taktomguru.com

स्टेनली कोरन के अनुसार कैनाइन खुफिया

खुफिया कुत्ता

मापने के लिए कई अध्ययन आयोजित किए गए हैं कुत्तों की खुफिया

, कम से कम बुद्धिमान व्यवहार के साक्ष्य का प्रदर्शन करने के लिए। और निश्चित रूप से हम में से कई कुत्तों के साथ अनुभव करते हैं जो हमें कुछ स्थितियों में मनुष्यों के बहुत करीब व्यवहार दिखाते हैं। इसलिए, एक जानवर की बुद्धि को मापने पर विचार करना आसान नहीं है, क्षेत्र में विशेषज्ञ स्टेनली कोरन तीन प्रकार के कुत्ते की खुफिया परिभाषित किया है।

स्टेनली कोरन के मुताबिक

यह केवल एक सिद्धांत है, हालांकि यह बहुत व्यापक और लोकप्रिय है, खासकर मनोविज्ञान के प्रोफेसर स्टेनली कोरन ने एक स्थापित किया है कसौटी ऐसा करना बहुत आसान है जिसके साथ हम अपने कुत्ते की खुफिया जानकारी को माप सकते हैं।

असल में, कोरन स्थापित करता है तीन प्रकार की खुफिया जानकारी जैसा कि हमने टिप्पणी की:

  • सहज खुफिया जानकारी: आनुवंशिकी से संबंधित है और यह प्रत्येक कुत्ते का अपना है और इसका नस्लों के अनुसार मूल्यांकन किया जा सकता है। कुछ कार्यों और गतिविधियों के लिए कुछ और उपयुक्त और विकसित।
  • अनुकूली खुफिया: सीखने और समस्याओं और परिस्थितियों को हल करने की क्षमता क्या है। जिस तरह से वे एक उत्तेजना पर प्रतिक्रिया करते हैं।
  • कार्यात्मक खुफिया: यह आनुवंशिकी पर भी निर्भर करता है और सीखने और आज्ञाकारिता को प्रभावित करता है। और कुछ आदेश कुछ निश्चित आदेशों के लिए दूसरों की तुलना में अधिक पूर्वनिर्धारित हैं।

इस अध्ययन के मुताबिक, स्मार्ट नस्लों का वर्गीकरण भी अच्छी तरह से जाना जाता है, जहां हमने स्टैनली कोरन से चर्चा की, जहां सीमा कोल्ली, पूडल जैसी नस्लों, जर्मन शेफर्ड,  गोल्डन कुत्ता या डोबर्मन दूसरों के बीच खड़े हो गए हैं, जिनके लिए अधिक कार्यात्मक बुद्धि का प्रदर्शन किया गया है। यही है, ये दौड़ अधिक हैं सीखने के लिए predisposed, वे इसे तेजी से प्राप्त करते हैं और उन्हें प्रशिक्षित करना आसान होता है। जो भी सिद्धांत नहीं लेता है, किसी भी सिद्धांत की तरह, जिसमें इसके अपवाद हैं और हम किसी भी दौड़ के नमूने को पूरा कर सकते हैं जो असाधारण रूप से बुद्धिमान साबित होता है।

क्या आप अपने कुत्ते की खुफिया जानना चाहते हैं? स्टेनली कोरन परीक्षण




हम कोरन टेस्ट का प्रस्ताव देते हैं ताकि आप अपना सिद्धांत अभ्यास में डाल सकें और अपने कुत्ते की खुफिया जानकारी जान सकें। पूर्वापेक्षाएँ पढ़ें और इसे आजमाएं।

आपका कुत्ता कितना स्मार्ट है? इस मजेदार कैनिन खुफिया परीक्षण करें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
कुत्तों के लिए खुफिया खेलकुत्तों के लिए खुफिया खेल
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
कोरन की कैनिन खुफिया परीक्षणकोरन की कैनिन खुफिया परीक्षण
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?
ऐसे कुत्ते क्यों हैं?ऐसे कुत्ते क्यों हैं?
» » स्टेनली कोरन के अनुसार कैनाइन खुफिया
© 2021 taktomguru.com