taktomguru.com

साल की उम्र

Whippet पिल्ला

मूल: इंगलैंड

विशेष कौशल: शिकार कुत्ता

जीवन प्रत्याशा:14 साल

नर का आकार: 35 - 42 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 6 - 9 किलोग्राम लगभग।

मादा का आकार: 33 - 36 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 6-8 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 16 9 - समूह 3

नस्ल का ऐतिहासिक सारांश




इस नस्ल की उत्पत्ति अंग्रेजी है और आधिकारिक तौर पर वर्ष 18 99 में मान्यता प्राप्त थी। Whippet Terriers और ग्रेहाउंड के बीच पार का परिणाम है। दौड़ के इतिहास का थोड़ा सा अध्ययन करते हुए, हम देखते हैं कि इसकी सबसे बड़ी उछाल उन्नीसवीं शताब्दी के मध्य में थी, जब उत्तरी इंग्लैंड के खनिकों ने उनके साथ दौड़ का आयोजन किया था। वर्तमान में, चयन ने दो अलग-अलग प्रकार के व्हाइपेट बनाए हैं: प्रदर्शनी और करियर।

Whippet कुत्तों

सामान्य उपस्थिति

Whippet एक अविश्वसनीय गति के साथ संपन्न एक सुरुचिपूर्ण एथलीट है। शीर्ष पर इसका लंबा और सपाट सिर, स्नाउट तक पहुंचने तक थोड़ा सा छोटा हो रहा है। कान गुलाबी, छोटे और पतले रूप में होते हैं। गर्दन, लंबे, सुंदर ढंग से arched है। कंधे oblique और मांसपेशी हैं।

फर की सभी किस्में संभव हैं। पुरुष के लिए क्रॉस की ऊंचाई 47 से 51 सेमी के बीच बदलती है, जबकि मादा के लिए 44 और 47 सेमी के बीच भिन्न होता है। Whippets की गुणवत्ता और लालित्य दुनिया भर में मान्यता प्राप्त हैं। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि इस नस्ल का एक कुत्ता खुद को एक प्रदर्शनी में सबसे अच्छा कुत्ता घोषित करता है।

तापमान और व्यवहार

हम एक ऐसे कुत्ते का सामना कर रहे हैं जिसके साथ रहना आसान है। और यह एक प्यारा कुत्ता और बहुत छोटा बार्कर है। यह आराम की एक बहुत विकसित भावना है। इसलिए, सोफे में आराम करने के लिए प्यार करना पसंद है। हालांकि इसके साथ नहीं हम कह रहे हैं कि यह एक अस्पष्ट है। इसके विपरीत: वह लंबी सैर और यहां तक ​​कि दौड़ पसंद करता है। जैसा कि हम देख सकते हैं, वह हर पल और स्थिति के लिए एक उत्कृष्ट साथी है।

Whippet कुत्ते नस्ल

यह एक ऐसा कैन है जो हर जगह अच्छा महसूस करता है। वह बच्चों की सराहना करता है और न केवल मनुष्यों के साथ आनंद लेता है, बल्कि अन्य कुत्तों की कंपनी में रहना पसंद करता है, भले ही वे अपनी दौड़ के हों या नहीं। अंत में, अपने उत्कृष्ट स्वास्थ्य को उजागर करें: उनके साथ, टीके के लिए पशुचिकित्सा में जाना सामान्य बात है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्सकैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स
Whippet दौड़Whippet दौड़
नस्ल भालूनस्ल भालू
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
» » साल की उम्र
© 2021 taktomguru.com