taktomguru.com

एक पूडल के फर की शैलियों काटना

पूडल पूडलइस बारे में एक मजाक है कि कैसे अन्य कुत्तों को पूडल पर देखना चाहिए क्योंकि उनके कोटों के अजीब तरीके से और वे सोच सकते हैं कि वे एक अजीब पंथ का हिस्सा हैं। प्रदर्शनी में एक पूडल के कोट का आकार अचूक है, लेकिन बहुत कम कंपनी पूडल इन कटों को दिखाती हैं।

महाद्वीपीय. कटौती के सामान्य शो में कॉन्टिनेंटल है। कुत्ते, गले का चेहरा, पूंछ का हिस्सा और पैरों के ऊपरी हिस्सों को मुंडा कर दिया जाता है, घुटनों पर बाल छोड़कर, पूंछ की नोक, सिर और कान के ऊपर। कूल्हों को मुंडा या प्रत्येक में एक पोम्पाम छोड़ दिया जा सकता है। जब आपके कूल्हे पर पोम-पोम्स होते हैं, तो यह एक कॉन्टिनेंटल कट होता है। जब कूल्हों को पूरी तरह से मुंडा किया जाता है तो यह एक संशोधित कॉन्टिनेंटल कट होता है। यदि आपके पास प्रत्येक पैर पर तीन पोम-पोम्स हैं तो यह एक अंग्रेजी काठी काट है। ये कटौती बहुत महंगे हैं और इसे प्राप्त करने में घंटों लगते हैं क्योंकि आपको पहले कुत्ते को स्नान करना होता है, फिर इसे सूखा, इसे दाढ़ी दें और इसे पूरी तरह से छील दें। एकेसी में प्रदर्शित किए गए पूडल में कॉन्टिनेंटल कट या एक अंग्रेजी सैडल कट होना चाहिए।

बिकिनी कोर्ट या मियामी. बिकनी कट, भी कटौती मियामी कहा जाता है, बनाते हैं और महाद्वीपीय काटने बनाए रखने के लिए अपेक्षाकृत आसान है। इस कटौती के साथ कुत्ते के बाल सभी तरफ नरम और लालसा है। बालों की लंबाई मालिक के स्वाद से कोई फर्क नहीं पड़ता। पूंछ के साथ-साथ चेहरे और पैरों का आधार मुंडा जाता है। एड़ियों pompoms उपस्थिति है कि कुत्ते एक कपड़े गौण है कि कोई स्वाभिमानी पूडल मियामी में या कहीं और होगा में पैर warmers पहनता देने के साथ कवर किया जाता है। इस कट को कभी-कभी ग्रीष्मकालीन कट कहा जाता है।




केनेल कट. केनेल कट या सुविधा कटौती तब होती है जब चेहरे, पैर और शरीर के करीब पूंछ का हिस्सा मुंडा होता है। शीर्ष बुन एक ड्रायर के साथ सूख जाता है और ब्रश किया जाता है ताकि यह निकल जाए। पूंछ की नोक लंबे समय तक छोड़ी जाती है लेकिन एक गोलाकार पोम्पाम होने की बजाय एक तौलिया की तरह दिखने के लिए ब्रश किया जाता है। कैंची की एक जोड़ी का उपयोग कर पूरे शरीर में बालों को छोटा कर दिया जाता है। इस कट को संशोधित किया जा सकता है ताकि पैरों को मुंडा नहीं किया जा सके और बालों को पूरे शरीर में काटा जा सके। जब इन संशोधनों को बनाया जाता है, तो इसे पिल्ला काट कहा जाता है और इस तरह एक वर्ष की आयु के तहत पूडल्स एकेसी पिल्ला श्रेणी में प्रदर्शित होते हैं। इस कट के बदलावों को कट भेड़ का बच्चा या पालतू कहा जाता है। पूडल्स के कई मालिक इन कटों की तरह हैं क्योंकि उन्हें देखभाल करना आसान है और हेयरड्रेसर के लिए करना मुश्किल नहीं है। एकेसी की विशिष्ट प्रदर्शनी में प्रदर्शित कुत्ते इसे बिना किसी समस्या के ले सकते हैं।

विदेशी कटौती. दो विदेशी अदालतें हैं: शहर और ग्रामीण इलाकों और शेरों के लिए अदालत। शहर के लिए कटौती और पैरों के बाल के ग्रामीण इलाकों में, सिर, कान और पूंछ की नोक लंबी और ब्रश छोड़ दी जाती है और शेष शरीर को मुंडा दिया जाता है। शेर के कट में पूडल गर्दन, गले, पैरों, हिंदुओं और पूंछ के आधार पर थोड़ा सा मुंडा होता है। पीठ, सिर और कंधों पर बाल लंबे समय तक छोड़े जाते हैं जैसे कि यह शेर का माने था। पूंछ के बाल जो मुंडा नहीं है, लंबे और ब्रश छोड़ दिया जाता है। कूल्हों और एड़ियों पर वे गोलाकार पोम्पाम्स छोड़ देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूडल आयु चार्टपूडल आयु चार्ट
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
विशालकाय पूडल: प्रतिस्पर्धा कुत्तों में अच्छे बाल बनाए रखने के लिए 10 सुझाव।विशालकाय पूडल: प्रतिस्पर्धा कुत्तों में अच्छे बाल बनाए रखने के लिए 10 सुझाव।
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
पूडल पिल्लापूडल पिल्ला
Schnoodle poodle की विशेषताएंSchnoodle poodle की विशेषताएं
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?
स्वास्थ्य और स्वच्छतास्वास्थ्य और स्वच्छता
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
» » एक पूडल के फर की शैलियों काटना
© 2021 taktomguru.com