taktomguru.com

गैसेट ब्लू बेससेट दौड़

मूल: फ्रांस
विशेष कौशल: शिकार कुत्ता और कंपनी
नर का आकार: 34 - 38 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 16 किलो सीए
मादा का आकार: 34 - 38 सेमी। लगभग।
मादा का वजन: 16 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: समूह 6 - धारा 1.3

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास




विभिन्न पार से बनाए गए इस दौड़ की उत्पत्ति के बारे में कई अनुमान हैं। वर्तमान नस्ल पिछले शताब्दी की शुरुआत में फ्रांसीसी प्रजनक और खरगोश के शिकार और हिरण हिरण के शिकार में विशेष रूप से पंख शिकार में विशेष रूप से ग्रिफन्स और ब्लूज़ के गैसोनी के योगदान के साथ प्राप्त किया गया है। इसके बाद, इसके विकास आवश्यक मोर्फोलॉजिकल सुधार के पहलू और "मिडी" के कुत्ते के गुणों के संरक्षण में दोनों स्थिर रहे हैं।
तापमान और चरित्र
वह एक जिद्दी कुत्ता है जिसने एक बहुत विकसित शिकारी की वृत्ति है। लेकिन न केवल शिकार को देखा जा सकता है क्योंकि यह स्वीकार्य निगरानी से अधिक हो सकता है। एक उत्कृष्ट, सक्रिय, चुस्त नाक के साथ कुत्ते शिकार के रास्ते में बहुत लागू होता है।
यह एक कुत्ता है जो उत्तेजित और आसानी से नियंत्रण से बाहर हो जाता है। स्मार्ट कुत्ता, चालाक और उत्सुक, वह भी बहुत स्नेही और हंसमुख है। वह एक उत्कृष्ट साथी है जिसे नियमित रूप से खेलना पड़ता है।
शारीरिक विशेषताओं
गैसकी के ब्लू बेससेट में हम उस महान दौड़ के कई विवरण देख सकते हैं, जहां से यह आता है: बेससेट। यह एक काफी corpulent कुत्ता है, लेकिन मोटापे तक पहुंचने के बिना। इसमें थोड़ा गुंबद वाला सिर है और बहुत लंबी गर्दन और थोड़ा कमाना वाला बहुत चौड़ा नहीं है। इसने चिन विकसित किए हैं लेकिन बिना अतिरिक्त।
इसका ट्रफल काला, चौड़ा और नाक के साथ खुले खुले हैं। इसका स्नाउट खोपड़ी के समान लंबाई है। उसकी अंडाकार आंखें एक मीठी अभिव्यक्ति को प्रसारित करती हैं, हालांकि उदास खींचती हैं। इस नस्ल के कान विशेषता हैं: पतली, थोड़ा घुंघराले, एक टिप में समाप्त होता है और जो ट्रफल की नोक को पार करता है। कान इसकी उत्पत्ति पर संकीर्ण है, जो आंख की रेखा के नीचे स्थित है।
इसकी पूंछ, जब कुत्ता आराम कर रहा है, लगभग जमीन तक पहुंच जाना चाहिए। आपकी त्वचा बहुत पतली नहीं है। काले धब्बे के साथ काले या दृढ़ता से मोटा हुआ, यह कभी पूरी तरह से सफेद नहीं होना चाहिए। उसका कोट छोटा और अच्छी तरह से आनुपातिक है
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
बासेट हाउंडबासेट हाउंड
नस्ल भालूनस्ल भालू
जर्मन ब्रैकोजर्मन ब्रैको
अंग्रेजी सेटर नस्लअंग्रेजी सेटर नस्ल
आयरिश सेटर नस्लआयरिश सेटर नस्ल
छोटा गैस-नीलाछोटा गैस-नीला
जर्मन ब्रैको नस्लजर्मन ब्रैको नस्ल
Epagneul BretunEpagneul Bretun
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल नस्लअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल नस्ल
» » गैसेट ब्लू बेससेट दौड़
© 2021 taktomguru.com