taktomguru.com

खेल का महत्व




कुत्तों के विकास के लिए यह खेल उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि बच्चों के लिए दूरी को बचा सकता है। खेल के साथ पिल्ला अपनी मां और भाई बहनों से संबंधित सीखती है और इस तरह मूल व्यवहारों को अपनी प्रजातियों के व्यक्तियों से संबंधित होने में सक्षम होने के लिए प्रोत्साहित करती है।
उदाहरण के लिए, अपने प्लेमेट को चोट पहुंचाए बिना काटने का तरीका जानें, जब आप पर हमला करना है या महिला को कैसे अदा करना है, तो कमजोर बिंदु क्या हैं।
खिलौने मालिकों के लिए अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए एक बहुत उपयोगी उपकरण हैं और इसलिए उनके साथ भावनात्मक संबंधों को मजबूत करते हैं। गेंद कुत्ते के खिलौने का एक क्लासिक है और किसी ऑब्जेक्ट को फेंकने और पीछा करने के खेल के लिए बहुत उपयोगी है। इसके अलावा, मालिक खेल में भाग ले सकते हैं और अपने कुत्ते के साथ बातचीत कर सकते हैं। गेंद कुत्ते के लिए भी विशिष्ट होना चाहिए। इस तरह, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि यह जहरीले पदार्थों से नहीं बनाया गया है और यह कुत्ते के लिए खतरे में नहीं आता है, क्योंकि यह किसी भी भाग या टुकड़े को तोड़ने का कारण बन सकता है जो चकमा देता है। और, यह ध्यान में रखना चाहिए कि प्रत्येक गेंद में दांत और कुत्ते का काटने नहीं होता है।
पिल्ले के लिए खिलौने
नरम, आसानी से आयोजित खिलौने पिल्ले के लिए विशेष रूप से आकर्षक होते हैं क्योंकि वे अपने बच्चों के दांतों को स्थानांतरित करते समय अपने मसूड़ों की असुविधा से छुटकारा पाने की अनुमति देते हैं। "भरवां जानवर" पिल्ला को हाल ही में अपने पैक से अलग कर सकते हैं जैसे कि खिलौने से ज्यादा कुछ, क्योंकि वे इसका इस्तेमाल करते हैं, उदाहरण के लिए, एक साथी के रूप में शांतिपूर्वक सोने और सुरक्षित महसूस करने के लिए। इन मामलों में, यह कुत्ते पिल्लों के लिए एक विशिष्ट "भरवां पशु" भी होना चाहिए। और वे बहुत शरारती हैं और काटने की तरह हैं और उनकी उंगलियों पर उनके पास सबकुछ कोशिश करें। तो इसके सामान के साथ सुरक्षा आवश्यक है।
खिलौने बहुत व्यक्तिगत हैं, जो कहने के लिए, यह एक मामला हो सकता है कि आप एक परिष्कृत खिलौना प्राप्त करते हैं, उदाहरण के लिए जब कुत्ता आपको काटता है तो शोर निकलता है। लेकिन यह पहला मामला नहीं होगा जिसमें कुत्ता अपनी पुरानी गेंद पसंद करता है और नए को अनदेखा करता है। आपको उस खिलौने को अनुकूलित करना होगा जिसे कुत्ता पसंद करता है और उसे और प्रेरित करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते का खेलहमारे कुत्ते का खेल
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा खिलौनेकुत्तों के लिए सबसे अच्छा खिलौने
आउटडोर लघु कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव विचारआउटडोर लघु कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव विचार
कुत्ते पिल्ले: आपके दिमाग को उत्तेजित करने के लिए पांच अभ्यासकुत्ते पिल्ले: आपके दिमाग को उत्तेजित करने के लिए पांच अभ्यास
छोटे कुत्तों के लिए उपयुक्त खिलौने कैसे चुनेंछोटे कुत्तों के लिए उपयुक्त खिलौने कैसे चुनें
कुत्तों के लिए खिलौने: सबसे पहले सुरक्षाकुत्तों के लिए खिलौने: सबसे पहले सुरक्षा
कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?
समुद्र तट पर कुत्तों: खतरे के बिना मजा कैसे करेंसमुद्र तट पर कुत्तों: खतरे के बिना मजा कैसे करें
कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ वसूली गेंदेंकुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ वसूली गेंदें
घर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेलघर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेल
» » खेल का महत्व
© 2021 taktomguru.com