taktomguru.com

बागों के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है

बगीचों का सपना देखना

यह सपनों में एक सामान्य परिदृश्य है, लेकिन इसकी व्याख्या जटिल हो सकती है क्योंकि उनके पास बहुत अलग अर्थ हो सकते हैं। को अर्थ पता है इससे पहले कि हम उस व्यक्ति के कुछ पहलुओं को जान सकें जिनके पास सपना दृष्टि है। केवल इस तरह से आप व्याख्या कर सकते हैं तुम्हारा क्या मतलब है हमारे अवचेतन में क्यूरियमSfera.कॉम हम आपको समझाते हैं बागों के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है और तुम्हारा क्या है symbology और व्याख्या. हम सभी को भी खोजते हैं बगीचे से संबंधित सपने के प्रकार वह मौजूद है

बगीचों के साथ सपने देखने का मतलब

ईसाई युग के आगमन के साथ, बगीचा पवित्र स्थान का प्रतीक बन गया जहां प्रकृति पर इच्छा और पुण्य का प्रभुत्व है। बाग आराम का स्थान था, जिसे अच्छे कर्मों के माध्यम से अर्जित किया गया था, और अगर उसने गलती की तो उसे वहां से निकाल दिया जा सकता था। इसलिए, एक बगीचे का सपना देखें जहां आप प्रवेश नहीं कर सकते यह इन मान्यताओं की याद दिलाता है और नींद की योग्यता या अशुद्धता की भावनाओं का प्रतीक नहीं है।

मनोविश्लेषण उद्यान का सपना

फ्रायड के लिए, बगीचे स्त्री के सार, विशेष रूप से उनके जननांगों के अभिव्यक्तियों में से एक था, जिन्हें फूलों और फलों में भी उपस्थित किया गया था जब वे मौजूद थे। तो, एक आदमी के लिए, एक बगीचे में प्रवेश करता है कि सपना यह यौन अधिनियम या किसी महिला द्वारा लगाई गई सीमाओं को पार करने की इच्छा का प्रतिनिधित्व हो सकता है।

के क्षेत्र में आधुनिक मनोविज्ञान, प्रतीकात्मक रूप से, इसे एक प्रस्तुति के रूप में माना जाता है अवचेतन परिदृश्य. यही कारण है कि हम दिमाग के बगीचे और इसकी देखभाल करने की आवश्यकता के बारे में बात करते हैं और इसे पोषण देते हैं ताकि यह स्वस्थ रहे। इस पहलू में, हमें इन उदाहरणों पर ध्यान देना होगा:

एक बहुत बड़े बगीचे का सपना

  • शानदार बगीचे जहां स्लीपर आरामदायक है: वे आपकी वर्तमान अच्छी स्थिति का प्रतिबिंब हैं, जिसमें आप शायद अपने साथ शांति में हैं।
  • उच्च दीवारों के साथ गार्डन: स्लीपर अपने दिमाग को लालसा मानता है, जहां वह किसी को भी पास नहीं करना चाहता।
  • दरवाजे के बिना गार्डन, जिससे आप नहीं छोड़ सकते हैं: स्लीपर इस बात पर विचार कर सकता है कि वह अपने विचारों से फंस गया है।
  • शानदार दिखने वाले बगीचे सूखे दिखाई देते हैं: स्लीपर यह खोज रहा है कि चीजें उतनी ही सही नहीं हैं जितनी वे लगती हैं।
  • बगीचे पीछे या खरपतवार छोड़ दिया: स्लीपर को अपने दिमाग में आदेश देना और खुद को अधिक महत्व देना चाहिए
  • बगीचे जहां अन्य लोग प्रवेश करने या प्रवेश करने का प्रयास करते हैं: स्लीपर महसूस करता है कि अन्य लोग उसे प्रभावित कर रहे हैं या अपनी चीजों में बहुत अधिक हो रहे हैं।

बगीचों के सपने देखने की व्याख्या




अंत में, यह नहीं भूलना चाहिए कि बगीचे और पर्यावरण दोनों आकार महत्वपूर्ण हैं। एक बड़ा हरा लॉन मानसिक स्पष्टता का संकेत दे सकता है या अंकुरित कई चीजों की संभावना।

एक बगीचा जिसे आप एक्सेस नहीं करना चाहते हैं क्योंकि यह बहुत खराब मौसम है, यह इंगित कर सकता है कि ऐसा कुछ ऐसा है जो स्लीपर को अपने निपटारे में जो कुछ भी है उसका आनंद लेने से रोकता है।

उदाहरण: एक आदमी सपने देखता है कि, लकड़ी के दरवाजे के पीछे, उसे एक बड़े धूप वाले बगीचे, खूबसूरत पौधों से भरा, एक फव्वारा और छोटे पक्षी जो उड़ते हैं। अचानक वह बहुत खुश महसूस करता है और बगीचे में प्रवेश करता है, खुशी से चल रहा है क्योंकि वह जानता है, किसी भी तरह से, यह उद्यान उसका और केवल उसका है।

सपने की व्याख्या: पूर्व संध्या पर, आदमी खुद को और अधिक महत्व देने के लिए व्यक्तिगत प्रक्रिया कर रहा है और दूसरों के कहने के लिए इतना पीड़ा बंद कर देता है।

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

यदि आप और अधिक सपने की व्याख्या देखना चाहते हैं, तो आप उन्हें हमारे अनुभाग में देख सकते हैं सपने के अर्थ. में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि हमने आपको जानने में मदद की है बागों के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है. यदि ऐसा है, तो हम आपको इस तरह के लेख को "जैसे" या सामाजिक नेटवर्क पर या अपने मित्रों और परिवार के साथ साझा करने के लिए कहने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वही नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। >

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिच्छुओं का सपना देखनाबिच्छुओं का सपना देखना
Wasps का सपना देखनाWasps का सपना देखना
डॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखनाडॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखना
आग के साथ सपने देखने का मतलबआग के साथ सपने देखने का मतलब
पासा के साथ सपनापासा के साथ सपना
घर के साथ सपनाघर के साथ सपना
चर्च के साथ सपने देखने का मतलबचर्च के साथ सपने देखने का मतलब
कुओं का सपना देखनाकुओं का सपना देखना
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
संख्याओं के साथ सपने देखने का मतलबसंख्याओं के साथ सपने देखने का मतलब
» » बागों के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है
© 2021 taktomguru.com