taktomguru.com

साल के किस समय में सामॉयड्स ने अपना फर छोड़ा?

Samoyedआपका समेकित एक सुंदर कुत्ता है जो अपने कोट को बड़ी संख्या में शेड करता है, जो इस नस्ल में सामान्य है। यह जानकर कि आप ऐसा करते समय इस अवसर के लिए तैयार हो सकते हैं। गर्म मौसम आने पर इस ठंडे मौसम के कुत्ते को बाल की निचली परत से छुटकारा पाने का कोई तरीका होता है।

Samoyed. आपके समेकित में एक शानदार कोट है जो शुद्ध सफेद, क्रीम, बिस्कुट या सफेद और बिस्कुट हो सकता है। यह एक मध्यम आकार का कुत्ता है जो शरीर के लिए काम करता है। उनका सम्मानित और दयालु स्वभाव उन्हें परिवार के सदस्य बनने का एक अच्छा विकल्प बनने की अनुमति देता है। चूंकि यह एक कुत्ता है जो लोगों के करीब होना पसंद करता है, इसलिए आपको इसे बाहर नहीं रखना चाहिए, भले ही आप बिना किसी शारीरिक क्षति के बाहर रह सकें। आप अपने परिवार और अपने आप से बातचीत करके बढ़ेंगे, इसलिए उन्हें घरेलू गतिविधियों में भाग लेने की अनुमति दें। पूरे दिन सड़क पर रहने से आपके पालतू जानवर के सक्रिय दिमाग के लिए अच्छा नहीं होगा क्योंकि यह आपके पसंदीदा फूलों को भौंकने या खुदाई करके खुद का मनोरंजन करने का एक तरीका मिलेगा। जब यह गर्म होता है तो यह एक उथले क्षेत्र में "टम्बल" कहलाता है जिसे खोदना और रोल करना होगा जहां आप सोने के लिए ठंडी भूमि पा सकते हैं।

फर. सैमॉयड का खूबसूरत फर शायद यही कारण है कि आपके पास यह है, जो इसे एक प्रभावशाली उपस्थिति देता है। इस नस्ल में बाल की दो परतें होती हैं जो बाहरी परत को अंदरूनी सुरक्षा प्रदान करती हैं। निचली परत को स्थानांतरित करते समय बाहरी परत को बनाए रखा जाता है। जब सामूहिक बड़ी मात्रा में अपने पंख को शेड करता है, जो साल में एक बार होता है, तो यह आपके घर में एक बड़ी गड़बड़ी पैदा करेगा और हालांकि शेष वर्ष कम हो जाएगा, आपको अक्सर सफाई और वैक्यूम करना होगा। आपको एक मौसम में अपने समेकित फैले बालों की मात्रा का एक अंदाजा देने के लिए, हफ्तों तक बालों से भरे किराने का सामान के लिए कई प्लास्टिक बैग की कल्पना करें।




दोनों लिंगों में बाल की गति. कितनी बार आपका कुत्ता बालों को बहाल करेगा आपके लिंग पर निर्भर करता है। महिलाओं और पुरुषों को निर्जलित, गर्मियों के महीनों से ठीक पहले, साल में एक बार अपने पंख बहाल करते हैं। गैर-बाँझ वाली मादाएं साल में दो बार अपने पंख बहती हैं, ऐसा करने का एक अन्य कारण, जब तक कि आप इसे पुन: उत्पन्न नहीं करना चाहते। जैसा कि आप देख सकते हैं, नसबंदी साल में एक बार कोट के परिवर्तन को कम कर देती है, इसलिए आपको इसे गंभीरता से मानना ​​चाहिए।

सभी बाल स्पिल से निपटना. क्योंकि इसमें एक मोटी कोट है, आपको अपने कुत्ते को ब्रश करने और सप्ताह में कम से कम एक बार इसे कंघी करने की आवश्यकता होगी। एक शराबी ब्रश का उपयोग करें, दांतों के साथ एक लंबे धातु दांत कंघी के बारे में 1½ से 2 इंच लंबी और एक पिन ब्रश का उपयोग करें। अपने तीनों को अपने समेकित कोट को छंटनी रखने के लिए तीनों महत्वपूर्ण हैं। पिघलने के मौसम के दौरान एक उच्च स्पीड हेयर ड्रायर लेते हैं और इसे अपने पालतू जानवर के फर पर न्यूनतम या कोई गर्मी नहीं डालते हैं ताकि मृत बाल गिरने में मदद मिल सके और इसे हर दिन कंघी कर सकें। यदि संभव हो, तो इस ऑपरेशन को घर के बाहर करें ताकि जब आप समाप्त कर लें तो पूरे इंटीरियर में बाल से भरा न हो। स्नानघर साल में केवल एक बार होना चाहिए, जब तक आपको इसकी आवश्यकता न हो। अपने समेकित बालों को काटना जरूरी नहीं है क्योंकि इसका रंग सूरज की रोशनी को सूर्य की किरणों से सुरक्षा प्रदान करता है और गर्मी को इन्सुलेट करता है। वास्तव में, छीलने से उसे चोट पहुंच जाएगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Samoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तोंSamoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तों
बालों वाले कुत्तेबालों वाले कुत्ते
घर पर कुत्ते बिस्कुट कैसे तैयार करेंघर पर कुत्ते बिस्कुट कैसे तैयार करें
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
कुत्तों के लिए शीशा लगाना ediblesकुत्तों के लिए शीशा लगाना edibles
एक बोस्टन टेरियर का विवरणएक बोस्टन टेरियर का विवरण
समेकित पिल्लासमेकित पिल्ला
अति सक्रिय बीगलअति सक्रिय बीगल
SamoyedSamoyed
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
» » साल के किस समय में सामॉयड्स ने अपना फर छोड़ा?
© 2021 taktomguru.com