taktomguru.com

एक लघु बालों वाले जर्मन ब्राको में बालों के झड़ने

image87वास्तव में जहां आपका सुंदर जर्मन शॉर्टएयर ब्राउन और व्हाइट शॉर्टएयर अपने बालों को खो देता है, आप निदान और इसी उपचार के लिए पशुचिकित्सा संकेत दे सकते हैं। यह नस्ल बालों के झड़ने के साथ कई त्वचा विकारों के लिए कमजोर है। निदान के आधार पर, आप एक मामूली कॉस्मेटिक समस्या या जीवन-धमकी देने वाली बीमारी की उपस्थिति में हो सकते हैं।

फोलिक्युलर डिस्प्लेसिया. जर्मन शॉर्टएयर ब्रेको उन दौड़ों में से एक है जो follicular dystrophy से प्रभावित होते हैं, एक विकार जो आमतौर पर वंशानुगत होता है। यह बीमारी आपके कुत्ते के बालों को धीरे-धीरे गिरने का कारण बनती है लेकिन लगातार इसे एक पतंग-खाने वाली उपस्थिति देती है। आमतौर पर लक्षण तब शुरू होते हैं जब वह पिल्ला होता है। यद्यपि उसकी त्वचा सूखी और बदबूदार हो जाती है, फिर भी follicular dystrophy अपने स्वास्थ्य को प्रभावित नहीं करता है। पशुचिकित्सा शायद निदान करने के लिए त्वचा का एक छोटा सा नमूना लेगा, एक प्रक्रिया जो आमतौर पर स्थानीय संज्ञाहरण के प्रभाव में क्लिनिक में की जाती है। आप पूरक सुखाने की सिफारिश कर सकते हैं जिसमें त्वचा सुखाने, लोशन या विशेष शैंपू का मुकाबला करने के लिए फैटी एसिड होते हैं।

Licks द्वारा Granulomas. यदि आपका कुत्ता अपने पैरों को लाता है, पूंछ का आधार या शरीर के किसी भी भाग का आधार इतना है कि बाल गिर जाते हैं, तो हो सकता है कि इसमें चाटना करने के लिए ग्रैनुलोमा हो। चाट और बालों के बाद के नुकसान विभिन्न कारणों से हैं लेकिन यह जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको में असामान्य नहीं है। इन लक्षणों में एलर्जी, त्वचा रोग, भावनात्मक समस्याएं और चाटनाएं उन्हें शांत करती हैं, ऊब और संक्रमण दूर लेती हैं। आपका कुत्ता न केवल अपने बालों को खोने और घावों को विकसित करने के लिए प्रवण है बल्कि गंभीर मामलों में चाट के स्थान पर रेशेदार इलाकों के साथ समाप्त हो सकता है। अपने पालतू जानवर को पशुचिकित्सा में ले जाएं जो शायद बायोप्सी करेगा और एक विशेष ग्रैनुलोमा के लिए एक उपचार की सिफारिश करेगा। इसमें गंभीर ग्रेन्युलोमा के लिए हल्के मामलों या सर्जरी या विकिरण में दवा या पट्टी शामिल हो सकती है।




ल्यूपॉइड त्वचाविज्ञान. जर्मन शॉर्टएयर पॉइंटर एकमात्र कुत्ते है जो ल्यूपॉइड डार्माटोसिस से पीड़ित है। प्रभावित कुत्ते 6 महीने से 3 साल की उम्र के बीच डंक के साथ बालों के झड़ने और दर्दनाक चोटों का विकास करते हैं। यह बीमारी चेहरे में शुरू होती है लेकिन कान और पीछे की तरफ बढ़ती है। घाव प्रकट हो सकते हैं और गायब हो सकते हैं। चोट लगने से संक्रमित हो सकता है और कुत्तों को भी बुखार और सूजन लिम्फ नोड्स का अनुभव होता है। एक निश्चित निदान करने के लिए पशुचिकित्सा शायद त्वचा बायोप्सी का प्रदर्शन करेगा। बीमारी का सामना करने के लिए कोई प्रभावी उपचार नहीं है। लोगों में कटनीस लुपस एरिथेमैटोसस से संबंधित, जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको ल्यूपॉइड डार्माटोसिस के साथ अंततः एक गुर्दे की बीमारी विकसित करता है और मर जाता है।

खालित्य. जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको में एलोपेसिया या बालों के झड़ने हमेशा वंशानुगत नहीं होते हैं। कई कुत्तों को एलर्जी के कारण बालों के झड़ने का अनुभव होता है, चाहे भोजन, fleas या पर्यावरण के लिए। एक संवेदनशील कुत्ते के लिए एक पिस्सू खुजली और बालों के झड़ने के कारण उसे पागल कर सकते हैं। सौभाग्य से पशु चिकित्सक fleas और ticks या दवा के लिए मासिक मौखिक विषय निर्धारित कर सकता है जो समस्या को हल करना चाहिए। खाद्य या पर्यावरणीय एलर्जी आमतौर पर रक्त और त्वचा परीक्षण की आवश्यकता होती है। भोजन के लिए एलर्जी को अक्सर एक लंबी प्रक्रिया की आवश्यकता होती है क्योंकि आपको पशु चिकित्सक के साथ इसे तब तक त्यागना पड़ता है जब आप अपने कुत्ते के अनुरूप होते हैं। पर्यावरण एलर्जी मौसमी हो सकती है, जैसे हवा में पराग और मोल्ड होता है। पशुचिकित्सक दवा लिख ​​सकता है और एलर्जी सीजन के दौरान जितना संभव हो सके अपने कुत्ते को घर में रखने की सलाह देता है। वातानुकूलित सायर या वायु शोधक कुछ राहत प्रदान कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?
गेहूं के टेरियर में त्वचा विकारगेहूं के टेरियर में त्वचा विकार
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
मध्यम schnauzer के रोगमध्यम schnauzer के रोग
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको और अंग्रेजी सूचक के बीच मतभेदजर्मन शॉर्टएयर ब्रैको और अंग्रेजी सूचक के बीच मतभेद
पूडल और सूखी त्वचापूडल और सूखी त्वचा
नार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़नेनार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़ने
» » एक लघु बालों वाले जर्मन ब्राको में बालों के झड़ने
© 2021 taktomguru.com