taktomguru.com

कैसे अपने यॉर्की से fleas से छुटकारा पाने के लिए

यॉर्कशायर टेरियरयॉर्किस, क्योंकि वे जमीन के बहुत करीब हैं और लंबे घुंघराले बाल हैं, बाहर चलने या खेल के दौरान fleas के लिए एक आसान लक्ष्य है। चूंकि बालों की लंबी परत जल्दी ही fleas का पता लगाना मुश्किल बनाती है, इसलिए असुविधाजनक संक्रमण से बचने के लिए अपनी खोज में मेहनती होना महत्वपूर्ण है।

आवश्यक वस्तुओं

• फ्ली कंघी
• फ्ली शैम्पू
• वैक्यूम क्लीनर

चरण 1 Fleas के किसी भी संकेत का पता लगाने के लिए दिन में कम से कम एक बार अपने यॉर्की के बालों की सावधानीपूर्वक जांच करें, छोटे काले धब्बे जो मल या fleas स्वयं हैं। धीरे-धीरे अपने पालतू जानवर के फर को खोलें ताकि आप त्वचा देख सकें - सिर, पीठ और विशेष रूप से पेट में देखें।

चरण 2 अपने यॉर्की के बालों को एक सप्ताह में कई बार एक पिस्सू कंघी के साथ ब्रश करें ताकि यह देखने के लिए कि क्या यह fleas है और अगर वे दृष्टि में हैं तो उन्हें खत्म कर दें। जब आपका कोट सूखा होता है तो आपको सिर से शुरू होने वाली त्वचा के माध्यम से कंघी को पार करना चाहिए, फिर पीठ, पैर और पेट में समाप्त होना, जो वह स्थान है जहां वे शौचालय के दौरान जाते हैं। जब आप कई बार कंघी पारित कर चुके हैं, तो इसे fleas को छोड़ने और डूबने के लिए साबुन के पानी के कटोरे में कुल्लाएं।

चरण 3. अपने यॉर्की को fleas को मारने के लिए तैयार शैम्पू के साथ स्नान करें - आप कार्बनिक एक या रसायनों को खरीद सकते हैं। साबुन के कुछ ब्रांड भी इस्तेमाल किया जा सकता है। अपने कुत्ते को पूरी तरह से सभी supelaje संतृप्त - इसे सिर के साथ शुरू शैम्पू के साथ धो लो, फिर पीठ, फिर पैर और अंत में पेट। आपको गोंद समेत अपने शरीर पर शैम्पू डालना चाहिए और निर्माता के निर्देशों के बाद इसे थोड़ी देर तक कार्य करना चाहिए। इसे पानी से कुल्लाएं और फिर इसे सूखाएं।




चरण 4. शैंपू होने के बाद अपने यॉर्की साफ बिस्तर रखो। आपके बिस्तर को घर में प्रवेश करने वाले fleas को मारने के लिए सप्ताह में कई बार धोया जाना चाहिए, साथ ही अंडे बाहर आने वाले हैं। यह नए fleas इसे infesting से रोका जा सकता है।

चरण 5 अपने पालतू जानवरों के कोट में प्रवेश करने वाले fleas को पकड़ने के लिए हर कुछ दिनों में घर को अच्छी तरह से आकांक्षा दें। बैग को फेंक दें या कंटेनर खाली करें और अंडे को मारने के लिए इसे गर्म साबुन पानी से धो लें।

चरण 6 अपने यॉर्कि को स्वस्थ आहार, व्यायाम और बहुत सारे पानी देकर स्वस्थ रखें। फ्लीस और अन्य कीट बीमार पालतू जानवरों की तलाश करते हैं और खिलाते हैं। एक कुत्ता जो सक्रिय, फिट और ठीक से खाता है, एक उपद्रव के प्रयास से fleas को हतोत्साहित कर सकता है।

युक्तियाँ. कुछ पूरी तरह से प्राकृतिक गैर विषैले हर्बल स्प्रे, जैसे रोसमेरी और साइट्रोनला, को घर के बाहर खेलने की अनुमति देने से पहले यॉर्की के कोट पर छिड़क दिया जा सकता है। कुत्ते घर लौटने से पहले प्राकृतिक प्रतिरोधी fleas को निकाल देता है।

चेतावनी. किसी भी पिस्सू उत्पाद के लेबलों को ध्यान से पढ़ें जिसमें रसायनों होते हैं - कुछ कीटनाशक कुत्तों को दौरे या मौत का कारण बन सकते हैं, खासकर अगर बड़ी खुराक में प्रवेश होता है। गर्म, आर्द्र क्षेत्रों में रहने वाली यॉर्कियों को fleas का सामना करना पड़ सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचारकुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचार
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
घर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसेघर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे
क्या आप जानते हैं कि एक कुत्ता कैसे fleas से संक्रमित हो जाता है?क्या आप जानते हैं कि एक कुत्ता कैसे fleas से संक्रमित हो जाता है?
कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
पिस्सूपिस्सू
चो चो के बालों की देखभाल कैसे करेंचो चो के बालों की देखभाल कैसे करें
बाहरी परजीवी: fleasबाहरी परजीवी: fleas
» » कैसे अपने यॉर्की से fleas से छुटकारा पाने के लिए
© 2021 taktomguru.com