taktomguru.com

स्पैनियल नस्लों की सूची

चाटुकारआप परिवार के अपने सबसे नए सदस्य के रूप में एक स्पैनियल कुत्ते के बारे में सोच रहे हैं, तो आप कई आकार, रंग और व्यक्तित्व से चुनना है। 14 वीं सदी से डेटिंग कर दस्तावेजों में शिकारी द्वारा की प्रशंसा की और 1600 के दशक में अंग्रेजी राजशाही के साथी के रूप में पूजा की जाती है, आज स्पैनियल आमतौर पर अच्छी तरह से आधुनिक जीवन के लिए अनुकूल।

दौड़ की बुनियादी बातों
शायद स्पेन से होने वाले फार्म मालिक और शिकारी शुरू में दो दौड़ स्पैनियल, पानी की झीलों या तालाबों और गंदगी कुत्तों, जो जमीन पर अन्य गतिविधियों में लगे हुए थे में ध्वस्त कर दिया पक्षियों की मांग कुत्तों अलग कर दिया। खेल समूह में 10 अलग-अलग स्पैनियल नस्लों और एक खिलौना दौड़, कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल पहचाने जाते हैं।

जल स्पैनियल
स्पैनियल नस्लों का उच्चतम आयरिश स्पैनियल है जो कंधे पर 24 इंच से ऊपर का उपाय करता है। इस कुत्ते के घुंघराले और भंगुर बाल स्वाभाविक रूप से hypoallergenic है और हर दो महीने नियमित ब्रशिंग और trimming की आवश्यकता है। इन ऊर्जावान शिकारियों को बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत होती है, लेकिन वे आसानी से प्रशिक्षित होते हैं और उन परिवारों को पूरी तरह अनुकूलित करते हैं जो शिकार नहीं करते हैं।




अंग्रेजी स्पैनियल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल और अंग्रेजी वसंत एक ही लिटर से आते हैं, केवल आकार से अलग होते हैं। छोटे कुत्ते कॉकर, और स्प्रिंगर spaniels 1902, जब यह एक अलग नस्ल स्प्रिंगर के रूप में मान्यता दी गई थी जब तक की सबसे बड़ी बन गया। औसतन, अंग्रेजी कॉकर 14 से 15 इंच लंबा और अंग्रेजी वसंत 1 9 से 20 इंच तक पहुंचता है। फील्ड स्पैनियल, एक और अंग्रेजी नस्ल, कॉकर और वसंत के आकार में स्थित है। इसका मध्यम लंबाई वाला कोट अपने चचेरे भाई स्पैनियल की तुलना में कम समय का खाना लेता है।

समूह में केवल खिलौना कुत्ता, अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स भटकना और खेल के आसपास घूमने के लिए पसंद करते हैं, लेकिन मूल रूप से एक शिकारी कुत्ते के रूप में पैदा किया गया था। मधुर ससेक्स स्पैनियल बच्चों को प्यार करता है, लेकिन जहां भी वह जाता है वहां थोड़ा सा डोलोल छोड़ देता है। वेल्श स्प्रिंगर स्पैनियल, लाल और सफेद की अपनी समृद्ध अस्तर के साथ अंग्रेजी के समूह को पूरा सभी के ऊपर अपने परिवार के साथ मौज-मस्ती करना पसंद करते हैं।

अन्य spaniels
क्लंबर स्पैनियल 18 वीं शताब्दी से फ्रांस के मूल निवासी है, लगभग 20 सेंटीमीटर लंबा है और वजन 70 से 85 पाउंड है। ये कुत्ते दौड़ने की बजाय दैनिक चलना पसंद करते हैं। प्रचुर मात्रा में डोलिंग और बाल की निरंतर बहाव उन्हें थोड़ा विघटित बनाती है। यह अंग्रेजी कॉकर, एक ऊर्जावान अमेरिकी कॉकर स्पैनियल के साथ उलझन में नहीं होना चाहिए जो ऊंचाई में लगभग 15 सेंटीमीटर तक पहुंचता है। उनका आम तौर पर हल्का और प्रशिक्षित चरित्र उन्हें अधिकांश परिवारों के अनुकूल बनाता है, लेकिन व्यायाम उनके लिए जरूरी है। दक्षिण कैरोलिना में बॉयकिन स्पैनियल उठाया गया था, जो 15 से 18 इंच के बीच की ऊंचाई तक पहुंचता है, पूरे दिन शिकार कर सकता है और बहुत सारे सामाजिककरण और गतिविधि की आवश्यकता होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता अंग्रेजी वसंत spanielकुत्ता अंग्रेजी वसंत spaniel
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
स्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहारस्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहार
संपर्कसंपर्क
लिंकलिंक
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियलकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैंकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैं
दौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैंदौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैं
» » स्पैनियल नस्लों की सूची
© 2021 taktomguru.com