taktomguru.com

एनीमिक लैब्राडोर

बीमार लैब्राडोरकभी-कभी शरीर स्वयं पर हमला करता है और परिणामी स्थिति को ऑटोम्यून्यून बीमारी के रूप में जाना जाता है जिसे आम तौर पर एनीमिया कहा जाता है। लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों में से एक है जो प्रतिरक्षा हेमोलिटिक एनीमिया या आईएमएचए से पीड़ित हैं। ऐसा तब होता है जब एक लैब्राडोर की प्रतिरक्षा प्रणाली अपने स्वयं के लाल रक्त कोशिकाओं पर हमला शुरू कर देती है।

इम्यून हेमोलिटिक एनीमिया. आमतौर पर स्व-प्रतिरक्षित हीमोलाइटिक एनीमिया कहा जाता है, IMHA लैब्रेडोर आमतौर पर पुरुषों की तुलना में अधिक अतिसंवेदनशील जा रहा है मध्यम आयु वर्ग महिलाओं से टकराई। लाल रक्त कोशिकाओं को अपने कुत्ते को अस्थि मज्जा में उत्पादित इस रोग अपने कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को आक्रमणकारियों उन्हें मारे गए और ऑक्सीजन के बिना उनकी कोशिकाओं छोड़ने के रूप में लाल रक्त कोशिकाओं के इलाज के लिए शुरू होता है के साथ अपने शरीर के बाकी करने ऑक्सीजन ले। पर्याप्त ऑक्सीजन के बिना आपके लैब्राडोर के अंग ठीक से काम नहीं कर सकते हैं। इससे गुर्दे और जिगर की विफलता हो सकती है। यदि प्रतिरक्षा हेमोलिटिक एनीमिया का इलाज नहीं किया जाता है तो यह घातक हो सकता है।

का कारण बनता है. ज्यादातर समय ऑटोम्यून्यून हीमोलिटिक एनीमिया का कारण अज्ञात उत्पत्ति का होता है। लैब्राडोर कुत्ता इस आनुवंशिक रूप से आनुवांशिक रूप से पूर्वनिर्धारित है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्ते में इसे किसी अन्य ज्ञात कारण से नहीं लिया जा सकता है। बीमारी के कारण होने वाली अन्य स्थितियों में दवाओं के लिए कैंसर-प्रतिक्रिया शामिल है, जिनमें कुछ एंटीबायोटिक्स-टिक-बीमार बीमारियां और संभावित रूप से खराब टीका शामिल हैं। उत्तरार्द्ध उन कारणों में से एक है, जिन्हें आप अपने लैब्राडोर की कुछ विशिष्ट बीमारियों के अनुबंध की संभावना के आधार पर पशुचिकित्सा के साथ टीकाकरण कार्यक्रम पर चर्चा क्यों करनी चाहिए।




लक्षण. ऑटोम्यून्यून हेमोलिटिक एनीमिया के लक्षणों में भूख की कमी, तेजी से सांस लेने, तेज दिल की दर, सुस्ती और उल्टी शामिल हैं। यदि आपका लैब्राडोर का मूत्र अंधेरा या मसूड़ों को पीला हो जाता है, तो इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं। मैं जांदी के संकेत भी दिखा सकता हूं, जो आंखों के स्क्लेरा पीले रंग के लिए जाना जाता है। गंभीर रूप से प्रभावित कुत्ते दौरे का अनुभव कर सकते हैं और अंत में मर जाते हैं।

निदान. एक शारीरिक परीक्षा के अलावा पशु चिकित्सक निदान करने के लिए रक्त परीक्षण करेगा। इसके अलावा आम तौर पर यहाँ निहित लाल रक्त कोशिकाओं की मात्रा निर्धारित करने के लिए एक विशेष रक्त परीक्षण किए गए, इस विधि भी अलग लाल रक्त कोशिकाओं और अन्य रक्त घटकों एक सीरम के रूप में उत्तरार्द्ध जा रहा है कर रहे हैं। ऑटोम्यून्यून हेमोलिटिक एनीमिया वाले कुत्तों में सीरम अपनी सामान्य सफेद छाया के स्थान पर उज्ज्वल नारंगी है। पशु चिकित्सक भी एक्स-रे या अल्ट्रासाउंड स्तन समय लग सकता है ट्यूमर और अन्य परीक्षण देखने के लिए एनीमिया के कारण का पता लगाने के लिए अपने लैब्राडोर दे।

इलाज. इलाज के लिए आपके लैब्राडोर को शायद अस्पताल में भर्ती की आवश्यकता होगी। आपको रक्त संक्रमण, अंतःशिरा तरल पदार्थ, और ऑक्सीजन थेरेपी की आवश्यकता हो सकती है। पशु चिकित्सक ऑटोम्यून्यून हेमोलिटिक एनीमिया के कारण अंतर्निहित समस्याओं के लिए इम्यूनोस्पेप्रेसेंट दवाओं के साथ-साथ दवाएं भी लिख सकता है। इस स्थिति से रक्त के थक्के के उच्च जोखिम के कारण, आपके पालतू रक्त के थक्के के गठन को कम करने के लिए दवा भी प्राप्त कर सकते हैं। इलाज के लिए आपके कुत्ते की प्रतिक्रिया के आधार पर, उसे अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए दवा की आवश्यकता हो सकती है या नहीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकारएक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकार
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?
क्या कुत्ते प्याज के छल्ले खा सकते हैं?क्या कुत्ते प्याज के छल्ले खा सकते हैं?
कुत्तों में एनीमियाकुत्तों में एनीमिया
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
सेलिना के कोने में बिल्लियों की मदद की ज़रूरत हैसेलिना के कोने में बिल्लियों की मदद की ज़रूरत है
बिल्लियों की वंशानुगत बीमारियां। ग्लाइकोोजेनेसिस IV IVबिल्लियों की वंशानुगत बीमारियां। ग्लाइकोोजेनेसिस IV IV
» » एनीमिक लैब्राडोर
© 2021 taktomguru.com