taktomguru.com

Weimaraner

अन्य नाम: Weimies, ग्रे भूत

Weimaraner2सूरत। Weimaraner दुनिया में सबसे बहुमुखी शिकार कुत्तों में से एक है और शिकार कुत्ते नस्लों के उच्चतम भी है। आंखें एम्बर या नीले रंग की धड़कन कर रही हैं, लंबे कान और भूरे रंग की नाक है।

वजन: 70 - 85 पाउंड

औसत जीवन समय: 11 - 13 साल

स्वभाव। वह दयालु और बुद्धिमान अभिव्यक्ति के साथ दयालु, साहसी, सतर्क और आज्ञाकारी है। वे पारिवारिक जीवन से प्यार करते हैं, इसलिए यह नस्ल एक साथी और पालतू जानवर के रूप में उत्कृष्ट है। वे मानव ध्यान चाहते हैं, इसलिए यदि वे विनाशकारी व्यवहार करते हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वे लंबे समय तक अकेले हैं। वे आपके परिवार की सुरक्षात्मक हैं और आपके घर उन्हें उत्कृष्ट गार्ड कुत्ते बनाते हैं। बच्चों के साथ वे अच्छे हैं, लेकिन उनकी ऊर्जा एक छोटे बच्चे को पार कर सकती है। पिल्ला के साथ अन्य कुत्तों के साथ-साथ सामाजिककरण के दौरान, आपको अपने पालतू जानवरों के शिकार के कारण अन्य पालतू जानवरों से सावधान रहना होगा।

प्रशिक्षण। ट्रेन, सोसाइज और व्यायाम करने के लिए आपको एक सक्रिय और सुरक्षित मालिक की आवश्यकता है। मालिकों को मजबूत होना चाहिए क्योंकि वे एक बहुत ही प्रमुख दौड़ हैं। पिल्लों से ट्रेनिंग और सोसाइज करने की सिफारिश की जाती है ताकि वे जान सकें कि मालिक कौन है।

WC। सुरुचिपूर्ण ग्रे स्टील फर को न्यूनतम तैयारी की आवश्यकता होती है, जिसमें साप्ताहिक ब्रशिंग इसे साफ और चमकदार रखने के लिए पर्याप्त होगी।




व्यायाम करें। उन्हें बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत है, वे बहुत सक्रिय हैं और अपनी अथक ऊर्जा के लिए जाने जाते हैं। उन्हें बहुत से नियमित चलने और स्वतंत्र रूप से चलाने के अवसरों की आवश्यकता होती है।

स्वास्थ्य। गैस्ट्रिक टोरसन: हालांकि यह वंशानुगत स्थिति नहीं है, यह अक्सर इस नस्ल सहित कई कुत्तों को प्रभावित करता है। यह एक बहुत ही गंभीर स्थिति है। जब एक कुत्ता इसे प्रस्तुत करता है, तो पेट को बांधने के कारण पेट को मोड़ और अवरुद्ध किया जा सकता है। यदि इसका जल्दी से इलाज नहीं किया जाता है तो यह घातक हो सकता है। इस बीमारी के साथ उल्टी और लापरवाही करने के बेकार प्रयास भी दिखाई देते हैं। यह कार्डियोवैस्कुलर पतन भी हो सकता है, जो आमतौर पर तब होता है जब आप खाने के बाद व्यायाम करते हैं। वयस्क कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन की घटनाओं को दिन में दो बार स्वस्थ भोजन के साथ नियंत्रित किया जा सकता है और, निश्चित रूप से, इसे पार्क में चलाने से पहले पचाने की अनुमति देकर।

विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

वॉन विलेब्रांड रोग (वीडब्ल्यूडी): ऑटोसोमल एक विरासत से खून बह रहा विकार (नहीं सेक्स से जुड़े) लंबे समय तक खून बह रहा है बार (मानव में हीमोफिलिया के समान) की विशेषता और हल्के से लेकर गंभीर कारक नौवीं से लेकर एक कमी है। वॉन विलेब्रैंड रोग का पता लगाने के लिए डीएनए परीक्षण अब उपलब्ध है। वाहक के बीच प्रजनन संतान पैदा कर सकता है, सिद्धांत रूप में, 25% स्वस्थ, 50% वाहक और 25% बीमार होगा। आदर्श यह है कि प्रजनन स्वस्थ जोड़ों या स्वस्थ और वाहक में होते हैं जहां रोग किसी भी पिल्ले को प्रभावित नहीं करेगा। वीडब्ल्यूडी से प्रभावित सभी कुत्तों को गंभीर रक्तस्राव की समस्या नहीं होगी, लेकिन हर बार उन्हें सर्जरी से गुजरने या दुर्घटना होने की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्य से बीमारी से प्रभावित कुछ कुत्तों को पेंचर या मामूली घाव से गंभीरता से खून बह जाएगा।

distichiasis: डिस्टिचियासिस या डबल पलकें एक ऐसी स्थिति है जिसके साथ एक कुत्ता पैदा होता है जिसमें पलकें की एक अतिरिक्त पंक्ति होती है, आमतौर पर निचले पलक पर, जिससे कॉर्निया और लापरवाही की जलन हो जाती है।

entropion: यह पलक में एक समस्या है जो इसे अंदर की तरफ बनाती है। टैब्स पलक के किनारे पर दिखाई देते हैं जो आंखों की सतह को परेशान करता है और इससे अधिक गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

Weimaranerइतिहास। Weimaraner Weimar, जर्मनी के प्रांत में जन्म लिया है, जल्दी 1800 में ग्रैंड ड्यूक कार्ल अगस्त Weimar के लिए चाहते थे असाधारण शिकार के एक कुत्ते को न केवल क्षेत्र में, लेकिन यह भी घर पर एक साथी था। वीमरनर को ड्यूक की अदालत के कुलीनों की दिशा में विकसित किया गया था, दुर्भाग्य से, रिकॉर्ड को इसके विकास के तरीके को दिखाने के लिए नहीं रखा गया था। यह केवल माना जा सकता है कि यह शिकार कुत्तों और घावों का मिश्रण है। उपनाम "ग्रे भूत" (प्रेत ग्रे) अपने रंग और एक छाया की तरह एक मूक रास्ता के साथ संयुक्त काम पर, तेजी से, लगभग बिल्ली चुपके के साथ होने की क्षमता से आता है। 1 9वीं शताब्दी के अंत के बाद से वेमरारर एक निश्चित और मान्यता प्राप्त नस्ल है, हालांकि इन्हें 1 9 30 के बाद तक जर्मनी के बाहर पैदा नहीं किया गया था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
कनान कुत्ताकनान कुत्ता
क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
Weimaraner या Weimar ब्राको के लक्षणWeimaraner या Weimar ब्राको के लक्षण
एक Weimaraner की देखभाल कैसे करेंएक Weimaraner की देखभाल कैसे करें
Weimaraners कुत्तों और बिल्लियोंWeimaraners कुत्तों और बिल्लियों
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
बीगल दौड़ की विशेषताएंबीगल दौड़ की विशेषताएं
Weimaraner के बारे में जानकारीWeimaraner के बारे में जानकारी
» » Weimaraner
© 2021 taktomguru.com