taktomguru.com

क्या पोमेरियन को घर के भीतर प्रशिक्षित किया जा सकता है?

Pomeraniaशर्मीली, बुद्धिमान और जिज्ञासु पोमेरियन, एक निर्विवाद रूप से प्यारा कुत्ता है। इसके अलावा इसे शिक्षित करना मुश्किल होने की प्रतिष्ठा भी है। यदि आप अपने पिल्ला को घर के अंदर और बाहर दोनों से छुटकारा पाने के लिए प्रशिक्षित करते हैं, तो यह दोनों के जीवन को आसान बना देगा।

एक छोटा कुत्ता. आदर्श Pomeranian का वजन 4 से 6 पाउंड होना चाहिए, जिससे यह एक छोटा कुत्ता बन जाए। क्योंकि यह छोटा है, इसमें एक छोटा मूत्राशय और आंत होता है लेकिन अपेक्षाकृत बड़ा चयापचय होता है। इसके आकार के कारण यह बड़े कुत्तों की तुलना में अधिक पानी और भोजन को संसाधित करता है, इसलिए इसे अधिक बार हटा दिया जाना चाहिए। एक बड़े या मध्यम आकार के कुत्ते को खुद को छुटकारा पाने के लिए हर आठ घंटे छोड़ना चाहिए, लेकिन एक Pomeranian इन के रूप में कई बार बाहर जाना चाहिए। यह मुख्य कारणों में से एक है कि यदि आप बिना किसी छोड़े लंबे समय तक इसे छोड़ देते हैं तो आपको घर में छोटी आश्चर्य क्यों मिल सकती है।

महान आउटडोर। जबकि पोम्स अच्छे मौसम में कठिनाई के बिना बाहर खत्म हो सकता है, खराब मौसम एक और कहानी है। इन छोटे कुत्तों को बर्फ के माध्यम से कठिन समय और अन्य कुत्ते की तुलना में स्लैश करने के लिए कठिन समय लगता है। आपका पोम उज्ज्वल और स्वतंत्र है- मैं बारिश में बाहर क्यों जाना चाहूंगा? इंडोर पॉटी प्रशिक्षण उन्मूलन के लिए बाहर जाने का एक विकल्प है - लेकिन एक बार शुरू करने के बाद, आपके पास हमेशा इनडोर विकल्प उपलब्ध होना चाहिए।




सड़क पर. यद्यपि एक अच्छा मौसम होने पर पोमेरियन खुद को कठिनाई के बिना बाहर कर सकता है, लेकिन विपरीत होने पर स्थिति अलग होती है। इन छोटे कुत्तों को अन्य कुत्तों की तुलना में बर्फ और मिट्टी के माध्यम से घूमने में कठिन समय होता है। यह एक उज्ज्वल और स्वतंत्र दौड़ है - आप बारिश में क्यों जाना चाहेंगे? अंदरूनी हिस्सों में प्रशिक्षण एक विकल्प है ताकि यह अपनी आवश्यकताओं को पूरा न कर सके, लेकिन साथ ही यह उन्हें घर के संकेतित स्थान पर भी करता है, जिसे आपने इसके लिए नियत किया है।

सैंडबॉक्स. बिल्लियों के लिए विशेष रूप से कुत्तों के लिए डिज़ाइन किया गया एक सैंडबॉक्स खरीदें। यदि आपको कुत्ता कूड़े का डिब्बा नहीं मिल रहा है, तो वहां सबसे बड़ा बिल्ली कूड़े का डिब्बा खरीदें। यदि आपके पास बिल्ली है, तो आपको अपने बॉक्स का उपयोग करना जारी रखना चाहिए। आप अपनी बिल्ली कहीं भी कूड़े बॉक्स रख सकते हैं हालांकि, यह आपके पिल्ला है, जो ताकि आप उपयोग कर सकते हैं और पेशाब या घर में कहीं और शौच करने की जरूरत नहीं सुलभ होनी चाहिए के साथ नहीं हो सकता। , कुत्तों के लिए विपणन बिल्लियों के लिए बनाया गया भवन से बड़ा होने के अलावा ब्रांडों में अंतर, सिद्धांत है कि कुत्तों को एक बिल्ली होगा के रूप में उनके गोबर को कवर नहीं पर आधारित हैं।

पेपर प्रशिक्षण. पेपर प्रशिक्षण आउटडोर प्रशिक्षण से ज्यादा अलग नहीं है। यदि आप पेपर चुनते हैं तो आप मूत्र के लिए डायरी या पैड का उपयोग कर सकते हैं जो व्यावसायिक रूप से उपलब्ध हैं। उत्तरार्द्ध में से कुछ अधिक महंगा हैं क्योंकि उनमें एक आकर्षक गंध है जो आपके पोमेरियन को उस स्थान पर खुद को राहत दिलाने में मदद करती है। आपको खाने के बाद और दिन के दौरान नियमित अंतराल पर अपने पालतू जानवर के पेपर पर जाने का समय निर्धारित करना चाहिए। बाहरी प्रशिक्षण के लिए उपयोग की जाने वाली वही कमांड का उपयोग करें जिसे "बाथरूम में जाना" हो सकता है। जब वह इसे अच्छी तरह से करता है तो उसकी स्तुति करो। जब तक आप कागजात का सही ढंग से उपयोग नहीं करते हैं, आपको उन्हें अकेले घर के चारों ओर घूमने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। आप दरवाजे बंद करके या बच्चे के दरवाजे डालकर अपने क्षेत्र को सीमित कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
छोटे गज में होने वाले सबसे अच्छे कुत्तों को फेंक दिया जाता हैछोटे गज में होने वाले सबसे अच्छे कुत्तों को फेंक दिया जाता है
PomeranianPomeranian
Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएंPomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं
कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता हैकुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है
पोमेरियास का व्यवहारपोमेरियास का व्यवहार
क्या पोमेरियन छाल है?क्या पोमेरियन छाल है?
Pomerania के लक्षण और व्यवहारPomerania के लक्षण और व्यवहार
एक पोमेरियन के आहारएक पोमेरियन के आहार
वयस्क पोमेरियन की देखभाल कैसे करेंवयस्क पोमेरियन की देखभाल कैसे करें
» » क्या पोमेरियन को घर के भीतर प्रशिक्षित किया जा सकता है?
© 2021 taktomguru.com