taktomguru.com

साइबेरियाई Husky नस्ल




मूल: क्रोएशिया
विशेष कौशल: कुत्ते साथी और sleigh
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार: 53 - 60 सेमी।
पुरुष का वजन: 21 - 28 किलो लगभग।
मादा का आकार: 50 - 56 सेमी।
मादा का वजन: 15 - 23 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 270 - समूह 5
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
साइबेरिया में बियरिंग स्ट्रेट के क्षेत्र की मूल दौड़। साइबेरियाई हुस्की का नाम उसी नाम के पुराने जनजाति के नाम पर रखा गया है: हुस्की। इस प्रकार का कुत्ता साइबेरिया के उन क्षेत्रों में जीवन की चरम स्थितियों का सामना करने के लिए आदर्श था। और यह है कि यह अभी भी एक प्रतिरोधी जानवर था जो लंबे समय तक कड़ी मेहनत से डरता नहीं है। इस दौड़ के व्यक्ति सैकड़ों वर्षों से साइबेरियाई क्षेत्र में अलग रहे। यह 20 वीं शताब्दी की शुरुआत तक नहीं है जब फर व्यापारियों ने इन कुत्तों को उत्तरी अमेरिका में आयात किया है। इस सनसनीखेज साइबेरियाई दौड़ का विस्तार शुरू हुआ।
तापमान और चरित्र
हुस्की नस्ल में एक दयालुता और एक विशेषता मिठास है, जो अपने उत्कृष्ट स्वभाव का नमूना है। वे भी बहुत जागृत और मिलनसार कुत्तों हैं। इतने सारे कि वे अच्छे निगरानी नहीं कर रहे हैं और अब विदेशियों के प्रति अत्यधिक अविश्वास नहीं दिखाते हैं। न तो अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक है।
वयस्क कुत्तों में, आप इस कुत्ते और इसकी गरिमा की गोपनीयता की और भी सराहना कर सकते हैं। यह एक कुत्ता है जो महान बुद्धि, सभ्यता और कृपया प्रसन्नता के साथ संपन्न है। ये सभी गुण उन्हें एक सुखद साथी और सद्भावना से भरे कार्यकर्ता बनाते हैं।
शारीरिक विशेषताओं
मध्यम आकार के और सक्रिय और चुस्त समग्र उपस्थिति, हुस्की नस्ल में आसान और सुरुचिपूर्ण आंदोलन हैं। उसका शरीर कॉम्पैक्ट और बालों से सुसज्जित है। बाल और अंडरकोट तंग और मुलायम हैं।
उनके कान मध्यम आकार के होते हैं, एक त्रिभुज आकार होते हैं और सिर पर उच्च स्थित एक दूसरे के करीब प्रत्यारोपित होते हैं। ये हमेशा कठोर होते हैं। ब्लैक ट्रफल के साथ मध्यम लंबाई का स्नैउट होता है। आम तौर पर, उनकी आंखें तिरछे, भूरे या नीले होते हैं। और यह है कि वे भूरे रंग की आंखों और एक और नीले रंग के साथ इकाइयां मौजूद कर सकते हैं। इसकी पूंछ एक ब्रश के रूप में है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
साइबेरियाई हुस्की सबसे खूबसूरत कुत्ते नस्लों में से एक हैसाइबेरियाई हुस्की सबसे खूबसूरत कुत्ते नस्लों में से एक है
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिएसाइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
एक लघु भूसी और एक अलास्का क्ली काई के बीच अंतरएक लघु भूसी और एक अलास्का क्ली काई के बीच अंतर
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
साइबेरियाई भूसीसाइबेरियाई भूसी
» » साइबेरियाई Husky नस्ल
© 2021 taktomguru.com