taktomguru.com

उल्लू पक्षी रात रैप्टर

नाइट रैप्टर बर्ड उल्लू

नाइट रैप्टर बर्ड उल्लू

कुछ शब्दों में हम आपको रात्रिभोज रैप्टर बर्ड उल्लू और इस अद्भुत पक्षी प्रजातियों की मुख्य विशेषताओं के बारे में बताएंगे।

उल्लू दुनिया में सबसे आम उल्लू में से एक है। यह 5 महाद्वीपों में मौजूद है। उन्हें कई प्रचलित नामों के साथ श्रेय दिया जाता है क्योंकि उनकी उपस्थिति ने आत्माओं को चिह्नित किया: व्हाइट लेडी और उल्लू, नाम डरावनी उपन्यास के योग्य हैं। उसका अनोखा नाम "डराता" इस भावना का एक विचार देता है कि उसने सदियों से पुरुषों को छोड़ दिया।

हम में से कई इस उल्लू को जानते हैं, या हम इसे रात में पहले ही देख चुके हैं। यह शिकार के एक निशाचर पक्षी एक कौवा सड़ा हुआ (गहरे पीले के रंग की तुलना में छोटे) के आकार कि अन्य प्रजातियों के साथ भ्रमित नहीं किया जा सकता है: इसका रंग उल्लू के बीच में अद्वितीय है। आप आसानी से उसकी डरावनी चीख और एक लंबी सीटी सुन सकते हैं जो उसकी उड़ान पर समाप्त हो जाती है। घोंसला में, घुसपैठियों को डराने के खतरे के मामले में वह छोटे स्क्वायर डालता है।

एक दिल के आकार का सफेद चेहरे की डिस्क उसके सिर में विशेषता है, उसकी आंखें अंधेरे हैं। पंख और पैर लंबे और लंबे होते हैं, बहुत कम। ऊपरी भाग के पंख (सिर, पीठ के शीर्ष पर, पंख और पूंछ के शीर्ष) ग्रे, भूरा और पीला दाग और काले rimmed सफेद धब्बे के साथ कवर किया। पंख के निचले भाग सफेद धब्बे से भिन्न होते हैं, काले धब्बे के साथ देखते हैं। दो लिंग समान हैं, मादा पुरुष की तुलना में थोड़ा बड़ा है।

उल्लू की उड़ान, विंग के किनारे के विशेष पंखों के लिए विशेष रूप से चुप धन्यवाद है जो हवा की घर्षण को कम करती है, ऐसा लगता है कि जब यह उड़ रहा है तो यह लगभग तैर रहा है।

बहुत आम है जो सभी फ्रांस में रहता है और यह दक्षिण अमेरिका में भी बहुत कुछ देखा जाता है, उल्लू अक्सर मनुष्य के पास रहता है। यह विशेष रूप से शहरों और ग्रामीण इलाकों में, जहां यह चर्च टावरों में घोंसले (इसलिए खलिहान उल्लू का नाम) के गांवों, attics, पुराने कृषि भवन, खलिहानों और शेड में है। लेकिन यह पार्क और वर्गों के शहरों में भी मौजूद है।




ग्रामीण इलाकों में, व्हाइट लेडी ग्रामीण परिदृश्य का शौक है, हेजेज, अलग पेड़ों के साथ, लेकिन अभी भी पुरानी इमारतों या घरों के नजदीक है। पुराने क्षेत्रों, घास और चरागाह, खेतों, तटबंधों में शिकार। यह वृक्ष के छेद में प्रकृति के घोंसले में शायद ही कभी मनाया जाता है, जो मानव संरचनाओं से बहुत दूर है।

यह एक आसन्न प्रजाति है जो अपने क्षेत्र के लिए सच रहता है और खाद्य कमी के मामले में दक्षिण में माइग्रेट करता है।

उल्लू छोटे कृन्तकों का एक बड़ा उपभोक्ता है, वे कम ऊंचाई उड़ान सर्वेक्षण के दौरान रात में केवल शिकार करते हैं। शिकार मुख्य रूप से कान में स्थित होता है, चेहरे का मुखौटा जो कलेक्टर और ध्वनि एम्पलीफायर के रूप में कार्य करता है।

उल्लू का घोंसला एक ऊंची दीवार, एक घंटी टावर की एक crevice में एक अटारी के अंधेरे कोने में स्थापित है। शायद ही कभी एक पेड़ के खोखले या एक छोटे चट्टान के चट्टानों में। अंडे को आगे की योजना के बिना जमा किया जाता है जो अस्वीकार गेंदों को ध्वस्त कर देता है। महिला देर से मार्च से जुलाई के बीच जुलाई अपारदर्शी सफेद अप्रैल से अंडे देता 30/34 दिनों के लिए अकेले इनक्यूबेट (ऊष्मायन 1 अंडा देने, जो चूजों के बीच काफी उम्र मतभेद का कारण बनता है शुरू)। 42/65 दिनों के घोंसले में युवा रहते हैं और अभी भी प्रस्थान के कई सप्ताह बाद फ़ीड करते हैं। वे 2 महीने और 2 1/2 महीने की उम्र में उड़ सकते हैं।

यदि आपको नाइट रैप्टर उल्लू के बारे में जानकारी पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उल्लू और संबंधित की भावना (भाग 3)।उल्लू और संबंधित की भावना (भाग 3)।
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
क्षेत्रों द्वारा चिली जीव - चिली जानवरोंक्षेत्रों द्वारा चिली जीव - चिली जानवरों
उल्लू | विशेषताओं और भोजनउल्लू | विशेषताओं और भोजन
पक्षियों की प्रजातियां जो छेड़छाड़ करती हैंपक्षियों की प्रजातियां जो छेड़छाड़ करती हैं
उल्लू और संबंधित की भावना।उल्लू और संबंधित की भावना।
उल्लू और संबंधित (2 भाग) की भावना।उल्लू और संबंधित (2 भाग) की भावना।
रात के पक्षी: strigiformes (द्वितीय भाग)।रात के पक्षी: strigiformes (द्वितीय भाग)।
» » उल्लू पक्षी रात रैप्टर
© 2021 taktomguru.com