taktomguru.com

अंग्रेजी सेटर

अंग्रेजी सेटर कुत्ते छवियों

मूल: इंगलैंड

विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार।

जीवन प्रत्याशा:11 साल

नर का आकार:65 - 68 सेमी।

पुरुष का वजन: 18 - 23 किलो लगभग।

मादा का आकार: 61 - 65 सेमी।

मादा का वजन: 18 - 22 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 2 - समूह 7

नस्ल का ऐतिहासिक सारांश




अंग्रेजी सेटर शिकार कुत्तों की सबसे पुरानी नस्लों में से एक है। सेटर 17 वीं शताब्दी में, एपगनेल से रक्त और संभवत: स्पैनिश सूचक से भी दिखाई दिया। उन्नीसवीं शताब्दी में दो प्रजनकों, एडवर्ड लावरैक और आर। पर्ससेल लेवेलिन ने नस्ल विकसित किया। लावरैक ने अंग्रेजी सेटर्स की व्यावहारिक रूप से शुद्ध दौड़ को प्रशिक्षित किया जो बहुत लोकप्रिय हो गया क्योंकि वे बहुत स्वैच्छिक थे। लेवेलिन ने आयरिश सेटर्स के साथ पहले और फिर गॉर्डन सेटर्स के साथ लावरैक के कुत्तों को पार किया। इन क्रॉस से उभरे कुत्तों को शिकार के लिए और भी उपयुक्त माना जाता है।

अंग्रेजी सेटर पिल्ले

सामान्य उपस्थिति

अंग्रेजी सेटर एक मध्यम आकार का कुत्ता है जिसमें फर पर विशिष्ट सीमाएं हैं। इसका संविधान हल्का लेकिन मजबूत है, शिकार कुत्तों के रूप में। इसमें एक लालित्य और सुंदर रूप है जिसने इसे एक प्रदर्शनी कुत्ता होने की अनुमति दी है और न केवल शिकार करना है।

अंग्रेजी सेटर कुत्तों

इसमें कान के बीच एक अंडाकार आकार की खोपड़ी और एक अच्छी तरह से परिभाषित स्टॉप के साथ एक लंबा, लम्बा सिर है। इसकी गर्दन थोड़ा बढ़ा हुआ है, मांसपेशियों और कुछ हद तक शीर्ष पर arched। इसमें डबल ठोड़ी नहीं है और कुत्ते को एक सुंदर दिखता है। इसका नुकीला लंबा और काफी वर्ग है, खुले नाक के साथ और काले रंग का काला या काला रंग का ट्रफल व्यक्ति के कोट के आधार पर होता है।

उसकी आंखें, उज्ज्वल और अंडाकार, मिठास और अभिव्यक्ति को प्रेषित करती हैं। इसका रंग हेज़लनट से गहरे भूरे रंग तक भिन्न होता है। कान मध्यम लंबाई और कम सम्मिलन के होते हैं, वे अच्छी तरह से परिभाषित गुना बनाने के लिए तब्दील होते हैं। वे कुत्ते के गाल से जुड़े हुए हैं। उसकी पूंछ पीछे की ओर लगभग सम्मिलित है। इसकी लंबाई मध्यम है और इसमें बाल लंबे, चमकदार, मुलायम और लहरदार होते हैं।

तापमान और व्यवहार

कुत्तों की नस्ल प्रशिक्षण के लिए बहुत ग्रहणशील। उनकी महान बुद्धि को एक सभ्य शिक्षा की आवश्यकता है, लेकिन उस कारण से दृढ़ता से मुक्त नहीं है। और यह है कि उनकी संवेदनशीलता बहुत अच्छी है, और क्रूरता को अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं करती है। अंग्रेजी सेटर बहुत सक्रिय कुत्ता है और शिकार की उत्सुक भावना के साथ संपन्न है। बेहद दोस्ताना, यह एक उत्कृष्ट चरित्र है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटरकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटर
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
Setters। Xxvii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीSetters। Xxvii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
अंग्रेजी सेटर नस्लअंग्रेजी सेटर नस्ल
आयरिश सेटर नस्लआयरिश सेटर नस्ल
Setters। एक्सक्सिक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीSetters। एक्सक्सिक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
Epagneul BretunEpagneul Bretun
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल नस्लअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल नस्ल
रेस गॉर्डन सेटररेस गॉर्डन सेटर
» » अंग्रेजी सेटर
© 2021 taktomguru.com