taktomguru.com

बारिश का सपना देखना

बारिश का सपना देखना

अलग हो सकता है अर्थ जिस संस्कृति से आप संबंधित हैं, उस पर निर्भर करता है कि आप इस मौसम संबंधी घटना के व्यक्तिगत स्तर पर कैसे समझते हैं और जिस तरह से पानी आकाश से गिरता है। विश्लेषण और पता करने में सक्षम होने के लिए तुम्हारा क्या मतलब है आपका दिमाग, आपको सबसे पहले अपनी वर्तमान भावनात्मक स्थिति और अपने व्यक्तित्व की विशेषताओं को जानना चाहिए। में CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं बारिश के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है, यह कैसे होना चाहिए व्याख्या यह सपना और उसका प्रतीकविद्या. हम शुरू करते हैं?

बारिश के साथ सपने का मतलब

सपनों में बारिश एक आम तत्व हो सकती है और है अलग-अलग अर्थ जिस संस्कृति से संबंधित है या बारिश व्यक्तिगत रूप से कैसे समझा जाता है, उसके अनुसार। वे पानी के गिरने के तरीके जैसे कारक को प्रभावित करते हैं, जहां नींद या मौसम संबंधी घटना के कारण सनसनी होती है।

बारिश के बारे में सपना जो आपको जीतता है

कई प्राचीन संस्कृतियों और कुछ मौजूदा लोगों के लिए, बारिश बहुतायत और समृद्धि का प्रतीक है. यह पृथ्वी को उर्वरित करने और पौधों को विकसित करने की अनुमति देता है, और इसलिए वन्य विमान में यह प्रजनन क्षमता का प्रतीक भी है।

शुष्क भूमि पर बारिश की सपने देखना यह एक संकेत हो सकता है कि रचनात्मकता की एक नई लहर या व्यक्तिगत बहुतायत का मंच आ रहा है। तैयार हो जाओ क्योंकि यह एक संकेत है कि सकारात्मक परिवर्तन आ रहे हैं।

आध्यात्मिक, बारिश हमेशा उदासी और आंतरिक नवीकरण का प्रतिनिधित्व करती है. एक प्रचुर मात्रा में उदास और ठंडी बारिश एक पल का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं आंतरिक दुख, जबकि गर्म बारिश या वसंत बूंदा बांदी हो सकती है बुरे क्षणों पर काबू पाने का संकेत और सोचने के तरीके में सकारात्मक परिवर्तन।

बारिश के साथ गीला पाने का सपनापश्चिमी और आधुनिक दुनिया में, बारिश अक्सर जटिलता बन जाती है, और इसलिए सपनों में यह दिन-प्रतिदिन की कठिनाइयों या असुविधा का भी प्रतिनिधित्व कर सकता है.




बारिश जो अचानक नींद को आश्चर्यचकित करती है यह एक अप्रत्याशित कठिनाई का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, जबकि तथ्य एक छतरी है यह एक संकेतक हो सकता है कि आपके पास स्वयं को बचाने या बाधाओं के खिलाफ लड़ने के लिए उपकरण हैं।

बारिश में सपना दौड़ना

उदाहरण: एक महिला सपने देखती है कि उसे बताया गया है कि उसके पास मानसिक शक्तियां हैं और यह उसकी भावनाओं के आधार पर बारिश या बारिश नहीं करती है। उसके बच्चे उसे खुश होने के लिए कहते हैं, क्योंकि अगर वह दुखी है तो वे छुट्टी पर नहीं जा सकते हैं।

अर्थ: महिला इस सपने को इस धारणा से जोड़ती है कि उसे और अधिक हंसमुख और निस्संदेह होने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि उसकी निरंतर उदासी उसके रिश्तेदारों को प्रभावित करती है।

बारिश मनोविश्लेषण का सपना देखना

कुछ मनोविश्लेषकों के लिए, सिगमंड फ्रायड की तरह, बारिश यौन कार्य से संबंधित है और इच्छाओं के भाषण या दहेज दिमाग के डर से यौन संबंध में डरने का तरीका है।

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

यदि आप और अधिक सपने की व्याख्या देखना चाहते हैं, तो आप उन्हें हमारे अनुभाग में देख सकते हैं सपने के अर्थ. में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि हमने आपको जानने में मदद की है बारिश के बारे में सपने देखने का मतलब है. यदि यह मामला है, तो हम आपको "जैसे" लोगों के साथ सामाजिक नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस लेख को साझा करने में मदद करने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वही नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक नदी का सपना देखनाएक नदी का सपना देखना
घर के साथ सपनाघर के साथ सपना
खजाने का सपना देखनाखजाने का सपना देखना
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
गिरने का सपना देखने का क्या मतलब हैगिरने का सपना देखने का क्या मतलब है
संख्याओं के साथ सपने देखने का मतलबसंख्याओं के साथ सपने देखने का मतलब
दरवाजे के साथ सपनादरवाजे के साथ सपना
तूफान का सपना देखनातूफान का सपना देखना
जूते का सपना देखनाजूते का सपना देखना
कछुओं का सपना देखनाकछुओं का सपना देखना
» » बारिश का सपना देखना
© 2021 taktomguru.com