taktomguru.com

सूरजमुखी के बीज एक पिल्ला के लिए खतरनाक हैं?

pupfishजब परिवार में एक नए पिल्ला की बात आती है, तो पूछना सामान्य है कि सुरक्षित क्या है और छोटे के लिए नहीं। ऐसे कई खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें आप खा सकते हैं और आपका सबसे अच्छा दोस्त नहीं कर सकता है। उनमें से चॉकलेट, एवोकैडो, प्याज, अंगूर और किशमिश हैं।

खोल के साथ या बिना. कोर सूरजमुखी के बीज का भीतरी हिस्सा है, और यह वह हिस्सा है जो लोग और कुत्तों खाते हैं। बाहरी परत खोल (या कवर) है और आपको या आपके प्यारे दोस्त के लिए जहरीली नहीं माना जाता है। हालांकि, इसमें विषाक्त पदार्थ और कीटनाशक हो सकते हैं।

टाइप. आपकी सबसे अच्छी शर्त है कि बिना खोल के सूरजमुखी के बीज, या खोल में कार्बनिक कीटनाशकों के बिना सूरजमुखी के बीज खरीदना। नमक मुक्त संस्करण का चयन करें, क्योंकि यह आपके छोटे दोस्त के लिए बेहतर है।

कितना. सूरजमुखी के बीज की उचित मात्रा है कि आप अपने पिल्ला दे सकते हैं निर्धारित करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कैलोरी की मात्रा समग्र अपने पिल्ला एक दिन में खाना चाहिए, अपने पशु चिकित्सक से पूछते हैं, या एक कैलकुलेटर कुत्ते के भोजन का उपयोग करें। सटीक गणना प्राप्त करने के लिए आपको अपने पिल्ला के वजन और गतिविधि स्तर को जानना चाहिए। एक बार जब आप अपने कैलोरी गणना है, उस राशि का 10 प्रतिशत लेने कुत्तों के व्यवहार करता है के लिए अपने दैनिक राशन मिलता है।




सूरजमुखी के बीज प्रति औंस लगभग 165 कैलोरी, या प्रति ग्राम 6 कैलोरी की है। उदाहरण के लिए, अपने कैलोरी गणना अपने पालतू जानवरों के भोजन के बारे में 300 कैलोरी एक दिन की अनुमति देता है, तो आप अपने कुत्ते को सूरजमुखी के बीज के बारे में 5 ग्राम, के बारे में 30 कैलोरी दे सकता है। यह राशि अपने कुत्ते को चोट नहीं होगा, यह मानते हुए वे अन्य उपहार के साथ भी भरने नहीं कर रहे हैं।

लाभ. शोध से पता चलता है कि सूरजमुखी के बीज वाले पिल्लों को खिलाने से उनके पंख और त्वचा में सुधार हो सकता है, वसा और पोषक तत्वों के कारण छोटे बीज होते हैं।

साइड इफेक्ट्स. सूरजमुखी के बीज आमतौर पर आपके और आपके छोटे से एक सुरक्षित उपहार माना जाता है। हालांकि, कई अन्य खाद्य पदार्थों के साथ, अत्यधिक भोग के कुछ अप्रिय साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। यदि आप अपने कुत्ते को बहुत ज्यादा खिलाते हैं, तो आप दस्त और आंतों की समस्याएं पैदा कर सकते हैं। यदि आप लगातार इलाज के साथ इसे खिलाते हैं तो वजन बढ़ना भी एक समस्या हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनानाक्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनाना
9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं
कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
घर के बने केक के व्यंजन जो कुत्ते खा सकते हैंघर के बने केक के व्यंजन जो कुत्ते खा सकते हैं
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँक्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँ
खाद्य पदार्थ जो कि बिचन्स से बचा जाना चाहिएखाद्य पदार्थ जो कि बिचन्स से बचा जाना चाहिए
तोते क्या खा सकते हैंतोते क्या खा सकते हैं
मछली और मीठे आलू के आधार पर घर का बना कुत्ता खानामछली और मीठे आलू के आधार पर घर का बना कुत्ता खाना
हमारे कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजनहमारे कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन
» » सूरजमुखी के बीज एक पिल्ला के लिए खतरनाक हैं?
© 2021 taktomguru.com