taktomguru.com

कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स




मूल: इंगलैंड
विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार
जीवन प्रत्याशा:10 साल
नर का आकार: 25 - 34 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 5 - 8 किलो लगभग।
मादा का आकार: 25 - 32 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 5 - 8 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 136 - समूह 9
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
इंग्लैंड के राजा कार्लोस प्रथम और कार्लोस द्वितीय के पसंदीदा। इसलिए इसका नाम। यह अंग्रेजी बौना एपग्नुल कॉन्टिनेंटल बौना एपगनेल्स के वंशज हैं जो कुछ हद तक माथे के साथ हैं। उन्नीसवीं शताब्दी में, फ्लैट चेहरों के फैशन ने इन कुत्तों में गिरावट आई और पुराना प्रकार व्यावहारिक रूप से गायब हो गया।
जब एक भावुक अमेरिकी, रोसवेल एल्ड्रिज, सर्वश्रेष्ठ पुरुष के लिए 25 पाउंड का पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ महिला वर्ष प्रकार के साथ 5 साल Crufts निवेश के लिए प्रदान करने के लिए संकोच नहीं करते यह 1926 तक नहीं था। मूल की इस वापसी का नाम "अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स" ( "किंग चार्ल्स" फ्लैट चेहरे से अलग करने) और यूरोप भर में बहुत लोकप्रिय है ले लिया।
तापमान और चरित्र
उसकी आंखों की अभिव्यक्ति, बहुत प्यारी, हमें इस कुत्ते के स्नेह से भरा चरित्र का एक छोटा नमूना देता है। कैवेलियर किंग चार्ल्स कुछ भी नहीं डरता है, हालांकि वह आक्रामक कुत्ता नहीं है। उनका इतना आक्रामकता है कि जब उनका हमला किया जाता है, तो वह शायद ही खुद का बचाव करता है। वह एक संतुलित स्वभाव है, हमेशा हंसमुख और मैत्रीपूर्ण।
शारीरिक विशेषताओं
अच्छी तरह से अनुपात में दौड़। उसकी छाती मध्यम आकार का है। उनकी खोपड़ी कानों के बीच लगभग सपाट है, इन्हें लटका रही है और लंबा है। इसमें 3.8 सेमी सिर और काला ट्रफल है। उसकी आंखें न तो बड़ी हैं और न ही उगल रही हैं और वे बहुत अंधेरे हैं।
(एक सफेद मोती पर हल्के भूरे रंग के निशान) और तिरंगा (काले और सफेद में अच्छी तरह से ऊपर जलाकर राख के निशान के साथ स्थान दिया गया है आग, रूबी (लाल), ब्लेनहेम - काले: अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स के लिए अधिकृत चार रंगों रहे हैं आंखें, गाल पर, कान के अंदर, चरमपंथी और पूंछ के नीचे)। इसका वजन 5 से 8 किलो के बीच बदलता रहता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियलकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैंकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैं
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
Whippet दौड़Whippet दौड़
लघु पिंसरलघु पिंसर
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
ग्रेट ब्रिटेन viiiग्रेट ब्रिटेन viii
Papillon नस्लPapillon नस्ल
» » कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स
© 2021 taktomguru.com