taktomguru.com

माल्टीज़ के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ

माल्टीज़ (4)माल्टीज़ के मालिक अपने छोटे बच्चों के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं, चाहे वह एक अच्छा हेयरकट, एक फायदेमंद व्यायाम योजना या सर्वोत्तम आहार हो। ऐसे कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो माल्टीज़ के स्वास्थ्य को अनुकूलित कर सकते हैं, इसके लिए आपको पर्याप्त पोषण प्रदान करने की आवश्यकता है जो आपकी कल्याण में सुधार करने में मदद करेगी।

माल्टीज़ और ऊर्जा की जरूरतों का वजन. एक स्वस्थ वयस्क माल्टीज़ के लिए अनुशंसित वजन सीमा चार से सात पाउंड है। आपको प्रति दिन 250 से 325 कैलोरी का उपभोग करना चाहिए, लेकिन यह कुत्ते के विशिष्ट वजन, गतिविधि और सामान्य स्वास्थ्य पर निर्भर करेगा। मालिकों को इन नंबरों की जांच करनी चाहिए और पशुचिकित्सा से परामर्श करना चाहिए। जो भी आपकी पिल्ला के वजन, यह आम तौर पर की सिफारिश की है कि कुत्तों को अपने आहार में उपभोग पशु प्रोटीन की कम से कम 50 प्रतिशत, 25 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट और 15 से 18 प्रतिशत वसा।

अनुशंसित प्रोटीन. आहार के मूलभूत सिद्धांत पशु मूल के प्रोटीन हैं, ये आपकी माल्टीज़ के भोजन के कम से कम आधे भाग में मौजूद होना चाहिए। इन खाद्य पदार्थों में मीट, अंडे और डेयरी उत्पाद शामिल हैं, मांस सबसे महत्वपूर्ण है। यदि आप पेट की कोई समस्या है तो आप अंडे और डेयरी उत्पादों की थोड़ी मात्रा के साथ प्रयोग कर सकते हैं। अनुशंसित मांस में अंग, चिकन, मछली, भेड़ का बच्चा, बाइसन और कभी-कभी दुबला जमीन गोमांस शामिल होता है। कई कुत्ते गोमांस बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, इसलिए यदि आपके छोटे बच्चे ने इसका उपभोग नहीं किया है, तो आपको इसे शुरुआत में थोड़ा सा देना चाहिए और इसे देखना चाहिए।




अनुशंसित सब्जियां और स्टार्च. कुत्ते मांसाहार होते हैं लेकिन उन्हें सब्जियों की भी आवश्यकता होती है। यह समझ में आता है, क्योंकि वर्तमान कुत्तों के पूर्वजों ने शिकार किया और उन सभी शिकारों को खा लिया, जिनमें सब्जी पदार्थों को आंशिक रूप से पचाया गया था। आपकी माल्टीज़ गाजर, मटर, हरी पत्तेदार सब्जियां, सफेद आलू और मिठाई, हरी बीन्स और अन्य जैसे सब्जियों का आनंद ले सकती है। यदि सब्जियां आपके पिल्ला के लिए नई हैं, शुरुआत में पकाया मात्रा दें, तो आप कभी-कभी फल का एक टुकड़ा पसंद कर सकते हैं। अनुशंसित स्टार्च में ब्राउन चावल, सफेद चावल और पास्ता शामिल हैं।

अनुशंसित वसा. वे वसा आहार और प्रस्ताव स्वाद, कैलोरी और विटामिन ई, डी, ए और लालकृष्ण कुछ वसा, विशेष रूप से कुछ तेल आवश्यक फैटी एसिड कि फायदेमंद होते हैं और मदद कर सकते हैं अपने नरम फर Maltés रखने के लिए, आपकी त्वचा को शामिल पूरा स्वस्थ और प्रतिरक्षा प्रणाली बिना किसी समस्या के काम करती है। जंगली सामन तेल और फ्लेक्स तेल जैसे तेलों में ओमेगा -3 फैटी एसिड होते हैं और कई कुत्ते स्वाद पसंद करते हैं। आपके छोटे पिल्ला को कुछ वसा भी मिलेंगे जो मांस खाने के अंदर पाए जाते हैं।

सामान्य विचार. चाहे आप घर के बने या वाणिज्यिक भोजन के साथ अपनी माल्टीज़ खिला रहे हों, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप इसे महत्वपूर्ण सामग्री दे रहे हैं। यदि आप इसे वाणिज्यिक भोजन के साथ खिलाते हैं, तो आपको एक उच्च गुणवत्ता वाले ब्रांड का चयन करना होगा जिसमें मांस का स्रोत पहले घटक के रूप में होता है, इसके बाद स्वस्थ सब्जियां और वसा होते हैं। यदि आप घर का बना आहार देना चाहते हैं, तो आपको अपने आहार में मांस, सब्जियां, स्टार्च और वसा को धीरे-धीरे शुरू करना होगा। एक या दो महीने बाद आपके पिल्ला को नए मेनू में पूरी तरह से अनुकूलित किया जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्तों के लिए अनुशंसित भागकुत्तों के लिए अनुशंसित भाग
कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?
कैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना हैकैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना है
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
एक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहारएक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहार
अपने माल्टीज़ बिचॉन के लिए जैविक भोजनअपने माल्टीज़ बिचॉन के लिए जैविक भोजन
घर से बने कुत्ते के आहार परघर से बने कुत्ते के आहार पर
एक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिएएक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिए
» » माल्टीज़ के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
© 2021 taktomguru.com