taktomguru.com

बढ़ाया शरीर सांप कोली मछली

लंबे शरीर के साथ कोली सांप मछली

लंबे शरीर के साथ कोली सांप मछली

कोली - पेले कुलेबरा: Acanthophthalmus एसपी, kuhli

परिवार: Cobítidos।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: मछली या कीड़ा के रूप में एक अचूक लम्बी शरीर है, जो के बारे में 8 सेमी की लंबाई तक पहुँच जाता है के साथ, इन `loaches` जिसका नामकरण अभी भी महत्वपूर्ण अंतराल और है कि कई प्रजातियों या कम से कम अलग अलग रूपों, फ्यूजीफॉर्म सिर जिसका है पीछे लंबे और संपीड़ित शरीर के बाकी हिस्सों से अलग नहीं है। आंखें, छोटी, लेंसिकुलर, पतली पारदर्शी या पारदर्शी झिल्ली से संरक्षित होती हैं।

मुंह दाढ़ी के तीन जोड़े या बहुत छोटे मूंछों से सजाया जाता है और आंखों के नीचे एक सीधा होने वाली रीढ़ की हड्डी डाली जाती है जो मछली पकड़ या उत्पीड़ित होने पर इच्छाशक्ति में फैली हुई होती है। माना जाता है कि पंख, छोटे, धीरे से गोलाकार, रंगहीन या विभिन्न रंगों के हो सकता है। कोई यौन मंदता नहीं है। हालांकि, अंडे से लगी महिलाओं को उनके वेंट्रल गुहा के विशाल तल से अलग किया जा सकता है।

आमतौर पर रंग नारंगी पृष्ठभूमि ब्राउन के बीच स्ट्रिया या गहरे बैंड के साथ बदलता रहता है और लाल पीले रंग के पारदर्शी धारियों के साथ विपरीत slaty तल। वे एक दिलचस्प अतिरिक्त श्वसन प्रणाली है कि उन्हें उदर गुहा में हवा को संग्रहीत करने देता है, और कम ऑक्सीजन वाले जल, बहुत सड़न में कार्बनिक पदार्थों से प्रदूषित ले सकते हैं। वे मलय द्वीपसमूह के गर्म ताजे पानी के पाठ्यक्रमों के पत्थरों और प्राकृतिक रिफ्यूज के बीच गंदे बोतलों में रहते हैं।




जीवनकाल: सटीक डेटा सभी किस्मों के लिए अज्ञात हैं, हालांकि इसे आम तौर पर छह या सात साल से अधिक माना जा सकता है।

आवास: 25 लीटर क्षमता से अधिक किसी भी मछलीघर में और इसके आधार पर कई प्रतियों को समायोजित कर सकते हैं, बशर्ते उनके पास अनियमित पत्थरों, जड़ें या लकड़ी छिपाने के लिए हों। नीचे मोटा होना चाहिए, काफी मूर्ख और मुलायम होना चाहिए। जल, तटस्थ या थोड़ा एसिड पीएच = 6.6 औसत कठोरता के 7.2 के लिए, लेकिन इस पहलू भी महत्वपूर्ण है, यह 23-29 सी रोशनी, कम या मंद के बीच शांत है नहीं है, चल पौधों और द्वारा जांच की जा सकती है जलमग्न।

खाद्य: सर्वोच्च सर्वाहारी, वे छोटे मछली सूखा भोजन `पृष्ठभूमि`, लाइव शिकार और यहां तक ​​कि सब्जियों कि टैंक तल के बिस्तर के बीच रहकर साफ़-सफाई की को खाते हैं।

चरित्र और व्यवहार: अपने साथियों के साथ मिलनसार, वे एक्वैरियम की निचली जगह के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं जिसमें सिच्लिड्स के निचले घोंसले और अन्य प्रजातियां हैं जो एक ही स्ट्रैटम में रहते हैं। आम एक्वैरियम में वे आमतौर पर सह-अस्तित्व की समस्याएं नहीं बनाते हैं और शौकिया द्वारा उनकी विशेष आकृति की बहुत सराहना की जाती है।

दैनिक देखभाल: `कुहली` के कहानियों के प्रतिरोध ने उन्हें विशेष ध्यान के बिना जीने की अनुमति दी, मछलीघर के भौतिक और रासायनिक स्थिरांक को बनाए रखा, स्वचालित टूलिंग के लिए आधुनिक रूप से धन्यवाद।

प्रजनन: एक महिला `लोड` और गर्मी में एक पुरुष के बीच नि: शुल्क वर्णित युग्मन, गले और विकास ने की एक ट्रेन के बाद, गाद उथले क्षेत्रों में से 100 निषेचित अंडे के ऊपर गिरा दिया। कैद में यह आसान प्रतीत नहीं होता है और लेखकों के अनुसार स्पोरैडिक प्रजनन के विवरण बहुत भिन्न होते हैं।

रोगों: वे एक्वैरियम प्रजातियों के लिए सामान्य परजीवी विसंगतियों के लिए अन्य छोटी मछली की तुलना में अधिक प्रतिरोधी प्रतीत होते हैं।

लंबे शरीर के साथ कोली सांप मछली

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
मछली besucon की विशेषताएंमछली besucon की विशेषताएं
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
मछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओंमछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओं
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
ब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचनाब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचना
मछली टाइल क्लीनर कैसा हैमछली टाइल क्लीनर कैसा है
» » बढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
© 2021 taktomguru.com