taktomguru.com

जर्मन चरवाहे फ़ाइल

रजा पादरी Alemбn

मूल: जर्मनी

विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता, कुत्ते गाइड, लेकिन गार्ड और रक्षा

जीवन प्रत्याशा:10 साल

नर का आकार: 60 - 65 सेमी।

पुरुष का वजन: 30 - 34 किलो लगभग।

मादा का आकार: 55 - 60 सेमी।

मादा का वजन: 26 - 30 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 166 - समूह 1

नस्ल का ऐतिहासिक सारांश

जर्मन शेफर्ड नस्ल की उत्पत्ति वर्ष 18 99 में वापस आ गई, जिस वर्ष जर्मन शेफर्ड डॉग क्लब का जन्म हुआ था। नस्ल जर्मनी के विभिन्न क्षेत्रों से चरवाहा कुत्तों को पार करके विकसित किया जाता है। हमारे दिनों तक, दौड़ के मानक की रचना के बाद से शायद ही कभी बदल गया है।




जर्मन शेफर्ड के बारे में एक कहावत है जो कहती है कि "वह किसी भी चीज़ में पहला सर्वश्रेष्ठ कुत्ता नहीं है, लेकिन वह सब कुछ में दूसरा सर्वश्रेष्ठ है"। और यह refrбn दो विश्व युद्धों, जहां पादरी बहुत उपयोगी था Alemбn जहां यह चिकित्सा किट के परिवहन के लिए इस्तेमाल किया गया था में आकार लेना, घायल के लिए खोज, एक दूत के रूप में शुरू हो सकता है, ....

और यह है कि किसी भी अन्य जाति में बहुमुखी प्रतिभा का उच्च स्तर नहीं है या जर्मन शेफर्ड करने में सक्षम सभी चीजों को उत्कृष्टता से करने में सक्षम है।

कुत्ते की तस्वीरें जर्मन शेफर्ड

सामान्य उपस्थिति

जर्मन शेफर्ड नस्ल एक मध्यम आकार की नस्ल है, मजबूत, उत्कृष्ट पेशाब के साथ और थोड़ा बढ़ा हुआ शरीर के साथ। रंप में पृष्ठीय रेखा से संबंधित ढलान होना चाहिए, लगभग 30 डिग्री। इसका सिर एक टोकरी की तरह आकार दिया जाता है और कुत्ते के आकार के साथ आनुपातिक होता है।

पूंछ मोटी और मोटी बाल है। कुत्ते को चुप के साथ, यह एक चिकनी वक्र बनाता है। लेकिन जब यह उत्साहित होता है, वक्र accentuated हो जाता है और पूंछ सीधा होता है। इसमें मध्यम आकार, काले बादाम के आकार की आंखें हैं। ट्रफल की तरह, जो काला भी है। कान, आगे की मंडप के साथ इशारा करते हैं, कड़े हैं, सामने के लिए खुले हैं।

जर्मन शेफर्ड पिल्ले

तापमान और व्यवहार

लचीला स्वभाव लेकिन जीवित और काफी प्रभावशाली, जर्मन शेफर्ड नस्ल को शिक्षित करना आसान है, अगर उसके पास केवल एक मालिक है। वह एक बहादुर, बुद्धिमान, आज्ञाकारी कुत्ता है, अविश्वसनीय सीमा तक वफादार है। वह अपने परिवार की रक्षा करने में संकोच नहीं करेगा, भले ही वह उस अर्थ में शिक्षित न हो। यह अविश्वसनीय गंध (कुत्ते नस्ल के बेहतरीन में से) के साथ प्रदान किया जाता है। वे स्नेही, मीठे, सुरक्षात्मक और बच्चों के साथ बहुत धीरज हैं। लेकिन हम उसे झुंड के साथ भी भरोसा कर सकते हैं।

असंख्य कार्य हैं जो हमारे वर्तमान समाज को सौंपा गया है। चाहे एक पुलिस कुत्ते, गार्ड कुत्ते, हिमस्खलन कुत्ते, गाइड कुत्ते, ... और उन सभी को असाधारण प्रभावशीलता के साथ किया जाता है। जर्मन शेफर्ड प्रकृति द्वारा एक सभ्य कुत्ता है जो हर दिन पार्क में उतरने की स्थिति पर, शहर में जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्लचेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्ल
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
भेड़िया कुत्ताभेड़िया कुत्ता
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
Pyrenees के शेफर्डPyrenees के शेफर्ड
नस्ल भालूनस्ल भालू
» » जर्मन चरवाहे फ़ाइल
© 2021 taktomguru.com