taktomguru.com

बुलडॉग पर एंट्रोपियन सर्जरी

बुलडॉग चेहरायदि आपके पास बुलडॉग है तो आपको पता होना चाहिए कि आप कई बार पशु चिकित्सक के पास जा रहे हैं। यह बहुत संभव है कि आपके झुर्रियों वाले पालतू जानवरों को पलकें पर सर्जरी की आवश्यकता होती है, न कि कॉस्मेटिक उद्देश्यों के लिए बल्कि असुविधा से छुटकारा पाने और अपनी दृष्टि में सुधार करने के लिए। इस नस्ल में एंट्रोपियन नामक एक वंशानुगत स्थिति आम है।

entropion. एंट्रोपियन तब होता है जब पलक के किनारे आंख की सतह की ओर गुजरते हैं या उलट जाते हैं, अक्सर चेहरे के गुंबदों और प्रमुख आंखों वाली दौड़ में दिखाई देते हैं। यह कैसे प्रकट होता है? आप जानते हैं कि आपकी आंखों में कुछ परेशान करना कितना परेशान है। जब एक कुत्ते को आपके कॉर्निया के खिलाफ पलक के बाल महसूस होते हैं, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि यह आपके गरीब पालतू जानवरों के लिए कितना परेशान होना चाहिए। इस मामले में पशु चिकित्सक को पलकें अपनी सामान्य स्थिति में लाने के लिए सर्जरी करनी चाहिए।

लक्षण. एंट्रोपियन के साथ एक बुलडॉग आमतौर पर जीवन के पहले वर्ष से पहले इस स्थिति का सबूत दिखाता है। आंखें सूजन लगती हैं, वे घुसपैठ करते हैं, वे प्रचुर मात्रा में आँसू पैदा करते हैं, वे अक्सर रगड़ते हैं, जलन स्थिर होती है और यह स्पष्ट है कि उन्हें बहुत दर्द होता है। आपको एक नज़र में देखने में सक्षम होना चाहिए कि आंख की कॉर्निया के खिलाफ पलक कैसे रगड़ती है। एंट्रोपियन अक्सर दोनों आंखों को प्रभावित करता है।




निर्णय. यहां तक ​​कि यदि आप अपने कुत्ते को पीड़ित नहीं करना चाहते हैं, तो कुछ पशु चिकित्सक शल्य चिकित्सा में देरी करते हैं यदि बुलडॉग पूर्ण विकास तक पहुंचने से पहले स्थिति का निदान किया जाता है। एक बढ़ते पिल्ला में चेहरे अभी भी विकास और शल्य चिकित्सा में है, शारीरिक परिपक्वता का मतलब बाद की तारीख में एक और ऑपरेशन हो सकता है। संज्ञाहरण की संवेदनशीलता इस नस्ल के कुत्तों का सामना करने वाले कई दुःखों में से एक है, इसलिए जितना कम आपको अपने पालतू जानवर को इसका खुलासा करना होगा उतना ही बेहतर होगा।

परीक्षा. परीक्षा के बाद आपका पशुचिकित्सा निर्धारित करेगा कि सुधार कैसे किया जाना चाहिए। एन्प्रोपियन के सुधार या अपर्याप्त सुधार से अधिक एक अतिरिक्त सर्जरी का मतलब होगा, इसलिए पहली बार चीजों को करना महत्वपूर्ण है। यह देखने के लिए कि कॉर्निया कितने क्षतिग्रस्त हैं, आपको अपनी बुलडॉग की आंखों की जांच करनी है। यदि परीक्षण कॉर्निया के अल्सरेशन को प्रकट करते हैं, तो आपको उपचार की आवश्यकता होगी।

सर्जरी. आम तौर पर, एंट्रोपियन सर्जरी में आंखों के नीचे ऊतक को हटाने और फिर पलक के नीचे दोनों भागों को निकालने में शामिल होता है। जब आप ठीक हो जाते हैं और एलिजाबेथ कॉलर डाल देंगे तो आपको एंटीबायोटिक दवाओं की बूंदें मिलेंगी ताकि वह सिलाई को खरोंच न कर सके। यद्यपि सर्जरी की इतनी उच्च सफलता दर है, अगर त्वचा को निकालने की मात्रा बहुत व्यापक हो तो अतिरिक्त सर्जरी आवश्यक हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में चेरी आंख की समस्याकुत्तों में चेरी आंख की समस्या
एक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियांएक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियां
स्वर्ण प्रवासी में आम बीमारियां - (संकलन)स्वर्ण प्रवासी में आम बीमारियां - (संकलन)
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
फ्रांसीसी बुलडॉगफ्रांसीसी बुलडॉग
पेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिसपेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिस
पग्स की झुर्रियों की देखभालपग्स की झुर्रियों की देखभाल
संयुक्त राज्य अमेरिका में नया (और घृणित) फैशन: कैनाइन कॉस्मेटिक सर्जरीसंयुक्त राज्य अमेरिका में नया (और घृणित) फैशन: कैनाइन कॉस्मेटिक सर्जरी
Cryptorchidism और entropionCryptorchidism और entropion
एक बुलडॉग कैसे स्नान करेंएक बुलडॉग कैसे स्नान करें
» » बुलडॉग पर एंट्रोपियन सर्जरी
© 2021 taktomguru.com