taktomguru.com

नींबू पानी कैसे बनाते हैं

घर का बना नींबू पानी

यह सबसे गर्म महीनों में कभी अनुपस्थित नहीं हो सकता है। यह एक बहुत ही स्वस्थ और ताज़ा पेय है। इसकी खपत विशेष रूप से गर्मी के महीनों में सिफारिश की जाती है। बाजार में आप बिना गैस के नींबू पानी पा सकते हैं, लेकिन आम तौर पर additives और preservatives है। घर पर खुद को करना बेहतर है। इसकी तैयारी बहुत सरल है और आपको बहुत कम अवयवों की आवश्यकता है। में CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं कैसे घर का बना नींबू पानी बनाने के लिए कदम से कदम, ए विधि बहुत आसान

शायद आप भी रुचि रखते हैं: क्रैनबेरी रस बनाने के लिए नुस्खा

नींबू पानी बनाने के लिए सामग्री

प्राकृतिक नींबू पानी बनाने के लिए सामग्रीप्राकृतिक घर का बना नींबू पानी बनाने में सक्षम होने के लिए आपको इसकी आवश्यकता होगी:

  • ठंडे पानी के 2 लीटर
  • 2 बड़े नींबू
  • आपकी पसंद के लिए चीनी
  • बर्फ क्यूब्स

ब्लेंडर का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, हालांकि यह ताज़ा पेय तैयार करना आवश्यक नहीं है।

इस नुस्खा के लिए अनुमानित तैयारी का समय 10 मिनट है।

नींबू पानी तैयार करने के लिए पकाने की विधि

चरण 1 - सबसे पहले आपको क्या करना चाहिए एक घर का बना नींबू पानी तैयार करें एक चाकू (उंगलियों के साथ देखभाल) के साथ 4 भागों में नींबू काटना प्राकृतिक है। आपको स्लाइस में कटौती नहीं करनी चाहिए, लेकिन 4 वर्गों में। यही है, ऊपर से नीचे 4 कटौती करें।

यदि आप ब्लेंडर का उपयोग नहीं करेंगे, तो नींबू को आधे में निचोड़ें। अमेज़ॅन व्यंजनों

चरण 2 - इसके बाद, आपको ब्लेंडर में 8 नींबू के टुकड़े मिलते हैं जिन्हें आपने प्राप्त किया है। 1 लीटर ठंडा पानी जोड़ें और अपनी पसंद के लिए चीनी जोड़ें।

प्राकृतिक नींबू पानी बनाने के लिए निर्देशजो चीनी आप जोड़ते हैं उसके साथ समझदार होना याद रखें नींबू पानी और मीठा overdo मत करो। यदि आप चाहें तो बाद में अधिक चीनी जोड़ने के लिए आप हमेशा समय पर रहेंगे।

अगर आपके घर में ब्लेंडर नहीं है, आपको नींबू निचोड़ना होगा, नींबू के पेड़ का फल.अपने रस का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए, हम उन्हें माइक्रोवेव में 5-10 सेकंड या गर्म पानी में कुछ मिनट डालने की सलाह देते हैं। प्रत्येक नींबू से अधिकतम रस निकालने के लिए गर्मी आपके लिए आसान बना देगी।




चरण 3 - सफेद रंग और फोम के एक सजातीय मिश्रण प्राप्त करने के बिंदु पर सभी अवयवों को मिलाएं। आपको केवल दो मिनट लगेंगे।

हम अनुशंसा करते हैं कि उपकरण की गति मध्यम और उच्च के बीच हो।

चरण 4 - अगला, आपको चाहिए एक कोलंडर के माध्यम से जाओ संभव लुगदी या बीज अवशेषों को खत्म करने के लिए प्राप्त तरल। इसके बाद, शेष ठंडे पानी को जो आपने तैयार किया था और सब कुछ मिलाएं।

हम आपको उपयोग करने की सलाह देते हैं बोतलबंद पानी, चूंकि नल के पानी में क्लोरीन होता है और हमारे घर के बने नींबू पानी में एक अवांछित स्वाद जोड़ सकता है।

घर पर प्राकृतिक नींबू पानीचरण 5 अब खेलें सोडा कोशिश करो और देखें कि यह कितना प्यारा है। यदि आपको लगता है कि यह उचित है, तो एक चम्मच के साथ अच्छी तरह से हलचल थोड़ा और चीनी जोड़ें ताकि यह पूरी तरह पिघल जाए।

जैसे परिषद, यदि आप नींबू पानी चाहते हैं कम कैलोरी, आप सफेद चीनी की बजाय ब्राउन शुगर का उपयोग कर सकते हैं।


चरण 6
- नींबू पानी की सेवा करते समय, इसे कई बर्फ के cubes के साथ एक बड़े गिलास में बनाते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आप अपनी रचनात्मकता को उड़ने दें और सीमा को नींबू के टुकड़े, एक टकसाल के पत्ते से सजाएं या यहां तक ​​कि चीनी डाल दें जैसे कि यह एक परिष्कृत कॉकटेल था। और यह सब यहाँ तक, यह सब है एक नींबू पानी बनाने के लिए विधि.

हम आपको पूरी प्रक्रिया समझाते हुए एक वीडियो भी छोड़ देते हैं। ¡सलाद और इसका आनंद लें !!!

क्या आप और व्यंजन देखना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि आप इसका आनंद लेंगे घर का बना नींबू पानी बनाने के लिए ट्यूटोरियल. याद रखें कि आप हमारी श्रेणी में कई अन्य व्यंजन तैयार करने का एक तरीका ढूंढ सकते हैं व्यंजनों. इसके अलावा, आप हमारी श्रेणी में भोजन के बारे में लेख और दिलचस्प टिप्स भी देख सकते हैं खिला. यदि आप कुछ ठोस खोज रहे हैं या आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपको यह पसंद आया, तो कृपया इसे "पसंद करें" या इसे अपने दोस्तों और परिवार या सामाजिक नेटवर्क में साझा करें। आप हमें एक टिप्पणी भी छोड़ सकते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्राकृतिक पिस्सू और प्रतिकूल टिक टिकप्राकृतिक पिस्सू और प्रतिकूल टिक टिक
पिल्लों के लिए 2 व्यंजनों (आसान) प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन के लिए जाओ!पिल्लों के लिए 2 व्यंजनों (आसान) प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन के लिए जाओ!
रस या क्रैनबेरी का रस कैसे बनाया जाएरस या क्रैनबेरी का रस कैसे बनाया जाए
मांस और नींबू के साथ पास्तामांस और नींबू के साथ पास्ता
चिकन और सोया सॉस के साथ पास्ताचिकन और सोया सॉस के साथ पास्ता
अंडे और हैम के साथ मटरअंडे और हैम के साथ मटर
ककड़ी और सेब सलादककड़ी और सेब सलाद
हरी बीन सलादहरी बीन सलाद
जंगली शतावरी सूपजंगली शतावरी सूप
लाल सॉस में Chicharrónलाल सॉस में Chicharrón
» » नींबू पानी कैसे बनाते हैं
© 2021 taktomguru.com