taktomguru.com

फेरेट्स में गैस्ट्रोएंटेरिटिस से कैसे बचें

इन पालतू जानवरों को किसी अन्य जानवर की तरह मैलिटोस मिलते हैं, और इसके लिए, पता है फेरेट्स में गैस्ट्रोएंटेरिटिस से कैसे बचें और इसका इलाज कैसे करें, यह एक स्वस्थ जीवन है।

Ferrets जानवर हैं जो पालतू जानवरों के रूप में तेजी से अपनाया जाता है, लेकिन वे भी नाजुक हैं और विभिन्न देखभाल, टीकाकरण आदि की आवश्यकता है।

फेरेट्स में गैस्ट्रोएंटेरिटिस से बचें

फेरेट्स में गैस्ट्रोएंटेरिटिस से कैसे बचें

सबसे आम स्थितियों में से एक है फेरेट्स में गैस्ट्रोएंट्रिटिस- क्योंकि भाल एक बहुत ही उत्सुक जानवर है और आम तौर पर nooks और crannies से बाहर रहता है, और चबाना और कुछ भी निगल कई, विदेशी निकायों की घूस के साथ क्या करना है। इस कारण से हमें बहुत सावधान रहना चाहिए जब हम अपने फेरेट को मुक्त करते हैं और उसे हमारे साथ कुछ बुरा होने से बचने के लिए, हमारी निरंतर निगरानी में रखते हैं।

दूसरी तरफ, गैस्ट्रिक समस्याएं वे गैस्ट्रोएंटेरिटिस से भी आ सकते हैं। आंत्रशोथ एक जीवाणु हेलिकोबैक्टर mustelae कहा जाता है के कारण होता है, और दो प्रकार के होते-अल्सरेटिव आंत्रशोथ या पेप्टिक अल्सर, या पुरानी atrophic gastritis के हो सकते हैं।

यह जीवाणु सबसे ferrets में मौजूद है, और संक्रमित heces- पिल्ले से फैलता है जीवन के पहले दिन थे, और फिर तनाव, उदाहरण के लिए, गैस्ट्रिक समस्याओं में जीवाणुओं की अभिव्यक्ति हो सकता है।




इस बीमारी के लक्षण वे हैं: मतली, उल्टी, भूख न लगना, आहार, पेट में दर्द, gastritis, अल्सर, काले और ढीला मल, दांत, उदासीन, कमजोरी, बढ़े हुए लिम्फ नोड्स पीसना, और प्रचुर मात्रा में लार। यदि हम इसे देखते हैं तो हमें इसे एक विशेषज्ञ के पास ले जाना चाहिए, एक पशुचिकित्सा जो जानता है कि फेरेट का इलाज कैसे किया जाए, ताकि उसे उपचार मिल सके।

सबसे स्वीकार्य, एंटीबायोटिक दवाओं के साथ लोगों में इसी तरह की स्थिति के इलाज के व्युत्पन्न है। हमें उसे खिलाना भी सुनिश्चित करना चाहिए, क्योंकि फेरेट खुद ही नहीं खाएगा।

इसके लिए गैस्ट्रोएंट्रिटिस और संक्रम से बचें, हम इसे हवा की धाराओं से दूर एक गर्म जगह में रखेंगे जो परेशान हो सकता है। एक अन्य महत्वपूर्ण तथ्य - याद रखें कि वे मल के माध्यम से संक्रमित हैं, इसलिए हमें यह नियंत्रित करना होगा कि जब वे पराजित होते हैं तो संक्रमित नहीं होते हैं, अक्सर सबकुछ साफ और निर्जलित करते हैं।

तुम जानते हो फेरेट्स में गैस्ट्रोएंटेरिटिस से कैसे बचें, सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवरों को सही स्वास्थ्य स्थितियों में रखा गया है, इन सभी युक्तियों के साथ हमने आपको छोड़ा है और इससे आपको बहुत मदद मिलेगी।

क्या आपको यह लेख पसंद आया? खैर, यदि हां, तो मैं केवल आपको फेसबुक और ट्विटर पर साझा करने के लिए कहता हूं। आप हमें अपनी राय या टिप्पणी छोड़ सकते हैं। हम आपके लिए इंतज़ार कर रहे हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते leishmaniasis के बीमार, कैसे relapses से बचने के लिए?कुत्ते leishmaniasis के बीमार, कैसे relapses से बचने के लिए?
कुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिपकुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिप
जानवरों के साथ यात्राजानवरों के साथ यात्रा
FerretsFerrets
पालतू जानवर के रूप में फेरेट्सपालतू जानवर के रूप में फेरेट्स
पेट की बीमारियांपेट की बीमारियां
फेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँफेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँ
आपके कुत्ते और बिल्ली के लिए 10 प्राकृतिक उपचारआपके कुत्ते और बिल्ली के लिए 10 प्राकृतिक उपचार
फेरेट की आराम जगहफेरेट की आराम जगह
संयंत्र विषाक्ततासंयंत्र विषाक्तता
» » फेरेट्स में गैस्ट्रोएंटेरिटिस से कैसे बचें
© 2021 taktomguru.com