taktomguru.com

Chihuahuapedia

चिहुआहुआ कुत्तों को बहुत से लोगों से प्यार है जो उनके मालिक हैं और इस नस्ल पर डेटा उतना दिलचस्प है जितना कि वे भिन्न हैं।

chihuahua1चिहुआहुआ पूरी दुनिया में एक बहुत ही लोकप्रिय कुत्ता है और यदि आप देखना जारी रखते हैं, तो आप देखेंगे क्यों।

चिहुआहुआ कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य

ऐसा माना जाता है कि चिहुआहुआस दुनिया की सबसे पुरानी कुत्ते नस्लों में से एक है।

  • इतिहास में भ्रम. हालांकि कई लोगों का मानना ​​है कि चिहुआहुआ मेक्सिको में पैदा हुआ था और मेक्सिको के टॉल्टेक सभ्यता के पक्ष में एक कुत्ता, टेकिची का वंशज है, इसमें कोई निर्णायक सबूत नहीं है कि यह सच है। छोटे कुत्तों और चिहुआहुआ के समान ही 15 वीं शताब्दी के बाद से यूरोपीय चित्रों में दिखाई देते हैं, जिसने सिद्धांत को जन्म दिया है कि चिहुआहुआ भूमध्य सागर माल्टा से आते हैं।
  • नाम की उत्पत्ति. एक बात जो संदेह में नहीं है वह यह है कि कुत्ते का नाम मूल रूप से चिहुआहुआ, मेक्सिको राज्य से है।
  • दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता. वर्तमान चिहुआहुआ अपने पूर्वजों की तुलना में बहुत छोटा है और दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल है।
  • लोकप्रियता. चिहुआहुआ हमेशा विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में एक दौड़ के रूप में बहुत लोकप्रिय रहे हैं, जहां उन्हें 1 9 04 में अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त थी।
  • केवल दो प्रकार. इस नस्ल में पाए जाने वाले आकारों और रंगों के बावजूद चिहुआहुआ के केवल दो मान्यता प्राप्त प्रकार हैं। सीधे बाल (शॉर्ट) और स्नैपर बालों हैं। दोनों के लिए नियम समान हैं, उनके फर को छोड़कर।
  • चिहुआहुआ चाय कप. प्यारा, लघु, खिलौना, जेब या चिहुआहुआ एक अलग नस्ल नहीं हैं, वे केवल चिहुआहुआ चुने हुए कुत्ते हैं, लोगों को यह विश्वास करने के लिए धोखा देने के लिए कि वे दुर्लभ नस्लों हैं।



चिहुआहुआस के बारे में अधिक जानकारी

461024-3877-33चिहुआहुआ स्वभाव हर किसी के लिए फिट नहीं है।

  • वफादार और सुरक्षात्मक. चिहुआहुआ एक बहुत वफादार कुत्ता हो सकता है, लेकिन यह किसी व्यक्ति से बहुत जुड़ा हुआ है और ईर्ष्या दिखा सकता है।
  • चुस्त और साहसी. वे चुस्त हैं और चरित्र में मजबूत हो सकते हैं।
  • आप अपनी तरह की कंपनी पसंद करते हैं. चिहुआहुआस अन्य कुत्तों की बजाय अन्य चिहुआहुआस पसंद करते हैं।
  • उत्खनन. चिहुआहुआस गुफाओं और छोटे अंधेरे स्थानों से प्यार करता है।
  • चिहुआहुआ और बच्चे. बहुत से लोग सोचते हैं कि चिहुआहुआ बच्चों के साथ अच्छे नहीं हैं, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे कैसे शिक्षित हैं। यदि वे सामाजिककृत, प्रशिक्षित और सही तरीके से व्यायाम कर रहे हैं, तो वे बच्चों के साथ मिल सकते हैं।
  • एक छोटे पैकेज में बड़ा दिल. एक चिहुआहुआ छोटा हो सकता है, लेकिन यह अभी भी एक कुत्ता है और इसे इस तरह माना जाना चाहिए। यदि आपको पर्याप्त व्यायाम नहीं मिलता है, तो आप न्यूरोटिक और चिंतित होते हैं। इस कुत्ते के लिए व्यायाम एक शारीरिक, साथ ही मनोवैज्ञानिक, जरूरत है। एक चलना, अखबार के पढ़ने के लिए कुत्ते में बराबर है।
  • चिड़चिड़ा. दोबारा, अपने छोटे आकार के कारण, बहुत से लोग मानते हैं कि चिहुआहुआ अन्य कुत्तों की तरह नहीं है और उसे एक बच्चे की तरह व्यवहार करता है, जिससे चिड़चिड़ाहट और अप्रिय व्यवहार होता है। एक फर्म लेकिन दयालु हाथ चिहुआहुआ को उत्तेजित होने से रोक देगा।

चिहुआहुआ एक छोटा लेकिन मुकाबला कुत्ता है। लोग उन्हें अपनी वफादारी, चरित्र और उपस्थिति के लिए प्यार करते हैं। चिहुआहुआ कुत्ते के बारे में कई तथ्यों में से एक अविश्वसनीय बात यह है कि वे बहुत सुंदर हैं।

नीचे चिहुआहुआ नस्ल की छवियों की एक गैलरी है:

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्ताचिहुआहुआ कुत्ता
सबसे छोटा कुत्ता क्या है?सबसे छोटा कुत्ता क्या है?
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?
पेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना हैपेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना है
चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?
चिहुआहुआ क्यों डरता है?चिहुआहुआ क्यों डरता है?
चिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखावचिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखाव
चिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्वचिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्व
चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?
» » Chihuahuapedia
© 2021 taktomguru.com