taktomguru.com

पूडल नस्ल




मूल: अफ्रीका
विशेष कौशल: साथी कुत्ता, कुत्ते शिकार।
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार: -.
पुरुष का वजन: -
मादा का आकार: -.
मादा का वजन: -
मानक एफसीआई: संख्या 9 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
हालांकि पूरी तरह से साबित नहीं है, यह संभावना से भी अधिक लगता है इस नस्ल के मूल पहले अफ्रीकी और व्यक्तियों, सातवीं शताब्दी में यूरोप में पहुँच अरब हमलों के माध्यम से है। स्थानीय कुत्तों के साथ इन अफ्रीकी कुत्तों के क्रॉसिंग ने वर्तमान दौड़ की उत्पत्ति की। पूडल नस्ल "बार्बेट" से निकलती है, जिसके साथ यह कई विशेषताओं को साझा करता है। किसानों ने वर्दी रंग के मूल विषयों को प्राप्त करने के लिए संघर्ष किया।
उनके दयालु, उत्सव और वफादार चरित्र ने पुडल को एक साथी कुत्ते के रूप में एक बहुत ही लोकप्रिय कुत्ता बनाया। लेकिन न केवल विशेषताओं फू द्वारा, लेकिन यह भी विविधता इस नस्ल में पाया जा सकता है कि द्वारा: चार आकारों और अलग अलग रंग जो हर किसी को अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं
तापमान और चरित्र
इसमें ऐसे गुण हैं जो इसे लगभग किसी भी माध्यम से अनुकूलित करने की अनुमति देते हैं। यह एक बहुत सक्रिय कुत्ता है। , बहुत वफादार लाड़ की कमी के प्रति संवेदनशील और अन्य कुत्तों या लोगों को उन चोरी कर सकते हैं के साथ एक छोटे से जलन हो रही है, यह घर के माहौल में जुड़ जाता है और यह के सभी सदस्यों के लिए बहुत स्नेह करते हैं। यह सर्वसम्मति से सबसे बुद्धिमान कुत्तों में से एक माना जाता है। उसकी याददाश्त और जीवंतता उन्हें शिक्षित करने के लिए एक आसान दौड़ बनाती है। हालांकि हमें कहना है कि उसके पास एक मजबूत व्यक्तित्व है।

शारीरिक विशेषताओं
पूडल मध्यम अनुपात की नस्ल है। उसके घुंघराले बाल इस नस्ल की एक विशेषता विशेषता है। इसमें एक घुंघराले या tufted कोट है। यह एक बुद्धिमान जानवर है, हमेशा सतर्क, बहुत सक्रिय, सामंजस्यपूर्ण और बहुत ही सुरुचिपूर्ण और महान है।
इसमें एक ठोस, मजबूत गर्दन, मध्यम लंबाई और गर्दन के पीछे थोड़ा कमाना वाला एक अच्छी तरह से ढाला हुआ सिर है। आपका ट्रफल चिह्नित और विकसित है। ट्रफल का रंग कुत्ते के रंग पर निर्भर करेगा: यह काले, सफेद और भूरे रंग के कुत्ते, और ब्राउन कुत्तों में भूरे रंग में काला है। खुबानी के रंग वाले कुत्तों में, ट्रफल का रंग गहरा भूरा रंग की पूरी श्रृंखला का रंग हो सकता है, और यहां तक ​​कि काला तक पहुंच सकता है।
उनकी अभिव्यक्तिपूर्ण आंखें एक तेज अभिव्यक्ति व्यक्त करती हैं। वे थोड़ा तिरछा और बादाम के आकार के होते हैं। उसी के रंग, जैसे ट्रफल में, कोट के रंग के अनुसार भिन्न होता है। वे काले, सफेद, भूरे या खुबानी व्यक्तियों में बहुत गहरे काले या भूरे रंग के हो सकते हैं। ब्राउन पूडल में आंखें अंधेरे एम्बर हो सकती हैं। कान लंबे हैं और गालों के साथ गिरते हैं। वे सपाट हैं और टिप पर गोलाकार होने पर प्रत्यारोपण के पीछे बढ़े हैं। ये बहुत लंबे wavy बाल के साथ कवर कर रहे हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
PoodlePoodle
Bernese मवेशी नस्लBernese मवेशी नस्ल
नस्ल भालूनस्ल भालू
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
मध्यम schnauzer नस्लमध्यम schnauzer नस्ल
ब्रेबैंटिनो छोटी नस्लब्रेबैंटिनो छोटी नस्ल
आयरिश सेटर नस्लआयरिश सेटर नस्ल
» » पूडल नस्ल
© 2021 taktomguru.com