taktomguru.com

पालतू सांप के प्रकार

एक पालतू जानवर के रूप में सांप के बारे में सोचते समय, आप मजाकिया या प्यारा संसाधन रखने के बारे में नहीं सोचते हैं, इसके बजाय यादें करिश्माई, असली और राजसी होगी। एक पालतू जानवर के रूप में एक सांप की पसंद एक व्यक्तिगत निर्णय नहीं होना चाहिए, यदि आप परिवार के रूप में रहते हैं, तो सांप परिवार का हिस्सा बनने पर भी समर्थन और स्नेह प्रदान करना चाहिए। यदि सभी चीजें सकारात्मक हैं, तो हम सांपों की सबसे अच्छी प्रजातियों को सूचीबद्ध करेंगे जिन्हें पालतू जानवरों के रूप में रखा जा सकता है।

मकई सांप:

नाग-ऑफ-द-मकई मुख्य

यदि यह एक मकई सांप है, तो यह 6 फीट की लंबाई से अधिक नहीं होगा और इसके अतिरिक्त, यह एक प्रजाति है जो मास्टर के लिए आसान है और एक डॉकिल व्यवहार भी है। यह टिन, बर्फ और लाल टोन में देखा जा सकता है। भोजन के समय, यह प्रजाति मांग या उग्र नहीं है। यदि यह अच्छी तरह से रहता है, तो वे शांतता के आपके साथी हो सकते हैं, जो वर्षों की एक अच्छी संख्या है।

गोफर सांप:

ओफिडीवोफोबिया-604x270

यह एक शांत और आसान प्रजातियों के लिए आसान है, और आप एक सभ्य अवधि के लिए साथी प्रदान कर सकते हैं। यह एक तरह का सक्रिय भोजन है, जो खिलाते समय मालिक के लिए कोई असुविधा नहीं पैदा करता है। जब वे उठाए जाते हैं तो वे प्रसन्न होते हैं और लोग आमतौर पर इन सांपों को कम करने के लिए आसान पाते हैं। इन सांपों की औसत लंबाई लगभग 6 फीट है और यह दुर्लभ है कि वे और बढ़ते हैं।

पिट्स गेंदें:




नाग-पिल्टन बॉल-नाममात्र-माचो-सैंटियागो-चिली-कंस्ट्रिकटर-चिली -2

आप शायद 5 मीटर से अधिक लंबे समय तक एक गेंद अजगर पा सकते हैं और इसके अलावा, यह सांपों के बारे में है जो काटने के लिए बिल्कुल अनिच्छुक हैं। इस प्रजाति का समर्थन करने के लिए बहुत अधिक जगह नहीं है, एक छोटे से घेरे में भी संतोषजनक रहेंगे। इस सांप को झुकाते समय भोजन कभी-कभी चिंता का विषय बन सकता है, लेकिन आपको इस सांप को पालतू जानवर के रूप में अस्वीकार करने का एक और कारण मिल जाएगा।

राजा सांप:

सर्प राजा कैलिफ़ोर्निया-XL-668x400x80xX

जब राजा सांप जैसी प्रजातियों की बात आती है, तो उन्हें पहाड़ी राजा सांप, फ्लोरिडा के राजा सांप और भूरे रंग के राजा सांपों के साथ कई उप-प्रजातियों में विभाजित किया जा सकता है। यह एक पालतू जानवर के रूप में सबसे आम प्रजातियों में से एक है। यह सांप भोजन के साथ मांग नहीं कर रहा है और 6 फीट तक बढ़ता है। दूसरी तरफ, कैद में रखे जाने पर भी, यह प्रजातियां बहुत परेशान नहीं होती हैं।

इसलिए, यदि आपने अंततः पालतू सांप के मालिक होने का निर्णय लिया है, तो इसके लिए जाएं और विभिन्न प्रकार के पालतू सांपों को संभालने के लिए सबसे आसान प्रजातियों में से एक प्राप्त करें।

यदि आप अभी भी अपने फैसले के बारे में उलझन में हैं तो वेब सर्फ करें या सांप देखभाल पर किताबें पढ़ें और जब आप सुनिश्चित हों, तो अपने आप को एक सांप खरीदें और अपने पूरे जीवन में प्रतिबद्ध रहें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवरदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवर
विशालकाय जानवरविशालकाय जानवर
अफ्रीका के पशुअफ्रीका के पशु
विशाल सांप (ii)विशाल सांप (ii)
जानें कि क्यूबा बो कैसे रहता हैजानें कि क्यूबा बो कैसे रहता है
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
4 अत्यधिक जहरीले जानवर4 अत्यधिक जहरीले जानवर
एक पशु की दुकानएक पशु की दुकान
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
सांपों का गर्भावस्थासांपों का गर्भावस्था
» » पालतू सांप के प्रकार
© 2021 taktomguru.com