आवश्यकताओं का समर्थन करने के लिए मछली के तेल, विटामिन ई या अन्य पूरक जैसे पोषक तत्वों की खुराक का सुझाव दे सकता है। सबसे ऊपर आपको समय बिताना चाहिए क्योंकि आपको अपने स्नेह की अच्छी तरह से आवश्यकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्तेगोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्ते
स्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिजस्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिज
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएंप्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
गोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओंगोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओं
» » वयस्क सुनहरे कुत्ते को गोद लेना
© 2021 taktomguru.com